Breaking News Today in Hindi LIVE: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, पढ़ें 15 दिसंबर की ब्रेकिंग न्यूज़

Breaking News Today in Hindi LIVE: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, पढ़ें 15 दिसंबर की ब्रेकिंग न्यूज़

Breaking News Today in Hindi LIVE: भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के CM, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ, संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में मास्टरमाइंड ललित झा को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया और इजरायल-हमास युद्ध के साथ साथ देश और दुनिया की हर छोटी बड़ी खबरों के लिए बने रहें Editorji के साथ..

 

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का बयान

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा, "हम प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी और अपने घोषणापत्र का पूरी तरह पालन करते हुए काम करेंगे. हम उन विषयों को भी लेना चाहेंगे जिनसे देश की जनता त्रस्त थी. हम अन्त्योदय की योजना के तहत काम करेंगे."

Sep 02, 2022 10:53 IST

कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू की पहली प्रतिक्रिया

Sep 02, 2022 10:53 IST

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह का बयान

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रमन सिंह ने विकासित भारत संकल्प यात्रा पर कहा, "विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का ऐसा अभियान है जहां पर सरकार के बीच चल रही योजनाएं, खासतौर पर ऐसी योजनाएं जिनसे गरीबों के जीवन में परिवर्तन आ रहा है. जनजातीय और गैर आदिवासी इलाकों में रथ और गाड़ियां जाएगी और जनता को योजनाओं के बारे में बताया जाएगा."

Sep 02, 2022 10:53 IST

एमपी के सीएम मोहन यादव ने पुलिस अधिकारियों संग की बैठक

Sep 02, 2022 10:53 IST

आरजेडी नेता मनोज झा का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

विजय दिवस के अवसर पर आर्मी हाउस में आयोजित "स्वागत समारोह"

Sep 02, 2022 10:53 IST

एसपी नेता अखिलेश यादव का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

चेन्नई में भारी बारिश

Sep 02, 2022 10:53 IST

सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा पूर्व पीएम वाजपेयी का जन्मदिन

Sep 02, 2022 10:53 IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेक क्वीन क्रूज का उद्घाटन किया

Sep 02, 2022 10:53 IST

ओमान के सुल्तान का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

Sep 02, 2022 10:53 IST

दीया कुमारी ने राजस्थान डिप्टी सीएम के रूप में पदभार ग्रहण किया

Sep 02, 2022 10:53 IST

7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया ललित झा

संसद की सुरक्षा में सेंध मामले में आरोपी ललित झा को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. यहां कोर्ट ने उसे 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर कांग्रेस का गृहमंत्री पर हमला

Sep 02, 2022 10:53 IST

सीएम भजनलाल ने अपना कार्यभार संभाला

Sep 02, 2022 10:53 IST

दानापुर कोर्ट में कैदी की गोली मारकर हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

पटना दानापुर कोर्ट में शुक्रवार को पुलिस द्वारा लाये गये एक विचाराधीन कैदी की हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हालांकि घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पटना दानापुर कोर्ट में शुक्रवार को पुलिस द्वारा लाये गये एक विचाराधीन कैदी की हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हालांकि घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पटना सिटी SP राजेश कुमार ने कहा ने जानकारी दी है कि अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार पर दानापुर कोर्ट में दो लोगों ने हमला किया और उन पर गोली चलाई. हमले में अभिषेक कुमार की मृत्यु हो गई. दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

एमपी में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध को लेकर बोले डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला

चित्रकूट, मध्य प्रदेश: धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध को लेकर CM मोहन यादव के फैसले पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा, 'नियम तो पहले से है बस उसे कड़ाई से पालन कराना है। ध्वनि प्रदूषण से बड़ी समस्याएं हो जाती हैं. नियम पहले से है बस कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं.'

Sep 02, 2022 10:53 IST

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एशियाई खेलों में भाग लेने वाले DPS के छात्रों को सम्मानित किया

Sep 02, 2022 10:53 IST

MS Dhoni की जर्सी को रिटायर किए जाने पर बोले क्या बोले  BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला?

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा क्रिकेटर एमएस धोनी की जर्सी को रिटायर किए जाने पर राजीव शुक्ला (उपाध्यक्ष BCCI) ने कहा, "BCCI का यह फैसला राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एमएस धोनी के योगदान को ध्यान में रखते हुए लिया गया है और यह उनके लिए सम्मान की तरह है. जर्सी नंबर 7 एमएस धोनी की पहचान थी और उस ब्रांड को कमजोर होने से बचाने के लिए BCCI द्वारा उठाया गया यह कदम काबिले तारीफ है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

पवन एक्सप्रेस के 3AC कोच B1 में लगी आग, बिहार के मधुबनी में हुई घटना

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसद में सेंध लगाने वाले ललित झा के भाई ने क्या कहा?

