Latest Hindi News: यूक्रेन के स्कूल पर रूस की भीषण बमबारी, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका 

Latest Hindi News: यूक्रेन के स्कूल पर रूस की भीषण बमबारी, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका 

8 मई 2022 को देश-दुनिया के ताजा अपडेट्स देखें. यूक्रेन के स्कूल पर रूस की भीषण बमबारी, बग्गा की गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक, ताबड़तोड़ गोलियों से थर्रा उठा दिल्ली का खेड़ा और एकतरफा प्यार की 'आग' ने ली 7 की जान...ऐसे ही तमाम अपडेट्स देखिए फटाफट अंदाज में

May 08, 2022 17:20 IST

तमिलनाडु: DMK सांसद टी शिवा के बेटे सूर्या शिवा बीजेपी में शामिल

तमिलनाडु में डीएमके के बड़े नेता और राज्यसभा सांसद त्रिची शिवा के बेटे बीजेपी में शामिल हो गए हैं. टी शिवा डीएमके पार्टी से चौथी बार राज्यसभा सांसद हैं. वो डीएमके के पहले सांसद हैं, जो चार चौथी बार राज्यसभा पहुंचे हैं. वो पहली बार 1996 में संसद पहुंचे थे, जिसके बाद 2002, 2007, 2014 और फिर 2020 में राज्यसभा पहुंचे हैं.

May 08, 2022 16:49 IST

Rakhigarhi Site: ASI की खुदाई में मिला हड़प्पा सभ्यता का शहर, बेहतरीन टाउन प्लानिंग के मिले सबूत

दुनिया में प्रसिद्ध हरियाणा के राखीगढ़ी साइट में खुदाई के दौरान चौंकाने वाली चीजें सामने आई हैं. शनिवार को खुदाई के दौरान यहां आभूषणों के मिलने को बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि प्राप्त सोना काफी कम मात्रा में पाया गया है. इसके अलावा उसपर उस समय की लिखी लिपि हुई दिख रही है. इस लिपि को पढ़ने के प्रयास जारी हैं. खुदाई में हड़प्पा कालीन सभ्यता के लोगों की ओर से पहने जाने वाली मिट्टी की चूड़ियां और पत्थर के मनकों की माला का भी पता चला है. ऐसा माना जा रहा है कि ये माला पहनकर ही महिलाएं श्रृंगार करती थीं.

May 08, 2022 16:10 IST

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,422 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,422 नए मामले सामने आए हैं इस दौरान 1,438 लोग डिस्चार्ज हुए और कोई मौत नहीं हुई. दिल्ली में 5,939 कुल सक्रिय मामले हैं और पॉजिटिविटी दर 4.98% है. 

May 08, 2022 15:36 IST

केजरीवाल 11 मई को गुजरात दौरे पर जाएंगे, राजकोट में होगी रैली

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 11 मई को गुजरात दौरे पर जाएंगे. केजरीवाल इस दिन राजकोट में रैली को संबोधित करेंगे. गुजरात में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं.

May 08, 2022 14:55 IST

BPSC PT Paper Leak: पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द, साइबर सेल करेगा मामले की जांच

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की परीक्षा का पेपर रविवार को सोशल मीडिया में लीक हो गया. पेपर लीक होने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग ने परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. आयोग की जांच में पेपर लीक होने की बात सही पाई गई. आयोग की ओर से कहा गया है कि वायरल प्रश्न पत्र की जांच के लिए तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था. आठ मई 2022 को ही रिपोर्ट अध्यक्ष को सौंप दी गई है. इसके आधार पर परीक्षा को कैंसिल करने का फैसला लिया गया है. वायरल प्रश्न पत्र के मामले की जांच साइबर सेल से कराई जाएगी. इसके लिए बिहार डीजीपी से अनुरोध किया गया है. 

May 08, 2022 14:34 IST

गहलोत सरकार के पावरफुल मंत्री के बेटे पर रेप का आरोप

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेहद खास और सूबे के पावरफुल मंत्री महेश जोशी के बेटे पर एक महिला पत्रकार ने रेप का आरोप लगाया है. इस मामले में दिल्ली के सदर बाजार थाना में जीरो एफआईआर दर्ज की गई है. महिला पत्रकार का कहना है कि मंत्री के बेटे ने मारपीट की और जबरन गर्भपात कराया था.

May 08, 2022 13:29 IST

नवनीत राणा की जमानत के खिलाफ अपील करेगी उद्धव सरकार

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद को लेकर सांसद नवनीत राणा की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं. नवनीत राणा को हाल ही में कोर्ट ने सशर्त जमानत देते हुए कहा था कि वो मीडिया में कोई बयान नहीं दें.  हालांकि, जेल से बाहर आने के बाद नवनीत राणा ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे को अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दे दी. अब महाराष्ट्र की उद्धव सरकार इस पॉइंट के जरिए राणा की जमानत के खिलाफ कोर्ट में अपील कर सकती है.

