Breaking News Today Hindi LIVE: रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Breaking News Today Hindi LIVE: रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी में सीएम को लेकर मंथन जारी, संसद के शीतकालीन सत्र का आज पांचवां दिन, इजरायल और हमास के बीच युद्ध और देश दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबरों के लिए बने रहें Editorji के साथ...

Sep 02, 2022 10:53 IST

सीपीआई नेता कनम राजेंद्रन का निधन

Sep 02, 2022 10:53 IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के आवास पर पहुंचे

Sep 02, 2022 10:53 IST

शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करेंगे भाजपा नेता टी राजा सिंह

AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी को तेलंगाना विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए जाने पर भाजपा नेता टी राजा सिंह ने कहा, "नई सरकार, कांग्रेस के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद रेवंत रेड्डी और कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया है. रेवंत रेड्डी हर बार कहते थे कि भाजपा, BRS और AIMIM एक है. आज पता चल गया है कि कौन किसके साथ है. कल हम अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित नहीं होंगे और शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करेंगे."

Sep 02, 2022 10:53 IST

आतिशी को कानून विभाग का प्रभार दिया गया

Delhi News: दिल्ली की मंत्री आतिशी को कानून विभाग का प्रभार दिया गया, मंत्री कैलाश गहलोत ने महिला एवं बाल विकास विभाग आवंटित किया.

Sep 02, 2022 10:53 IST

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का निरीक्षण किया

Sep 02, 2022 10:53 IST

नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले पर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़

दौसा में नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले पर भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा, "5 साल की बच्ची के साथ इस प्रकार की दरिंदगी ना देखी जाती है ना सुनी जाती है. अभी शासन व्यवस्था बदल रही है, इस प्रकार के अपराधियों को फांसी तक की सजा मिले इस प्रकार का कानून में प्रावधान जरूर है लेकिन अबतक इस प्रकार आगे बढ़े नहीं. मैं अधिकारियों से बात करूंगा, मुझे उम्मीद है कि दरिंदे को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा."

Sep 02, 2022 10:53 IST

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल

लोकसभा सदस्य के रूप में TMC सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर पश्चिम बंगाल से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा, "कोई भी हो, कानून से ऊपर नहीं है और महुआ मोइत्रा ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है. फिर भी उन्हें (महुआ मोइत्रा) शर्म नहीं आती. वह इस मामले को उलझाने की कोशिश कर रही हैं. उनका कहना है कि उन्हें इसलिए निष्कासित कर दिया गया क्योंकि वह अडानी और पीएम मोदी के खिलाफ सवाल उठा रही थीं."

Sep 02, 2022 10:53 IST

अकबरुद्दीन ओवैसी बने तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर

Sep 02, 2022 10:53 IST

UPI के जरिए कर सकेंगे 5 लाख रुपये तक का भुगतान

आरबीआई ने यूपीआई के जरिए होने वाली ट्रांजेक्शन लिमिट को बढ़ा दिया है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपीआई के जरिए पेमेंट की लिमिट 1 लाख रुपए से बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दी गई है. हालांकि, इस सुविधा का इस्तेमाल अभी शिक्षा संस्थानों और अस्पतालों में किया जा सकेगा.

Sep 02, 2022 10:53 IST

पाकिस्तान की यात्रा के लिए 104 भारतीयों को वीजा जारी किया गया

नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 12-23 दिसंबर तक सिंध में शदानी दरबार हयात पिताफी में शिव अवतारी सतगुरु संत शदाराम साहिब की 315वीं जयंती समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की यात्रा के लिए 104 भारतीयों को वीजा जारी किया है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

छत्तीसगढ़ के नए सीएम का कब होगा फैसला?

भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम विधायक दल की बैठक आयोजित करने के लिए 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे- रिपोर्ट

Sep 02, 2022 10:53 IST

कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव का बयान

लोकसभा सदस्य के रूप में TMC सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर कांग्रेस नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा, "किसी भी सांसद या विधायक को दिए गए अकाउंट में ऐसी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई जाती है जो राष्ट्रीय हित की हो. राष्ट्रीय हित के प्रश्नों पर तो सवाल ही करने पर प्रतिबंध है. हमें बस ये बता दीजिए कि कौन सा राष्ट्रीय हित का मामला महुआ मोइत्रा के अकाउंट में था?"

Sep 02, 2022 10:53 IST

ACP पद्माकर घनवत का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा का बयान

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा, "हर एक सर्वे ने कहा था कि हम (कांग्रेस) छत्तीसगढ़ में चुनाव जीतने जा रहे हैं. 5 साल तक सरकार में रहने के बाद वोट प्रतिशत में कमी न आना एक बड़ी उपलब्धि है. हमने लोगों का विश्वास हासिल किया है. हमने लोगों का भरोसा भी जीता. हम निराश तो हुए हैं लेकिन हताश नहीं हुए. इस हार के कई कारण हैं जिनकी हम समीक्षा कर रहे हैं."

Sep 02, 2022 10:53 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाक टिकट जारी किया

Sep 02, 2022 10:53 IST

भाजपा सशक्त महिलाओं से घबराती है- सुप्रिया श्रीनेत

लोकसभा सदस्य के रूप में TMC सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, "सबसे बड़ा विरोधाभास है कि एक व्यक्ति पर आपने कुछ आरोप लगाए, सभी उस पर बोल रहे थे पर उनको (महुआ मोइत्रा) बोलने और सफाई देने का मौका नहीं दिया गया. मुझे लगता है कि ये न्यायोचित नहीं है. भाजपा सशक्त महिलाओं से घबराती है. अडानी पर अगर कोई बात कर ले तो सदन में आपके लिए जगह नहीं है. अडानी और मोदी के रिश्तों पर जो भी सवाल उठाएगा उसके खिलाफ हर प्रकार की मनमानी कार्रवाई की जाएगी."

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा को मिला सोनिया गांधी का साथ

लोकसभा से निष्कासित होने के बाद महुआ मोइत्रा को विपक्ष का साथ मिल रहा है. सोनिया गांधी समेत तमाम विपक्षी सांसद उनके समर्थन में उतर गए हैं.

महुआ मोइत्रा को मिला सोनिया गांधी का साथ
Sep 02, 2022 10:53 IST

फैक्ट्री में आग लगने की घटना में 6 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम के आयुक्त शेखर सिंह ने बताया कि पिंपरी चिंचवड़ शहर के तलावड़े इलाके में एक मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की घटना में 6 लोगों की मृत्यु हो गई है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बयान

महुआ मोइत्रा मामले पर शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "जिन्होंने आरोप लगाया वे दुबई में बैठे हैं. उन्होंने बयान दे दिया और उसके आधार पर आपने निर्णय ले लिया. ये कहीं ना कहीं न्याय के राष्ट्रीय पाठ्यक्रम के खिलाफ गया है. उम्मीद करती हूं आने वाले समय में जब वे TMC से चुनाव लड़ेंगी और भारी बहुमत से जीतकर आएंगी."

Sep 02, 2022 10:53 IST

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में हार पर कांग्रेस की बैठक

Sep 02, 2022 10:53 IST

बौध डिस्टिलरीज के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी

झारखंड और ओडिशा में बौध डिस्टिलरीज के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है. सूत्रों के मुताबिक 200 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं, नोटों की गिनती अभी भी जारी है. बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, बौध डिस्टिलरीज की एक समूह कंपनी है, झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी हुई है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान

महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने पर टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मैं आपको बता रही हूं कि महुआ (मोइत्रा) परिस्थितियों की शिकार हुई हैं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. हमारी पार्टी महुआ से साथ है. हमारी पार्टी INDIA गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी. यह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा के निष्कासन पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा के टीएमसी सांसद पद से निष्कासन पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "यह आधारहीन तथ्यों के आधार पर और बदले की भावना से किया गया है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

टीएमसी सांसद के रूप में अपने निष्कासन के बाद महुआ मोइत्रा

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसद परिसर से वॉकआउट कर गए विपक्षी सांसद

Mahua Moitra Case: लोकसभा में महुआ मोइत्रा को टीएमसी सांसद के रूप में निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित होने के बाद विपक्षी सांसद संसद परिसर से वॉकआउट कर गए.