ससंद की सुरक्षा में सेंध लगाकर सदन में सनसनी फैलाने की शाजिश रचने वाले मुख्य आरोपी ललित झा के भाई ने खुलासा किया है. आरोपी ललित झा के भाई ने कहा है उसका भाई किसी संगठन जुड़ा नहीं था. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

मथुरा में शाही ईदगाह में सर्वे पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

कृष्ण जन्मभूमि: देश की सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा की शाही ईदगाह में सर्वे पर रोक लगाने से शुक्रवार को इनकार कर दिया है. देश की टॉप कोर्ट ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस फैसले में दखल देने से साफ इनकार कर दिया है, जिसमें इलाहाबाद HC ने ईदगाह में सर्वे को मंजूरी दी थी. कोर्ट के इस फैसले के बाद मुस्लिम को झटका लगा है. बता दें कि इससे पहले हिंदू पक्ष ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मथुरा के शाही ईदगाह में सर्वे की मांग की थी.  इलाहाबाद HC ने हिंदू पक्ष के हक में फैसला सुनाया था. जिसके खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर ईदगाह में सर्वे पर रोक की मांग की थी. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा की याचिका पर 3 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कैश-फॉर-क्वेरी मामले में लोकसभा से निष्कासन के खिलाफ TMC नेता महुआ मोइत्रा की याचिका पर सुनवाई 3 जनवरी 2024 तक के लिए स्थगित कर दी है. टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद की सदस्यता खत्म किए जाने के खिलाफ देश की टॉप कोर्ट में याचिका दायर की है. बता दें कि महुआ को 8 दिसंबर को संसद से वोटिंग के बाद निष्कासित कर दिया गया था. उनके खिलाफ पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप में यह कार्रवाई की गई थी. 

 

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा बने राजस्थान के डिप्टी सीएम 

Rajasthan Oath Ceremony: राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ली. उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. इस दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को सीएम और डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री पद का ये शपथ ग्रहण समारोह कई मायनों में खास रहा क्योंकि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद रहे. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

भजनलाल शर्मा ने ली राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Rajasthan Oath Ceremony: राजस्थान में विधायक दल के नेता चुने गए भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को सीएम पद की शपथ ली. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को सीएम पद की शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री पद का ये शपथ ग्रहण समारोह कई मायनों में खास रहा क्योंकि पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गजों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. हालांकि यहां सबकी नजर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत पर जा टिकी जो शपथ ग्रहण समाहोम के दौरान मंच पर मौजूद रहे. इसके साथ बीजेपी नेता वसुंधरा राजे की मौजूदगी ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मंच पर पहुंचे पीएम मोदी, कुछ ही दर में भजनलाल शर्मा लेंगे सीएम पद की शपथ

Rajasthan Oath Ceremony: भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं. उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पार्टी के कई बड़े नेता भी मंच पर मौजूद हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

जयपुर पहुंचें पीएम मोदी, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल 

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.  पीएम मोदी से पहले गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही जयपुर पहुंच चुके हैं. पीएम के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गड़गड़ी भी भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामलि होने के लिए यहां पहुंच चुके हैं. इस दौरान बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद, सीएम भचन लाल लेंगे सीएम पद की शपथ

राजस्थान में विधायक दल के नेता चुने गए भजन लाल शर्मा के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में कई राजनीतिक दिग्गज पहुंच रहे हैं. इस दौरान बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री मंच पर मौजूद हैं. इनमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल, त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा, महाराष्ट्रर के सीएम एकनाथ शिंदे और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का नाम शामिल है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

सोनिया गांधी ने संसद में धरना दे रहे निलंबित सांसदों से की मुलाकात

Sep 02, 2022 10:53 IST

KCR को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल से मिली छुट्टी 

तेलंगाना के पूर्व सीएम और बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय नेता केसीआर को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल से छुट्टी मिल गई. 7 दिसंबर को एर्रावल्ली में अपने फार्महाउस में गिरने के बाद केसीआर की बाएं कूल्हे की पूरी रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई थी.

