It raids on offices related to Anurag Kashyap and Vikas Bahl company phantom films, know what was the matter - तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप समेत फैंटम से जुड़े लोगों के घर पड़ी रेड, जानें क्या है मामला | Editorji Hindi
  1. home
  2. > ख़बर को समझें
  3. > अनुराग कश्यप से जुड़े परिसरों में पड़ी IT रेड, जानें- इनसे जुड़ी कंपनी फैंटम फिल्म्स की डीटेल्स
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

अनुराग कश्यप से जुड़े परिसरों में पड़ी IT रेड, जानें- इनसे जुड़ी कंपनी फैंटम फिल्म्स की डीटेल्स

Mar 03, 2021 21:03 IST | By Editorji News Desk

मुंबई में बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के घर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा. इनमें एक्ट्रेस तापसी पन्नू, निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मंटेना शामिल हैं. इन पर टैक्स चोरी का आरोप है.

जानें क्या है मामला ?

छापेमारी के बाद 'फैंटम फिल्मस' प्रोडक्शन हाउस सुर्खियों में हैं. इस प्रोडक्शन हाउस को साल 2010 में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल ने शुरू किया था. इनका रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ 50-50 फीसदी का ज्वाइंट वेंचर था. चारों पार्टनर के 12.50-12.50 फीसदी शेयर थे. हालांकि 2018 में विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद यह कंपनी बंद कर दी गई थी. इसके बाद ये चारों पार्टनर भी अलग हो गए. बाद में मधु ने विकास, अनुराग और विक्रामदित्य मोटवाने के शेयर्स को खरीद लिया था. अब मधु पूरी तरह से (50 फीसदी) फैंटम‌ के ओनर हैं और रिलायंस 50 फीसदी का पार्टनर है.

अब इन चारों पर आरोप है कि इन्होंने फैंटम फिल्म से हुई कमाई का सही से ब्यौरा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को नहीं दिया. वहीं इससे हुई कमाई को कमतर दिखाया गया.

 

फैंटम तले बनी हैं यह फिल्में

 

फैंटम फिल्म्स कंपनी की पहली फिल्म 'लुटेरा' 2013 में आई थी. इसके बाद इसने 'हंसी तो फंसी', 'क्वीन', 'एनएच10', 'हंटर', 'बॉम्बे वेलवेट', 'मसान', 'शानदार', 'उड़ता पंजाब', 'रमन राघव-2', 'रॉन्ग साइड राजू', 'मुक्केबाज', 'सुपर 30' और 'धूमकेतु' जैसी फिल्में बनाईं. इस प्रोडक्शन हाउस ने न सिर्फ फिल्में बल्कि कुछ सीरीज भी बनाई हैं.

ख़बर को समझें