Latest News Live Updates: द्रौपदी मुर्मू को BJP बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार, पार्टी का बड़ा आदिवासी चेहरा

Latest News Live Updates: द्रौपदी मुर्मू को BJP बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार, पार्टी का बड़ा आदिवासी चेहरा

21 जून 2022 के देश-दुनिया के ताजा अपडेट्स देखें.. NDA ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए आदिवासी चेहरे पर दांव खेला है. NDA ने आदिवासी समाज से आने वालीं Draupadi Murmu को अपना उम्मदीवार बनाया है. द्रौपदी मूर्मू इससे पहले झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं..21 जून 2022 को भारत और विश्व, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है... PM नरेंद्र मोदी इस दौरान कर्नाटक के मैसूर पैलेस में पहुंचे. PM ने यहां CM बसवराज बोम्मई के साथ योग किया. देखें दिनभर के हर बड़े अपडेट यहां...

Jun 21, 2022 17:40 IST

उद्धव ठाकरे के घर पर बैठक खत्म, र्ली के होटल में शिफ्ट किये जा रहे शिवसेना के विधायक

महाराष्ट्र में खड़े हुए राजनीतिक संकट को लेकर मंगलवार शाम को सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई. बैठक में खत्म होते ही सभी शिवसेना विधायकों को अब वर्ली के एक होटल में शिफ्ट किया जा रहा है. इससे पहले मिलिंद नार्वेकर ने होटल में पहुंचने के बाद वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे की सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात करवाई. बताया जा रहा है कि दोनों की बीच करीब 20 मिनट तक वार्ता हुई.

Jun 21, 2022 17:37 IST

National Herald Case: राहुल गांधी से पांचवे दिन भी ईडी की पूछताछ जारी

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी (ED) की आज पांचवे दिन भी पूछताछ जारी है. राहुस सुबह करीब सवा 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंचे. इसके बाद सवाल-जवाब का सिलसिला चला. इसके बाद लो करीब सवा आठ बजे ब्रेक के लिए ईडी दफ्तर से निकले और अपने आवास गए. इसके बाद वापस फिर करीब आठ बजकर 45 मिनट पर ईडी ऑफिस पहुंचे.

Jun 21, 2022 14:29 IST

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी की बैठक शुरू, NDA के उम्मीदवार का हो सकता है ऐलान

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू गई है. इस बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद है.

Jun 21, 2022 14:04 IST

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर के पास CRPF काफिले पर बड़ा नक्सली हमला, ,3 जवान शहीद

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर के नजदीक सुरक्षाबलों पर बड़ा नक्सली हमला हुआ है. अटैक में सिक्योरिटी फोर्सेस के 3 जवान शहीद हो गए हैं. कई जवानों के घायल होने की भी जानकारी मिल रही है. हमला ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में हुआ है.

Jun 21, 2022 13:39 IST

Agnipath Scheme: तीनों सेना प्रमुख से मिले पीएम मोदी

अग्निपथ पर हो रहे विवाद के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों सेना प्रमुख से मुलाकात की. इस दौरान अग्निपथ योजना पर चर्चा की गई. बता दें कि अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना की घोषणा 14 जून को की गई थी जिसके बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं.

Jun 21, 2022 13:02 IST

यशवंत सिन्हा होंगे राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार

यशवंत सिन्हा को  विपक्ष ने अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है. एनसीपी नेता शरद पवार की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. इस बैठक में यशवंत सिन्हा भी मौजूद थे

Jun 21, 2022 11:57 IST

सूरत के होटल पहुंचे उद्धव ठाकरे के दूत, एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों से मिलने पहुंचे

शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक सूरत पहुंच गए हैं. वे एकनाथ शिंदे समेत सभी बागी विधायकों से मिलने के लिए होटल के अंदर भी चले गए हैं. हालांकि कुछ समय पहले सूचना मिली थी कि गेट पर तैनात पुलिस ने उन्हें होटल में जाने से मना कर दिया था.

Jun 21, 2022 09:36 IST

शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाया

 एकनाथ शिंदे को शिवसेना ने विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया है इस ऐक्शन के तुरंत बाद एकनाथ शिंदे ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे पर सत्ता के लिए हिंदुत्व से धोखाधड़ी की है. एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया, 'हम बालासाहेब ठाकरे के कट्टर शिवसैनिक हैं.'

