Calcutta HC reprimanded EC, said - Commission cannot stand down only by issuing protocol - कलकत्ता HC ने EC को लगाई फटकार, कहा- सिर्फ प्रोटोकॉल जारी कर पल्ला नहीं झाड़ सकता आयोग | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > कलकत्ता HC ने EC को लगाई फटकार, कहा- सिर्फ प्रोटोकॉल जारी कर पल्ला नहीं झाड़ सकता आयोग
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

कलकत्ता HC ने EC को लगाई फटकार, कहा- सिर्फ प्रोटोकॉल जारी कर पल्ला नहीं झाड़ सकता आयोग

Apr 22, 2021 20:53 IST | By Editorji News Desk

कोरोना महामारी के बीच बंगाल में चुनाव प्रचार और मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल फॉलो ना होने को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करना भूल गया है. आयोग सिर्फ प्रोटोकॉल जारी कर अपना पल्ला नहीं झाड़ सकता. कोर्ट ने कहा कि आपके पास पुलिस से लेकर ऑफिसर्स और क्विक रिस्पॉन्स टीम है, कई अधिकार हैं लेकिन हकीकत ये है कि इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है. साथ ही कोर्ट ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर उनके कामकाज का 10% भी इस चुनाव आयोग ने किया होता तो हालात कहीं बेहतर होते.

दरअसल, पिछले हफ्ते, चुनाव प्रचार और कोविड प्रोटोकॉल के संबंध में कलकत्ता HC में दो PIL दायर की गई थी. तो वहीं चुनाव आयोग ने एक बयान जारी कर कहा था कि यदि कोरोना प्रोटाकॉल का पालन नहीं किया गया तो आपदा प्रबंधन कानून के अनुसार हम कार्रवाई करेंगे. 

बता दें कि प. बंगाल में चुनावी रैलियों और वोटिंग के बीच बुधवार को कोरोना के रिकॉर्ड 10,784 नए मामले दर्ज किेए गए. जो एक दिन में अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है, जबकि 58 लोगों ने अपनी जान गंवाई. वहीं मंगलवार को भी राज्य में 9,819 नये मामले आए थे और 46 मौतें दर्ज की गई थीं. 

भारत