Sep 02, 2022 10:53 IST

TMC सासंद महुआ मोइत्रा को झटका, संसद सदस्यता रद्द

 

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है. लोकसभा में चर्चा के बाद स्पीकर ने सदन में वोटिंग करवाी और फिर महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई. इससे पहले शुक्रवार को एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश की गई थी. एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द किए जाने की सिफारिश की गई थी. TMC सांसद पर पैसे लेकर लोकसभा में सवाल पूछने और अपनी लोकसभा की आईडी पासवर्ड शेयर करने का आरोप लगा था. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द करने पर लोकसभा में वोटिंग 

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द करने पर लोकसभा में वोटिंग की जा रही है. इससे पहले सदन में इस मुद्दे पर चर्चा की गई. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा में सांसद महुआ मोइत्रा को बोलने देने की अपील

संसद सत्र के पांचवें दिन लोकसभा में महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द किए जाने के प्रस्ताव पर बहस जारी है. इस बीच सदन में महुआ मोइत्रा को बोलने देने की मांग की जा रही है. लेकिन सांसदों की इस मांग को लोकसभा स्पीकर ने सीधे तौर पर मना कर दिया. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के प्रस्ताव पर सदन में चर्चा जारी

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्याता रद्द किए जाने के प्रस्ताव पर सदन में चर्चा जारी है. इस बीच कांग्रेस नेता आधीर रंजन चौधरी और मनीष तीवारी ने सदन में अपना पक्ष रखा. मनीष तिवारी ने महुआ की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के प्रस्ताव गैर संवैधानिक बताया. इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इतनी जल्दी में यह प्रस्ताव लाने की क्या जरूरत थी. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

संसदीय कार्य मंत्री ने रखा सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन का प्रस्ताव, सदन में बहस जारी

लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हो गई है. इस बीच संसदीय कार्य मंत्री ने सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन का प्रस्ताव लोकसभा के पटल पर रखा है. जिसपर सदन में चर्चा हो रही है. इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी अपनी बात रख रहे हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू, महुआ मोइत्रा होगा बड़ा फैसला

लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हो गई है. इससे पहले दो बार विपक्ष के हांगामें के बीच सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था. कार्यवाही शुरू होने से पहले केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की. इससे पहले TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट लोकसभा में पेश की है. जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट में महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की गई है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू ने की केंद्र सरकार की तारीफ 

दिल्ली: हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा, "हमने 10 गारंटी में से 3 को पूरा कर दिया है और हम 5 साल के लिए आए हुए हैं तो हम बचे हुए वादे को इन 5 सालों में पूरा करेंगे. केंद्र सरकार से हमारा संवाद होता रहता है और हम जब भी कोई बात रखते हैं तो केंद्र सरकार उस पर विचार करती है और हमें उसके लिए धन भी देती है.." मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने कहा, "मंत्रिमंडल विस्तार जल्द ही इसी साल होगा."

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा में एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर  2 बजे होगी चर्चा

एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर लोकसभा में 2 बजे चर्चा होगी. इस दौरान आधे घंटे का समय तय किया गया है. 30 मिनट सदन में पक्ष विपक्ष के सांसद  एथिक्स कमेटी की सिफारिशों पर चर्चा करेंगे. इससे पहले  
दोपहर 12 बजे TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश कर दी गई. रिपोर्ट पेश होते ही लोकसभा में हंगामा हो गया. इसके साथ ही सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.  