Jun 21, 2022 08:56 IST

गहलोत के भाई के यहां रेड इसलिए क्योंकि हम राहुल गांधी के साथ: छत्तीसगढ़ CM बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- क्योंकि हम राहुल गांधी के साथ हैं इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के यहां रेड डाली गई. मैं बताना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ में गैरकानूनी तरीके से फोन टैपिंग की जा रही है. केंद्र हमारी राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में है.

Jun 21, 2022 08:23 IST

अग्निपथ पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी: अजित डोवाल

अग्निपथ योजना को लेकर हुए विरोध पर एनएसए अजीत डोवाल ( NSA Ajit Doval ) ने कहा- मुझे लगता है कि विरोध करना या अपनी आवाज़ उठाना सही है और लोकतंत्र में इसकी अनुमति है लेकिन इस बर्बरता, इस हिंसा की अनुमति नहीं है और इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Jun 21, 2022 08:00 IST

रेजीमेंट खत्म नहीं होगा: NSA डोवाल

जहां तक रेजीमेंट का सवाल है, दो बातें समझने की जरूरत है. कोई भी रेजिमेंट की अवधारणा के साथ छेड़छाड़ नहीं कर रहा है...वे (रेजिमेंट) जारी रहेंगे... रेजिमेंटल सिस्टम खत्म नहीं हुआ है: NSA डोवाल

Jun 21, 2022 07:58 IST

PM मोदी ने भारत को सुरक्षित बनाने के लिए कई कदम उठाए: NSA डोवाल

NSA अजीत डोवाल ( NSA Ajit Doval ) ने कहा- अग्निपथ अपने आप में एक स्टैंडअलोन योजना नहीं है. 2014 में जब पीएम मोदी सत्ता में आए, तो उनकी प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक भारत को सुरक्षित और मजबूत बनाना था. इसके लिए कई रास्ते, कई कदम उठाए गए हैं.

Jun 21, 2022 07:57 IST

कभी भी पूरी सेना में सभी जवान अग्निवीर नहीं होंगे: NSA अजीत डोवाल

एनएसए अजीत डोवाल ने कहा- कभी भी पूरी सेना में सभी जवान अग्निवीर नहीं होंगे. जो अग्निवीर नियमित होंगे वे और कड़ी ट्रेनिंग से गुजरेंगे. समय के साथ अनुभव हासिल करेंगे.

Jun 21, 2022 07:29 IST

महाराष्ट्र संकट पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- विधान परिषद में कम वोट चिंता का विषय

महाराष्ट्र संकट पर पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- मुझे नहीं पता कि क्या रणनीति तय की गई थी, लेकिन हम जानते हैं कि उन्हें (चंद्रकांत हंडोरे) कई प्रथम वरीयता वोट मिले थे. फिर भी, उन्हें बहुत कम वोट मिले. यह चिंता का विषय है और इससे गलत संदेश जाता है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई है. एकनाथ शिंदे के मसले पर कहा- किसी अन्य पार्टी के साथ क्या हो रहा है, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन जरूरत पड़ने पर हम इस पर सही जगह पर चर्चा करेंगे. यह सार्वजनिक रूप से चर्चा करने की बात नहीं है.

Jun 21, 2022 07:03 IST

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल बोले- हार के बाद शिवसेना ने तैयार की स्क्रिप्ट

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ( Maharashtra BJP chief Chandrakant Patil ) ने कहा- नाना पटोले ने विधान परिषद में केंद्र के हस्तक्षेप के बारे में बात की. मैं कहूंगा कि नुकसान के बाद एक स्क्रिप्ट तैयार करने की जरूरत है और उन्होंने इसे पहले ही तैयार कर लिया था, इसी तरह इस विद्रोह (एकनाथ शिंदे की) की पटकथा संजय राउत लिख रहे हैं.