Sep 02, 2022 10:53 IST

जयपुर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, शपथ ग्रहण समारोह में रहेंगे मौजूद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं. कुछ ही देर में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित जेपी नड्डा और कई राज्यों में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच रहे हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने पहुंचे अशोक गहलोत

जयपुर में मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत पहुंचे. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Sep 02, 2022 10:53 IST

BJP जैसे-जैसे चर्चा से भागेंगे वैसे-वैसे लोगों के मन में सवाल खड़े होंगे- AAP सांसद

दिल्ली: AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "क्या आज तमाम गैर बीजेपी सांसद कोई नाजायज़ मांग कर रहे हैं? सब यही कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत मानी जाने वाली भारत की संसद में इतनी बड़ी सुरक्षा चूक होती है तो उस पर चर्चा हो. कोई आदमी बीजेपी के सांसद का मेहमान बनकर दर्शक दीर्घा में पहुंचता है, अपने साथ स्मोक कैन लेकर आता है तो कल कोई और औजार भी ला सकता था. बड़ा सवाल है कि अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है? आप (बीजेपी) जैसे-जैसे चर्चा से भागेंगे वैसे-वैसे लोगों के मन में प्रश्न चिन्ह और सवाल खड़े होंगे.'

Sep 02, 2022 10:53 IST

विपक्ष के हंगामे के बीच बीजेपी सांसद ने दिया जवाब 

सदन में विपक्ष के हांगामे के बीच बीजेपी नेता ने संसद सुरक्षा चूक की घटना पर प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा, 'इसके लिए कमेटी का गठन हो गया है और कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए। यह सारा मामला अध्यक्ष के दायरे में आता है...इनको(विपक्ष) कोई मुद्दा चाहिए था इसलिए संसद की कार्यवाही को चलने से रोक रहे हैं.'

Sep 02, 2022 10:53 IST

पिता का आशीर्वाद लेकर शपथ ग्रहण समारोह के लिए निकले भजन लाल शर्मा

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपने पिता का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने माता-पिता के पैर को धोकर  उन्होंने फूलों की माला पहनाई. भजनलाल शर्मा बीजेपी ने राज्य का मुख्ममंत्री बनाने का फैसला किया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा के बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी 2 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. पहले लोकसभा में विपक्षी सांसदों के हांगामे के चलते सदन को स्थगित किया गया. फिर राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर हांगामा किया. जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही खत्म

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है. इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होते ही खत्म कर दी गई. शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी सांसदों ने संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर अमित शाह और पीएम मोदी से सदन में बयान की मांग की. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कमरे में विपक्षी संसदों की बैठक

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान शुक्रवार को विपक्षी संसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कमरे में बैठक कर रहे हैं. बैठक में मुख्य एजेंडा बुधवार को संसद की सुरक्षा में चूक के मामले को सदन में उठाना और सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरना शामिल है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसद की सुरक्षा में चूक की घटना का सीन रीक्रिएट करेगी दिल्ली पुलिस- रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कथित तौर पर 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना को लेकर सीन रीक्रिएट करेगी.  समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार या रविवार को संसद परिसर ले जाएगी. सूत्रों ने कहा कि इससे पुलिस को यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि आरोपी कलर स्प्रे लेकर संसद भवन में कैसे घुसे और अपनी योजना को कैसे अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि स्पेशल सेल की टीम आरोपियों को गुरुग्राम के उस फ्लैट में ले जाएगी जहां वे मिला करते थे. इस दौरान लखनऊ में जहां से कलर स्प्रे छुपाने वाले जूते खरीदे गए थे, पुलिस आरोपियों को लेकर वहां भी जा सकती है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

भारतीय आदिवासी पार्टी ने उठाई भील राज्य की मांग 

साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले  गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भील प्रदेश की मांग तेज हो गई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खेल बिगाड़ने वाली भारतीय आदिवासी पार्टी ने 108 साल पुरानी इस मांग को  सिर उठाया है. आदिवासी पार्टी रूप में BAP ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है. राजस्थान में बीएपी को 3 और मध्य प्रदेश में 1 सीट पर जीत मिली है. बीएपी राजस्थान विधानसभा की 4 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही.इस प्रदर्शन के दम पर पार्टी भील प्रदेश की मांग उठा रही है.  विधानसभा चुनाव में बीएपी की परफॉर्मेंस ने इस मांग को मजबूती भी दी है.  बांसवाड़ा-डूंगरपुर इलाके में पार्टी का वोट प्रतिशत 27 के आसपास रहा. 