May 08, 2022 12:55 IST

यूक्रेन के स्कूल पर रूस की भीषण बमबारी, 60 लोगों के मारे जाने की आशंका

पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क में एक स्कूल पर रूसी सेना ने भीषण बमबारी की है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक गवर्नर ने इस बमबारी में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक गर्वनर ने बताया कि जिस स्कूल को निशाना बनया गया, उसमें आम नागरिकों ने शरण ले रखी थी.

May 08, 2022 12:35 IST

1-राजस्थान के जोधपुर में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, हिंसा के बाद हुई थी बंद

राजस्थान के जोधपुर में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है. दो मई को हुई हिंसा के बाद से इंटरनेट बैन करने के आदेश जारी किए गए थे. इसके बाद लगातार छह दिन से इंटरनेट सेवाएं बाधित रहीं. सूत्रों के मुताबिक हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान या आदेश तो नहीं आया है.

May 08, 2022 11:03 IST

Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस जिसे मान रही थी मददगार, वो ही निकला साजिशकर्ता

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा को लेकर एक नया खुलासा हुआ है. हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता तबरेज खान समेत तीन और आरोपियों को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को गिरफ्तार किया. जहांगीरपुी में हुई हिंसा के बाद तबरेज कई बार पुलिस के साथ नजर चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए निकाली गई तिरंगा यात्रा में भी शामिल था. तिरंगा यात्रा निकालने में वह सबसे आगे रहा था. तबरेज पुलिस के साथ हिंसा से प्रभावित इलाके में घूमकर लोगों से शांति की अपील करता था.

May 08, 2022 07:13 IST

UP: सहारनपुर की पटाखा फैक्ट्री में धामाका, 5 की गई जान

के सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के चलते 5 लोगों की मौत हो गई. धमाका इतना जोरदार था कि 3 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. एक की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री में 7 से 8 लोग काम करते थे. 

UP: सहारनपुर की पटाखा फैक्ट्री में धामाका, 5 की गई जान
May 08, 2022 07:13 IST

नवनीत राणा बोलीं- भगवान राम का नाम लेना गुनाह तो 14 साल भी जेल में रहने को तैयार

सांसद नवनीत राणा रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल से डिस्चार्ज हो गई हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें भगवान राम का नाम लेने के लिए जेल में डाला, लेकिन अगर यह करना गुनाह है तो मैं 14 दिन क्या, 14 साल जेल में रहने के लिए तैयार हूं. 

May 08, 2022 06:31 IST

Navneet Rana: अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद नवनीत राणा का CM उद्धव को चुनौती- मेरे खिलाफ जीतकर दिखा

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने चुनाव लड़ने की चुनौती दे डाली. उन्होंने कहा कि विरासत में कुर्सी मिली है. हमारी लड़ाई जारी रहेगी. 

Navneet Rana: अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद नवनीत राणा का CM उद्धव को चुनौती- मेरे खिलाफ जीतकर दिखा
May 08, 2022 06:59 IST

Himachal Khalistani Flag: CM जयराम बोले- हिम्मत है तो दिन के उजाले में सामने आएं

Himachal Pradesh: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कहा कि विधानसभा परिसर के गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं. हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस घटना की त्वरित जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. मैं उन लोगों को कहना चाहूंगा कि यदि हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आएं.

May 08, 2022 06:02 IST

Himachal Khalistani Flag: मनीष सिसोदिया ने BJP को घेरा

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे लगाए जाने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने BJP पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा एक गुंडे को बचाने में लगी है और उधर ख़ालिस्तानी झंडे लगाकर चले गए. जो सरकार विधान सभा ना बचा पाए, वो जनता को कैसे बचाएगी. ये हिमाचल की आबरू का मामला है, देश की सुरक्षा का मामला है. भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गयी.

May 08, 2022 04:56 IST

Covid in India: भारत में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 3451 नए केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,451 नए केस मिले. अब एक्टिव केसों की संख्या 20,635 हो गई है. वहीं, शनिवार को संक्रमण के चलते 40 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले 7 मई को 3,805 नए मामले दर्ज किए गए थे. 

May 08, 2022 03:27 IST

Dharamshala: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तानी झंडे

Dharamshala: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार और चारदीवारी पर खालिस्तान के झंडे लगे मिले हैं. कांगड़ा पुलिस ने कहा कि हमने विधानसभा गेट से खालिस्तान के झंडे हटा दिए हैं. यह पंजाब के कुछ पर्यटकों की हरकत हो सकती है. इस मामले में केस दर्ज किए जाएंगे.

