Fifth phase voting continues in West Bengal amid Corona wave, voting on 45 seats today - कोरोना की लहर के बीच पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, आज 45 सीटों पर वोटिंग | Editorji Hindi
  1. home
  2. > पश्चिम बंगाल चुनाव
  3. > कोरोना की लहर के बीच पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, आज 45 सीटों पर वोटिंग
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

कोरोना की लहर के बीच पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान जारी, आज 45 सीटों पर वोटिंग

Apr 17, 2021 07:02 IST | By Editorji News Desk

पश्चिम बंगाल (West bengal) में आज विधान सभा चुनाव (Assembly Election) के पांचवें चरण के दौरान 45 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. जिन जिलों में आज मतदान (voting) हो रहा है वो हैं उत्तरी परगना, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, पूर्वी बर्धमान और जलपाईगुड़ी. इन सीटों पर 39 महिलाओं समेत 319 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज EVM में बंद हो जाएगा. पांचवें चरण की ये सीटें सत्ताधारी TMC के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं.

जहां एक तरफ यहां उत्तर बंगाल की 13 सीटें भाजपा का मजबूत गढ़ मानी जाती हैं तो वहीं दक्षिण बंगाल में तृणमूल की स्थिति बेहतर है. हालांकि दक्षिण बंगाल से अपना दबदबा खो चुका वामदल भी यहां कुछ सीटों पर बाजी पलट सकते हैं. तृणमूल ने पिछली बार इन 45 सीटों में से 32 पर जीत दर्ज कई थी लेकिन इस बार उसकी राह आसान नहीं है. इस बीच मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोग नजर आने लगे और प्रशासन की लगातार उन से अपील है कि वो शांतिपूर्वक तरीके से कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें.

 

पश्चिम बंगाल चुनाव