Jun 21, 2022 07:01 IST

देवेंद्र फडणवीस शीर्ष नेतृत्व को मिठाई खिलाने गए हैं: चंद्रकांत पाटील

देवेंद्र फडणवीस की दिल्ली यात्रा के बारे में सवाल पूछने पर महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रकांत पाटील ( Maharashtra BJP chief Chandrakant Patil ) ने कहा- यह हमारी परंपरा है कि चुनाव जीतने के बाद हमें अपने राष्ट्रीय नेताओं के पास मिठाई लेकर जाना चाहिए. देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में हमारी पार्टी के नेताओं के बीच मिठाई बांटने गए हैं.

Jun 21, 2022 06:32 IST

महाराष्ट्र संकट पर बोले शिवसेना नेता Sanjay Raut- सब ठीक हो जाएगा

Shiv Sena leader Sanjay Raut ने कहा- शिवसेना के कुछ विधायक और एकनाथ शिंदे फिलहाल नहीं पहुंचे हैं. महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है लेकिन बीजेपी को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र, राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है. राउत ने आगे कहा- मैं एकनाथ शिंदे जी को जानता हूं, वह एक सच्चे शिवसैनिक हैं. वह बिना किसी शर्त के लौटेंगे. उन्होंने आगे कहा- मैंने सुना है कि हमारे विधायक गुजरात के सूरत में हैं और उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है. लेकिन वे निश्चित रूप से लौटेंगे क्योंकि ये सभी शिवसेना को समर्पित हैं. मुझे विश्वास है कि हमारे सभी विधायक लौट आएंगे और सब ठीक हो जाएगा.

Jun 21, 2022 06:29 IST

राजनीतिक संकट पर महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले का बयान

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले ( Maharashtra Congress leader Nana Patole ) ने कहा- बीजेपी अपनी शक्ति का दुरुपयोग करती है, वे भारतीय लोकतंत्र को असत्य की ओर ले जा रहे हैं. मुझे यकीन है कि सच्चाई की जीत होगी. मैंने आज महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी नेताओं की बैठक बुलाई है.

Jun 21, 2022 06:19 IST

बीजेपी नेता प्रवीन दाड़ेकर ( Pravin Darekar ) ने कहा- हमें राज्य की फिक्र, उन्हें सत्ता की

बीजेपी नेता प्रवीन दाड़ेकर ( Pravin Darekar ) ने कहा- महाराष्ट्र के लोगों के लिए जो सही होगा, वही किया जाएगा. सत्ता से ज्यादा जरूरी जनता का हित है. बीजेपी यहां सबसे बड़ी पार्टी है, देवेंद्र फडणवीस चर्चित नेता हैं. हम महाराष्ट्र की चिंता करते हैं, लेकिन वे सत्ता की फिक्र करते हैं.

Jun 21, 2022 06:17 IST

Maharashtra: बालासाहेब थोराट के आवास पर मिले कांग्रेस नेता

Maharashtra: कांग्रेस नेताओं ने पार्टी नेता बालासाहेब थोराट के आधिकारिक आवास, रॉयल स्टोन बंगले, मुंबई में मुलाकात की. बैठक में अशोक चव्हाण भी पहुंचे.

Jun 21, 2022 06:15 IST

International Yoga day: PM मोदी बोले- योग शांति लाता है, विश्व में इसकी गूंज

International Yoga Day 2022 : 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी (Pm modi) कर्नाटक के मैसूर पैलेस  में योग किया. इस दौरान PM मोदी ने कहा कि विश्व के हर कोने से योग की गूंज सुनाई दे रही है. योग जीवन का आधार बन गया है. (देखें वीडियो)
 

Jun 21, 2022 06:15 IST

International Yoga Day 2022 : जवानों ने हजारों फीट ऊंचाई पर किया योग

8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (8th International Yoga Day) के मौके पर पीएम ने मैसूर पैलेस में योग किया. वहीं अलग-अलग सीमा पर हजारों फीट की ऊंचाई पर ITBP जवान योग करते दिखे. (देखें वीडियो)
 

Jun 21, 2022 06:14 IST

Manohar Lal Khattar: अग्निवीरों को हरियाणा में गारंटी के साथ मिलेगी नौकरी, CM खट्टर का बड़ा ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है. CM खट्टर ने कहा है कि 4 साल बाद जो 75 फीसदी अग्निवीर सेवानिवृत्त होंगे, अगर वह नौकरी चाहते हैं तो हरियाणा की सरकार उन्हें 100 फीसदी सरकारी नौकरी की गारंटी देगी. (देखें वीडियो)
 

