The lack of Covid-19 vaccine will end in two months, says Adar Poonawala - अदार पूनावाला का दावा-दो महीने में देश में खत्म हो जाएगी वैक्सीन की कमी- अदार पूनावाला का दावा-दो महीने में देश में खत्म हो जाएगी वैक्सीन की कमी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > अदार पूनावाला का दावा-दो महीने में देश में खत्म हो जाएगी वैक्सीन की कमी
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

अदार पूनावाला का दावा-दो महीने में देश में खत्म हो जाएगी वैक्सीन की कमी

Apr 22, 2021 08:34 IST | By Editorji News Desk

सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने कहा है कि देश में वैक्सीन की कमी दो महीने में खत्म हो जाएगी. उन्होंने CNBC-TV18 से कहा कि जुलाई के अंत तक उनकी कंपनी 10 करोड़ डोज तैयार कर लेगी. जिसमें से 50% सीधे केन्द्र सरकार और बाकी 50% निजी अस्पतालों और राज्य सरकारों को दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें | कई राज्यों ने किया एलान, 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीनेशन

उन्होंने बताया कि वे निजी अस्पतालों के साथ मई के तीसरे या चौथे हफ्ते से कॉन्ट्रेक्ट साइन करेंगे. कोविशील्ड (Covishield) की नई कीमतों पर अदार ने कहा कि देश में वैक्सीन की नई कीमतें ग्लोबल रेट के मुकाबले 33 से 50 फीसदी कम है. उनके मुताबिक हमें हर डोज पर 150 रुपए का नुकसान हो रहा है.

अदार पूनावाला के मुताबिक सीरम को हर डोज पर 50 रुपए एस्ट्राजेनेका को रॉयल्टी चुकानी पड़ती है. बता दें कि बुधवार को ही सीरम इंस्टीट्यूट ने कोविशील्ड की नई कीमतों का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें | महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियों का ऐलान, जानिए क्या है नई गाइडलाइंस?

भारत