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

नुसरत जहां ने महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट को लेकर दिया बयान

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट लोकसभा में पेश होने पर TMC सांसद नुसरत जहां ने कहा, 'यह इस बारे में नहीं है कि मैं इसे कैसे देखती हूं, मुझे लगता है कि हम सभी इसे उसी तरह देख रहे हैं जिस तरह से इसे देखा जाना चाहिए. क्या यह वास्तव में निष्पक्ष रूप से संचालित किया गया है? यह हमें नहीं पता, क्योंकि महिलाओं के मामले में यह सरकार वास्तव में निष्पक्ष नहीं रही है. हमने रिपोर्ट की हार्ड कॉपी मांगी है. हमारे नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने इसके लिए कहा है. रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद हम एक निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं और जब चर्चा होगी तब हम सभी ने अनुरोध किया है कि महुआ को खुद के लिए बोलने का मौका दिया जाना चाहिए और वह जो भी महसूस करती है उसे कहने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि वह इस मामले में सबसे अधिक प्रभावित है.'

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर बोले, 'इस निष्कर्ष पर पहुंचना वास्तव में अपमानजनक'

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर लोकसभा में पेश की गई एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, 'अविश्वसनीय रूप से अपर्याप्त रिपोर्ट दी गई है. ऐसा लगता है कि इसे ढाई मिनट में अपनाया गया है, एक सदस्य के अनुसार. कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है.' प्रक्रिया का पालन किया गया, आरोप लगाने वालों से जिरह करने का कोई प्रयास नहीं किया गया और साथ ही एक सदस्य के निष्कासन जैसी बड़ी सजा का निष्कर्ष - बिना गंभीरता से विचार किए इस निष्कर्ष पर पहुंचना वास्तव में अपमानजनक है. विपक्ष, सभी भारतीय गठबंधन दल हैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि यह न्याय का मजाक है, यह भविष्य के लिए एक बहुत ही अवांछनीय मिसाल कायम करेगा. यह सब हमें राजनीतिक प्रतिशोध का संकेत देता है न कि न्यायिक रूप से टिकाऊ प्रक्रिया का. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि संसद को इस हद तक सीमित किया जा रहा है राजनीतिक प्रतिशोध का प्रदर्शन'

Sep 02, 2022 10:53 IST

पीएम मोदी ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं'

Sep 02, 2022 10:53 IST

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पेश

TMC सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट लोकसभा में पेश कर दी है. रिपोर्ट में महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की गई है. रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद सदन में विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामा किया गया. हंगामे के बाद लोकसभा स्पीकर ने लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

बीजेपी ने तीन राज्यों में तय किए पर्यवेक्षक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के लेकर बीजेपी में मंथन का दौर जारी है. इस बीच शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तीनों राज्यों में पर्यवेक्षक का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ में सर्वानंद सोनेवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत को पर्यवेक्षक बनाया गया है. राजस्थान में राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े  और सरोज पांडे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. इसके साथ मध्य प्रदेश में मनोहरलाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को  पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

एथिक्स रिपोर्ट बोले र्जुन राम मेघवाल, 'कार्रवाई स्पीकर तय करेंगे... नियम स्पष्ट है'

'कैश फॉर क्वेरी' मामले में एथिक्स रिपोर्ट को लेकर बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, "... रिपोर्ट पेश होना पब्लिक डोमेन में है, आगे की कार्रवाई स्पीकर तय करेंगे... नियम स्पष्ट है..." बता दें कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी आज संसद में रिपोर्ट पेश करेगी. इस बीच सियासी बयानबाजी अभी से तेज हो गई है. हालांकि संसद की कार्यवाही शुरू होते ही सदन को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होती है खत्म, 12 बजे तक के लिए स्थगित हुआ सदन

संसद के शीतकालीन सत्र का आच पांचवां दिन है. इस बीच शुक्रवार को सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट्स पेश करने से पहले सदन हंगामें के भेंट चढ़ गया. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

कैश फॉर क्वेरी' मामला: TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा.....हम देखेंगे... 