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

भजनलाल शर्मा ने शपथ ग्रहण से पहले संत मृदुल कृष्ण शास्त्री से सरल बिहारी मंदिर में मुलाकात की

भजनलाल शर्मा आज यानी शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह से पहले भचन लाल शर्माा जयपुर में संत मृदुल कृष्ण शास्त्री से सरल बिहारी मंदिर में मुलाकात की. बता दें कि भजन लाल शर्मा के साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लगातार पांचवीं बार रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे बड़ी वेल्थ क्रिएटर बनी


लगातार पांचवीं बार रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे बड़ी वेल्थ क्रिएटर बनी

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड लगातार पांचवीं बार अपने निवेशकों के लिए सबसे बड़ी वेल्थ क्रिएटर कंपनी के रूप में उभरी है. 14 दिसंबर को जारी अपनी 28वीं एनुअल वेल्थ क्रिएशन स्टडी रिपोर्ट में मुंबई बेस्ड ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इस बात की जानकारी दी है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत अपना नोटिस दिया

शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत अपना नोटिस दिया है. 

 सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा के लिए नियम 267 के तहत अपना नोटिस दिया
Sep 02, 2022 10:53 IST

CM योगी ने लखनऊ में सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथने कहा, 'हम सब जानते हैं कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एक महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी थे. स्वाधीनता संग्राम सेनानी होने के साथ ही उनका योगदान स्वतंत्र भारत में नए भारत के शिल्पी के रूप में था. आज का भारत सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों का भारत है. उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.'

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसद की सुरक्षा में सेंध, लखनऊ जा पुलिस की टीम जुटाएंगी जूते से जुड़े सबूत

संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी ललित झा को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अब बताया जा रहा है कि हमले के आरोपियों को लेकर पुलिस राजस्थान, हरियाणा कोलकाता और लखनऊ जाकर मामले की तफ्तीश करेगी. खबर है कि लोकसभा में कलर स्मॉग को जिस जूते में छिपा कर आरोपी अंदर ले गए थे उसे लखनऊ से बनवाया गया था.  

Sep 02, 2022 10:53 IST

PM Modi ने सरदार वल्लभभाई पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Sep 02, 2022 10:53 IST

भारत में सिर्फ 5 फीसदी आबादी के पास इंश्योरेंस- रिपोर्ट

भारत में इंश्योरेंस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के चेयरमैन देवाशीष पांडा ने इंश्योरेंस को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत की सिर्फ 5 फीसदी आबादी के पास ही इंश्योरेंस है. रिपोर्ट के अनुसार, देश की 95 फीसदी आबादी के पास बीमा नहीं है. निम्न और मध्यम आय वर्ग के 84 फीसदी लोगों और तटीय क्षेत्रों, सेकेंड और थर्ड केटेगरी के शहरों के 77 फीसदी लोगों के पास बीमा नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, 73 प्रतिशत आबादी के पास अभी तक स्वास्थ्य बीमा भी नहीं है. भारत में अभी 34 सामान्य बीमा कंपनियां और 24 जीवन बीमा कंपनियां काम कर रही हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

TMC की पूर्व सासंद महुआ मोइत्रा को फिर से संसद में मिलेगी एंट्री? SC में सुनवाई आज 

संसद सदस्यता जाने के बाद देश की टॉप कोर्ट पहुंची टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा की याचिका पर आज सुनवाई होगी. याचिका में टीएमसी नेता ने संसद सदस्यता खत्म किए जाने को चुनौती दी है. महुआ मोइत्रा की याचिका पर जस्टिस संजीव खन्ना की अगुवाई वाली बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मुझे न तो कभी टिकट की उम्मीद थी और न ही इस पद की- राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा

राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा ने आज शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने कहा, 'मुझे न तो कभी टिकट की उम्मीद थी और न ही इस पद की. पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा. पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस के शासन में राजस्थान पिछड़ गया है. चुनाव से पहले इन लोगों ने जनता में जो रेवड़ियां बांटी, वे जनता समझ गई है. उन्होंने राजस्थान के लोगों को धोखा दिया है.'

Sep 02, 2022 10:53 IST

सुखबीर सिंह बादल ने बेअदबी मामलों पर सिखों से मांगी माफी 

शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने 2015 के बेअदबी मामलों पर सिखों से माफी मांगी है. इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं ईमानदारी से और बिना शर्त खालसा पंथ से माफी मांगता हूं कि अकाली सरकार के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी का जघन्य कृत्य हुआ। मैं इस बात के लिए भी माफी मांगता हूं कि हम अपने कार्यकाल के संक्षिप्त समय के दौरान दोषियों को पकड़ नहीं सके और उन्हें दंडित नहीं कर सके'

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सड़क हादसा, हाईवे से नीचे गिरी बस....कई यात्री घायल