Jun 21, 2022 06:14 IST

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में BJP इन चेहरे पर लगा सकती है दांव

बीजेपी (BJP) की ओर से राष्ट्रपति पद (Presidential Election) का उम्मीदवार कौन होगा फिलहाल इसका खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन बीजेपी अंतिम समय तक विचार विमर्श करती है. फिलहाल कई ऐसे नाम है जिसको लेकर चर्चाएं तेज हैं. (देखें वीडियो)
 

Jun 21, 2022 06:13 IST

Agnipath Scheme: देशभर में विरोध जारी, राकेश टिकैत ने 24 जून को बुलाया भारत बंद

संयुक्त किसान मोर्चा ने अग्निपथ योजना के खिलाफ 24 जून को भारत बंद बुलाया है. SKM नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उनका यूनियन 24 जून को देश भर के जिला मुख्यालयों पर अग्निपथ योजना का विरोध करेगा. (देखें वीडियो)
 

Jun 21, 2022 06:10 IST

COVID19: भारत में पिछले 24 घंटों में 9,923 नए मामले सामने आए

COVID19: भारत में पिछले 24 घंटों में 9,923 नए मामले सामने आए. इस दौरान 7,293 पेशेंट ठीक हुए और 17 की मौतें हुईं. इस वक्त ऐक्टिव केस ( Active cases ) 79,313 हैं जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट ( Daily positivity rate ) 2.55% है.

अप नेक्स्ट

Jaswant Singh Rawat: चीन के 300 सैनिकों को जसवंत सिंह ने अकेले सुलाई थी मौत की नींद | Jharokha 19 August

Jaswant Singh Rawat: चीन के 300 सैनिकों को जसवंत सिंह ने अकेले सुलाई थी मौत की नींद | Jharokha 19 August

Rajasthan: दलित महिला शिक्षक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गहलोत सरकार में कैसी अनहोनी?

Rajasthan: दलित महिला शिक्षक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, गहलोत सरकार में कैसी अनहोनी?

UP News: यूपी में भी 'हैवान' टीचर , मात्र 250 रुपये के लिए कक्षा 3 के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला 

UP News: यूपी में भी 'हैवान' टीचर , मात्र 250 रुपये के लिए कक्षा 3 के छात्र को पीट-पीटकर मार डाला 

Bihar में दागी मंत्री 'दुलारे' हैं ! महागठंबधन में 72% तो NDA में BJP के 79% मंत्रियों पर था केस

Bihar में दागी मंत्री 'दुलारे' हैं ! महागठंबधन में 72% तो NDA में BJP के 79% मंत्रियों पर था केस

Evening News Brief: अखिलेश ने चुनाव आयोग पर लगाया बड़ा आरोप, काबुल में धमाके के पीछे पाकिस्तान का हाथ

Evening News Brief: अखिलेश ने चुनाव आयोग पर लगाया बड़ा आरोप, काबुल में धमाके के पीछे पाकिस्तान का हाथ

Raigad में संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

Raigad में संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने बताई पूरी कहानी

Bihar News: बिहार में सामने आया हैरान करने वाला मामला, बांका जिले में चल रहा था फर्जी पुलिस थाना 

Bihar News: बिहार में सामने आया हैरान करने वाला मामला, बांका जिले में चल रहा था फर्जी पुलिस थाना 

UPPCL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस विभाग में निकली भर्ती

UPPCL Recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इस विभाग में निकली भर्ती

Maharashtra के रायगढ़ में संदिग्ध नाव से AK-47 समेत विस्फोटक बरामद

Maharashtra के रायगढ़ में संदिग्ध नाव से AK-47 समेत विस्फोटक बरामद

Bihar Crime News: पटना में कोचिंग से घर लौट रही लड़की को मारी गोली, CCTV फुटेज आया सामने

Bihar Crime News: पटना में कोचिंग से घर लौट रही लड़की को मारी गोली, CCTV फुटेज आया सामने

Editorji Technologies Pvt. Ltd. © 2022 All Rights Reserved.