दिल्ली: 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में एथिक्स रिपोर्ट को लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, "हम देखेंगे... जब नाश मनुज पर छाता है पहले विवेक मर जाता है, इन्होंने वस्त्रहरण शरू किया है तो अब महाभारत का रण देखिए"

Sep 02, 2022 10:53 IST

देहरादून पहुंचे पीएम मोदी, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करेंगे का उद्घाटन

उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के आयोजन स्थल पर एक प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. वह कुछ ही देर में यहां दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन करेंगे.

Sep 02, 2022 10:53 IST

Nifty ने बनाया रिकॉर्ड, पहली बार पार किया 21,000 का आंकड़ा

शेयर बाजार: हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार से निप्टी के लिए अच्छी खबर सामने आई है. शुक्रवार को बाजार खुलते ही निप्टी ने रिकॉर्ड बना लिया है. दरअसल, निफ्टी ने पहली बार 21,000 के आंकड़े को पार किया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

KCR के स्वास्थ्य के लिए पीएम मोदी ने की प्रार्थना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "यह जानकर दुख हुआ कि तेलंगाना के पूर्व सीएम श्री केसीआर गारू को चोट लगी है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं." बता दें कि तेलंगाना के पूर्व सीएम केसी राव शुक्रवार को गिर गए थे. जिसके बाद उन्हें हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर्स गिरफ्तार

गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर्स को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किया गया शूटर्स 3 दिसंबर को पंजाब के एक पूर्व विधायक के पंजाबी बाग स्थित घर पर हुई फायरिंग की घटना में शामिल था. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

चक्रवात तूफान मिचौंग के चलते चेन्नई में सभी स्कूल और कॉलेज बंद

Cyclone Michaung: चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई में सभी स्कूल और कॉलेज आज (शुक्रवार) को भी बंद रहेंगे. राहत और बचाव कार्यों और बाढ़ के  कारण, सरकार ने 7 दिसंबर को चेन्नई के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की थी. चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल 4 दिसंबर से बंद हैं.

Sep 02, 2022 10:53 IST

RBI Repo Rate: लोन नहीं होंगे महंगे, पांचवीं बार रेपो रेट 6.50% पर ही बरकरार

आरबीआई यानी भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार यानी 8 दिसंबर को रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया है. रेपो रेट (Repo Rate) 6.50 फीसदी पर ही बरकरार है. आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आज सुबह 10 बजे RBI की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) के फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि रेपो रेट और रिवर्स रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है.

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा को लेकर संसद में चर्चा की मांग

शीतकालीन सत्र: कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा को लेकर चर्चा की मांग की. बता दें कि बीते महीने कतर की अदलात ने 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा सुनाई थी. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

'आदित्य ठाकरे को बदनाम करने के लिए उठाया जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर का मामला'

सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालिया की अत्महत्या का मामला एक बार फिर चर्चा में है. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के नेता अनिल परब का कहना है कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को बदनाम करने के लिए फिरे से दिशा सालिया सुसाइड केस खोला जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला उनकी पार्टी के नेता आदित्य ठाकरे को बदनाम करने और महाराष्ट्र विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में उनकी पार्टी की आवाज दबाने के लिए उठाया जा रहा है.

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

चक्रवात मिचौंग से तबाही के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, एक शव को बरामद

Cyclone Storm Michong: चक्रवात मिचौंग के प्रभाव के कारण चेन्नई के कई हिस्सों में जलभराव हुआ. इस दौरान तूफान ने तबाही भी मचाई है. अब NDRF की टीम ने देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. शुक्रवार को NDRF की टीम ने देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक शव को बरामद किया.