शुक्रवार उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में यात्रियों से भरी बस रेलिंग तोड़कर हाईवे से नीचे गिर गई और इस हादसे में कई लोग घायल हो गए. यात्रियों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

Nuh: हरियाणा के नूंह में दो भाइयों ने वाहन चालक को ट्रक से कुचला, मौत

हरियाणा के नूंह जिले में दो भाइयों ने कथित तौर पर एक व्यक्ति पर डंपर ट्रक चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार को तावड़ू इलाके में एक क्रशर के पास हुई और डंपर चालक की मौके पर ही मौत हो गई. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

Rajasthan: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भजन लाल शर्मा, PM मोदी समेत कई दिग्गज होंगे कार्यक्रम में शामिल

राजस्थान में विधायक दल के नेता चुने गए भजन लाल शर्मा शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में थोड़ा सा बदलाव किया गया है क्योंकि पहले ये सुबह 11.15 बजे होना था लेकिन अब दोपहर 12.05 बजे होगा.

Sep 02, 2022 10:53 IST

Parliament Security Breach: पुलिस ने कहा- शहीद भगत सिंह जैसी घटना को दोहराना चाहते थे आरोपी

पुलिस ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना के दो आरोपी 1929 के दौरान भारत में ब्रिटिश शासन के समय क्रांतिकारी भगत सिंह द्वारा ‘सेंट्रल असेंबली’ के अंदर बम फेंके जाने जैसी घटना को दोहराना चाहते थे.

अप नेक्स्ट

Uttar Pradesh में माघ पूर्णिमा पर भीषण एक्सीडेंट, ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से 12 लोगों की मौत

Uttar Pradesh में माघ पूर्णिमा पर भीषण एक्सीडेंट, ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से 12 लोगों की मौत

AAP-Congress: आज कांग्रेस और AAP करेगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, 5 राज्यों में गठबंधन का हो सकता है ऐलान

AAP-Congress: आज कांग्रेस और AAP करेगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, 5 राज्यों में गठबंधन का हो सकता है ऐलान

Magh Purnima 2024: माघ पूर्णिमा पर जानें सही पूजन विधि, स्नान दान का मुहूर्त

Magh Purnima 2024: माघ पूर्णिमा पर जानें सही पूजन विधि, स्नान दान का मुहूर्त

Assam सरकार ने UCC की ओर बढ़ाया कदम, मुस्लिम मैरिज और डिवोर्स एक्ट को खत्म करने का लिया फैसला

Assam सरकार ने UCC की ओर बढ़ाया कदम, मुस्लिम मैरिज और डिवोर्स एक्ट को खत्म करने का लिया फैसला

Delhi Weather: दिल्ली वाले अब ठंड को कहेंगे बाय-बाय...मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

Delhi Weather: दिल्ली वाले अब ठंड को कहेंगे बाय-बाय...मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

Uttar Pradesh में बारिश का अलर्ट के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से बदलेगा उत्तर पूर्वी राज्यों का मौसम

Uttar Pradesh में बारिश का अलर्ट के बीच वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से बदलेगा उत्तर पूर्वी राज्यों का मौसम

Maharashtra के लातूर की दुकानों में लगी भीषण आग- देखिए video

Maharashtra के लातूर की दुकानों में लगी भीषण आग- देखिए video

Haryana : किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च 29 फरवरी तक स्थगित- SKM

Haryana : किसानों का 'दिल्ली चलो' मार्च 29 फरवरी तक स्थगित- SKM

Jungle Safari: दुनिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी होगी एनसीआर में, हरियाणा सीएम का ऐलान

Jungle Safari: दुनिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी होगी एनसीआर में, हरियाणा सीएम का ऐलान

Bihar Assembly: हमने ऐसा कभी नहीं किया कि मुफ्त देंगे- नीतीश

Bihar Assembly: हमने ऐसा कभी नहीं किया कि मुफ्त देंगे- नीतीश

हमारे बारे में

एडिटरजी भारत में स्थित एक लोकप्रिय वीडियो समाचार और सूचना प्लेटफार्म है. इसकी शुरुआत साल 2018 में भारत के प्रमुख पत्रकारों में से एक, विक्रम चंद्रा, ने की थी, और कुछ ही सालों में एडिटर्जी ने  डिजिटल समाचार की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. ये प्लेटफ़ॉर्म मुख्य रूप से मोबाइल उपकरणों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एप्लिकेशन उपलब्ध हैं.

हमसे संपर्क करें

Editorji Technologies Pvt. Ltd. © 2022 All Rights Reserved.