Dharamshala: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तानी झंडे
May 08, 2022 03:21 IST

मस्जिदों पर कैमरे लगाएं ताकि दंगे करने वालों की पहचान हो सके: ओवैसी

AIMIM चीफ ओवैसी ने अब धार्मिक स्थलों खासकर मस्जिद और दरगाहों पर कैमरे लगाने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जब भी धार्मिक जूलस निकले तो उसका सीधा प्रसारण करें, ताकि लोग सच्चाई देख सकें. ओवैसी ने कहा कि सांप्रदायिक घटनाओं के दौरान मुसलमानों को दोषी ठहराया जाता है. लेकिन जरूरी है कि लोगों को सच्चाई पता चले. 

May 08, 2022 02:51 IST

Badrinath Dham: ब्रह्म मुहूर्त में खुले बदरीनाथ धाम के कपाट

चारधामों में से एक बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट रविवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. इससे पहले अक्षय तृतीया के मौके पर यानी 3 मई को चार धाम यात्रा की शुरुआत हुई है. एक दिन में 15 हजार श्रद्धालु ही भगवान बद्रीनाथ के दर्शन कर सकेंगे.

Badrinath Dham: ब्रह्म मुहूर्त में खुले बदरीनाथ धाम के कपाट
May 08, 2022 02:49 IST

UP में अब तक उतारे गए एक लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर

UP: CM योगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया कि राज्‍य में अब तक एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए हैं और अधिकारियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है कि उतारे गए लाउडस्पीकर दोबारा न लगने पाएं.

UP में अब तक उतारे गए एक लाख से ज्यादा लाउडस्पीकर
May 08, 2022 02:46 IST

दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में 10 राउंड से अधिक गोलीबारी

दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में भीड़भाड़ के बीच 10 राउंड से अधिक गोली चलने से लोग दहशत में हैं. इस घटना में 2 लोग घायल हो गए हैं. घटना के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि किस तरह भरे बाजार में एक गाड़ी पर कुछ लोग बाहर से फायरिंग कर रहे हैं. 

दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में 10 राउंड से अधिक गोलीबारी
May 08, 2022 02:43 IST

बग्गा को गिरफ्तारी से 10 मई तक राहत

BJP नेता तेजंदिर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को फिलहाल पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 10 मई तक रोक लगा दी है. इससे पहले मोहाली कोर्ट ने बग्गा के खिलाफ नया गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था. 

अप नेक्स्ट

Jammu and Kashmir: घाटी में गैर-कश्मीरियों को वोटिंग का मिला अधिकार, बौखलाए आतंकियों ने कहा और तेज होंगे

Jammu and Kashmir: घाटी में गैर-कश्मीरियों को वोटिंग का मिला अधिकार, बौखलाए आतंकियों ने कहा और तेज होंगे

Jaswant Singh Rawat: चीन के 300 सैनिकों को जसवंत सिंह ने अकेले सुलाई थी मौत की नींद | Jharokha 19 August

Jaswant Singh Rawat: चीन के 300 सैनिकों को जसवंत सिंह ने अकेले सुलाई थी मौत की नींद | Jharokha 19 August

Rajasthan: दलित महिला शिक्षक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गहलोत सरकार में कैसी अनहोनी?

Rajasthan: दलित महिला शिक्षक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गहलोत सरकार में कैसी अनहोनी?

UP News: यूपी में भी 'हैवान' टीचर , मात्र 250 रुपये के लिए कक्षा 3 के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला 

UP News: यूपी में भी 'हैवान' टीचर , मात्र 250 रुपये के लिए कक्षा 3 के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला 

Bihar में दागी मंत्री 'दुलारे' हैं ! महागठंबधन में 72% तो NDA में BJP के 79% मंत्रियों पर था केस

Bihar में दागी मंत्री 'दुलारे' हैं ! महागठंबधन में 72% तो NDA में BJP के 79% मंत्रियों पर था केस

Evening News Brief: अखिलेश ने चुनाव आयोग पर लगाया बड़ा आरोप, काबुल में धमाके के पीछे पाकिस्तान का हाथ

Evening News Brief: अखिलेश ने चुनाव आयोग पर लगाया बड़ा आरोप, काबुल में धमाके के पीछे पाकिस्तान का हाथ

Raigad में संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

Raigad में संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

Bihar News: बिहार में सामने आया हैरान करने वाला मामला, बांका जिले में चल रहा था फर्जी पुलिस थाना 

Bihar News: बिहार में सामने आया हैरान करने वाला मामला, बांका जिले में चल रहा था फर्जी पुलिस थाना 

UPPCL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस विभाग में निकली भर्ती

UPPCL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस विभाग में निकली भर्ती

Siddhu Moosewwala Murder: मूसेवाला हत्याकांड में चार्जशीट रेडी, जानें कितने गवाह, कौन मास्टरमाइंड

Siddhu Moosewwala Murder: मूसेवाला हत्याकांड में चार्जशीट रेडी, जानें कितने गवाह, कौन मास्टरमाइंड

Editorji Technologies Pvt. Ltd. © 2022 All Rights Reserved.