Sep 02, 2022 10:53 IST

गौरव गोगोई ने दिल्ली में वायु प्रदूषण संकट पर चर्चा के लिए लोकसभा में नोटिस दिया

राजधानी दिल्ली में जहरीली हवा का प्रकोप जारी है. इस बीच कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिल्ली में वायु प्रदूषण संकट पर चर्चा के लिए लोकसभा में नोटिस दिया है. माना जा रहा है कि शुक्रवार को सदन में इसपर चर्चा हो सकती है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

तेलंगाना के पूर्व सीएम केसी राव अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना के पूर्व सीएम केसी राव को अस्पताल में भर्ती किया गया है. खबर है कि बीआरएस प्रमुख गुरुवार रात अपने बाथरुम में पैर फिसलने के कारण गिर गए थे. जिसके बाद उनकी तकलीफ बढ़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

गाजा में मारे गए दो सैनिकों में इजरायली मंत्री का बेटा भी शामिल: IDF

इजरायल-हमास युद्ध में इजरालय की ओर से गाजा पट्टी पर लगातार हमले जारी हैं. इस बीच यहां हजारों नागरिकों की मौत हो चुकी है. इस दौरान ताजा हमले में दो इजरायली सैनिकों की मौत हो गई है. खबर है कि मरने वाले दो सैनिकों में इजरायली मंत्री का बेटा भी शामिल है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

मशहूर अभिनेता नईम सैय्यद का मुंबई में निधन

जूनियर महमूद के नाम से मशहूर अभिनेता नईम सैय्यद का कल रात 2 बजे मुंबई में निधन हो गया. वह पेट के कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर की प्रार्थना के बाद सांताक्रूज़ कब्रिस्तान में किया जाएगा. इस जानकारी की पुष्टि उनके पारिवारिक मित्र ने की.

Sep 02, 2022 10:53 IST

सांसद दानिश अली पर लोकसभा में अभद्र टिप्पणी को लेकर रमेश बिधूड़ी ने जताया खेद

लोकसभा में BSP सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने जताया खेद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रमेश बिधूड़ी ने प्रिविलेज कमेटी के सामने खेद व्यक्त किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिधूड़ी के खेद व्यक्त करने के साथ ही समिति इस मामले को खत्म कर सकती है और अपनी रिपोर्ट स्पीकर को भेज सकती है. 

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

BSP सांसद दानिश अली पर लोकसभा में अभद्र टिप्पणी को लेकर BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने जताया खेद

लोकसभा में BSP सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने जताया खेद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रमेश बिधूड़ी ने प्रिविलेज कमेटी के सामने खेद व्यक्त किया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

दिल्ली में छाई में धुंध, राष्ट्रीय राजधानी में बेहद खराब श्रेणी में AQI

ठंड ने दिल्ली में दस्तक दे दी है. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में AQI बेहद खराब श्रेणी में बरकरार है. इस बीच लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

Sep 02, 2022 10:53 IST

झारखंड से लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे नीतीश कुमार

'इंडिया' गठबधन के सूत्रधार रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झारखंड से लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे. बताया जा रहा है कि जनवरी में सीएम नीतीश झारखंड का दौरा करेंगे और यहीं से लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे. उधर, 'इंडिया' गठबंधन 17 दिसबंर को दिल्ली में अपनी आगली बैठक आयोजित करेगा. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी और लोकसभा चुनाव की रूपरेखा तय की जाएगी. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

भक्तों को आकर्षित कर रहा है लकड़ी का राम मंदिर

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण तेजी से चल रहा है. इस बीच अब यहां मंदिर की नकल कर मॉडल बनाए जा रहे हैं. इस कड़ी में लकड़ी का राम मंदिर भक्तों को आकर्षित कर रहा है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

फिल्म अभिनेता अर्पित रांका उज्जैन के महाकालेश्वर मन्दिर में की भस्म आरती

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थिति महाकालेश्वर मन्दिर में फिल्म अभिनेता अर्पित रांका ने भस्म आरती की. इस दौरान उनकी तस्वीरें भी सामने आई है. जिसमें अभिनेता अर्पित रांका ने भस्म आरती करते नजर आ रहे हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

TMC सांसद महुआ मोइत्रा से संबंधित एथिक्स पैनल की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश की जाएगी

Parliament Winter Session: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से संबंधित एथिक्स पैनल की रिपोर्ट आज लोकसभा में पेश की जाएगी. पैनल की रिपोर्ट के आधार पर लोकसभा स्पीकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ कोई अहम फैसला ले सकता है. इससे पहले  एथिक्स पैनल की रिपोर्ट लीक होने की बाद कही जा रही थी. इस दौरान पक्ष और विपक्ष में जमकर हंगामा देखने को मिला. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 पर सुप्रीम कोर्ट 11 दिसंबर को सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने के केंद्र सरकार के 2019 के फैसले को चुनौती देने वाले मामले में 11 दिसंबर को अपना फैसला सुनाएगा. 5 दिसंबर को संविधान पीठ के 5 जजों ने मामले पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

AIIMS के पास औचक निरीक्षण पर निकले दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिसंबर के महीने में दिल्ली में सर्दी बढ़नी शुरू हो गई है. ऐसे में दिल्ली के शहरी विकास मंत्री, सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के AIIMS के पास  रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया. केजरीवाल सरकार के मंत्री भारद्वाज, शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ रैन बसेरों में अचानक पहुंचे और वहां उपलब्ध सुविधाओं की जांच-परख की.

Sep 02, 2022 10:53 IST

देश की जनता आज नहीं तो कल समझेगी- कांग्रेस नेता 

तीन राज्यों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार और बीजेपी की शानदार जीत के बाद झारखंड के कांग्रेस नेता डॉ. इरफान अंसारी ने कहा कि देश की जनता आज नहीं तो कल समझेगी. आज पेट्रोल के दाम महंगे हैं परन्तु जनता का ध्यान नहीं है। आंदोलन में 10-20 लोग आएंगे. लेकिन किसी बाबा को बुला लीजिए, वहां 2-3 लाख लोग आ रहे हैं.  हम लोगों को अब विकास के मुद्दों पर कम और बाबा पर ही राजनीति करनी पड़ेगी.

Sep 02, 2022 10:53 IST

पीएम मोदी को लेकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन दिया अहम बयान  

रूस-यूक्रेन और इरजायल हमास के बीज जारी जंग पर दुनियाभर की नजरें हैं. इस बीज रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भारत को लेकर अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को भारतीय हितों के विपरीत कदम उठाने के लिए डराया या मजबूर नहीं किया जा सकता है. पुतिन फिलाहाल यूएई के दौरे से लौटे हैं और मॉस्को में इरान के राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद उन्होंने यह बयान दिया है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

वन विभाग को सौंपे गए खेत में मिले तेंदुए के 3 शावक

Sep 02, 2022 10:53 IST

तीन राज्यों में सीएम को लेकर बीजेपी में मंथन जारी

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की शानदार जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री को लेकर मंथन जारी है. इस दौरान बीजेपी नेता दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. इस दौरान राजस्थान में वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ में रेणुका सिंह के नाम की चर्चा तेज है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

जो बाइडेन ने नेतन्याहू के साथ बातचीत की, 'नागरिकों की सुरक्षा' पर दिया जोर 

हमास के साथ युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली पीएम नेतन्याहू के साथ बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने गाजा में इजरायली हमलों को लेकर 'नागरिकों की सुरक्षा की महत्वपूर्ण आवश्यकता' पर जोर दिया है. इरजायल और हमास के बीच दो महीनों से जंग जारी है. इस इस दौरान हजारों नागरिक अपनी जान गवां चुके हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

गोगामेड़ी के हात्यारों को सुजानगढ़ छोड़ने वाले ड्राइवर ने किया खुलासा

राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड को लेकर राजस्थान में लगातार विरोध प्रदशन हो रहा है. इस बीच हत्याकांड में शामिल 2 शूटरों को कार से सुजानगढ़ छोड़ने वाले कार चालक योगेश शर्मा ने बताया, "एक लड़के का कॉल आया कि 2 सवारी सुजानगढ़ छोड़नी है...उन्होंने रास्ते में मुझे कहा कि हमें हिसार छोड़ दीजिए. मैंने मना कर दिया. उन्हें मैंने सुजानगढ़ छोड़ दिया. सुजानगढ़ से वे दिल्ली जाने वाली निजी बस में सवार हो गए...सुबह जब मैंने हत्या की घटना की वीडियो देखी तब मुझे पता चला कि ये वही लड़के हैं जिन्हें मैंने रात को सुजानगढ़ छोड़ा था..."

अप नेक्स्ट

Bengaluru के एक रेस्टोरेंट में धमाका, 4 लोग घायल

Bengaluru के एक रेस्टोरेंट में धमाका, 4 लोग घायल

Chhattisgarh: नक्सल प्रभावित सुकमा में हेलीकॉप्टर से एग्जाम सेंटर पर पहुंचाए गए प्रश्नपत्र

Chhattisgarh: नक्सल प्रभावित सुकमा में हेलीकॉप्टर से एग्जाम सेंटर पर पहुंचाए गए प्रश्नपत्र

PM Modi in Jharkhand: झारखंड को पीएम मोदी ने दी सौगात, बोले- 400 पार का नारा ऐसे ही नहीं लग रहा

PM Modi in Jharkhand: झारखंड को पीएम मोदी ने दी सौगात, बोले- 400 पार का नारा ऐसे ही नहीं लग रहा

General Election 2024: उत्तर प्रदेश में सहयोगियों के लिए बीजेपी छोड़ेगी कौन-कौन सी सीट?

General Election 2024: उत्तर प्रदेश में सहयोगियों के लिए बीजेपी छोड़ेगी कौन-कौन सी सीट?

Rahul Slams BJP: 'UP में डबल इंजन सरकार जंगलराज की गारंटी है', राहुल गांधी का वार

Rahul Slams BJP: 'UP में डबल इंजन सरकार जंगलराज की गारंटी है', राहुल गांधी का वार

China Flag On Indian Rocket: 'ये डिजाइनर की गलती थी', विज्ञापन में चीनी झंडा दिखने पर DMK ने दी सफाई

China Flag On Indian Rocket: 'ये डिजाइनर की गलती थी', विज्ञापन में चीनी झंडा दिखने पर DMK ने दी सफाई

Manipur: मणिपुर में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार, बरामद किया गया ये समान

Manipur: मणिपुर में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार, बरामद किया गया ये समान

JNU में ABVP और लेफ्ट गुटों के बीच झड़प, इस वीडियो में दिख रहा भीषण घमासान

JNU में ABVP और लेफ्ट गुटों के बीच झड़प, इस वीडियो में दिख रहा भीषण घमासान

LPG Price Hike: लोकसभा चुनाव से पहले महंगाई का झटका, कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ी

LPG Price Hike: लोकसभा चुनाव से पहले महंगाई का झटका, कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ी

Ashwini Vaishnaw: जब व्हाइटबोर्ड पर विस्तार से समझाते दिखे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वायरल हुआ वीडियो

Ashwini Vaishnaw: जब व्हाइटबोर्ड पर विस्तार से समझाते दिखे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, वायरल हुआ वीडियो

हमारे बारे में

एडिटरजी भारत में स्थित एक लोकप्रिय वीडियो समाचार और सूचना प्लेटफार्म है. इसकी शुरुआत साल 2018 में भारत के प्रमुख पत्रकारों में से एक, विक्रम चंद्रा, ने की थी, और कुछ ही सालों में एडिटर्जी ने  डिजिटल समाचार की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. ये प्लेटफ़ॉर्म मुख्य रूप से मोबाइल उपकरणों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एप्लिकेशन उपलब्ध हैं.

हमसे संपर्क करें

Editorji Technologies Pvt. Ltd. © 2022 All Rights Reserved.