Early stage funding in Indian start-ups doubles to ₹693 cr | Editorji
  1. home
  2. > companies
  3. > Early stage funding in Indian start-ups doubles to ₹693 cr
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

अक्षय कुमार की लव लाइफ

Sep 09, 2020 08:02 IST

ऐसी है ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की लव लाइफ

एक शानदार मार्शल आर्ट एक्सपर्ट , एक शेफ, एक सुपरस्टार. दूसरी ओर, उनकी पत्नी एक स्टार किड, एक लेखकएक इंटीरियर डिजाइनर और एक फिल्ममेकर हैं. कोई भी अनुमान लगा सकता है कि हम बॉलीवुड के किस पावर कपल की बात कर रहे हैं? जी हां, यह कोई और नहीं बल्कि खुद अक्षय कुमार हैं और उनके बेटर हाफ आधे ट्विंकल खन्ना हैं.

 

टिंसल टाउन में कपल की एंट्री!

बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले,  बैंकॉक के एक होटल में एक वेटर और शेफ थे. अक्षय ने 1987 में महेश भट्ट की फिल्म 'आज' में एक छोटी भूमिका के साथ ग्लैमर की दुनिया में शुरुआत की, और 1990 के दशक में, अक्षय ने खुद को एक ख़िलाड़ी के रूप में establish किया. दूसरी ओर, ट्विंकल खन्ना ने 1995 में बॉबी देओल के साथ 'बरसात' से डेब्यू किया, जो बॉक्स ऑफिस पर ऐवरेज हुई.  दोनों की पहली मुलाकात फिल्मफेयर मेगज़ीन के लिए शूट के दौरान मुंबई में  हुई थी, जहां अक्षय का ट्विंकल पर क्रश हुआ हालांकि 1999 की फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनो का पयार परवान चढ़ा.

 

अक्षय से शादी के लिए ट्विंकल कब राजी हुईं

और, क्या ट्विंकल ने अक्षय से शादी की? खैर, लोकप्रिय टीवी शो, 'कोफ़ी विद करण' के एक एपिसोड में, अक्षय ने खुलासा किया कि ट्विंकल को अपनी 2000 की रिलीज़ 'मेला' पर बहुत भरोसा था कि यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नेस करेगी और अगर ऐसा ना हुआ तो वो अक्षय से शादी कर लेंगी. और अक्षय  को सौभाग्य से, फिल्म फ्लॉप हो गई और दोनों ने 7 जनवरी 2001 को शादी कर ली.

 

अक्षय कुमार का रोमांटिक पक्ष

खैर, यह सब ही नहीं है! हमारे पास आपके लिए कुछ और दिलचस्प है जो ट्विंकल ने अक्षय के बारे में बताया था. ट्विंकल ने अक्षय की रोमांटिक साइड का खुलासा किया और कहा कि 'अक्षय की रोमांटिक डेट का अंदाजा छह किलोमीटर के जॉग से है, इसके बाद 500 क्रंच एक साथ होते हैं.'

 

कैसे ट्विंकल खन्ना अपने करियर में अक्षय कुमार की मदद करती हैं

अक्षय: मेरी पत्नी मेरे करियर में बहुत बड़ी मदद रही है

 

सिर्फ अपने निजी जीवन में ही नहीं, यह जोड़ी एक-दूसरे की मदद तब भी करती है, जब ज़िंदगी के फैसले लेने की बात आती है. उसी के बारे में हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, अक्षय ने कहा, उनकी पत्नी उनके करियर में एक बहुत बड़ी मदद रही है. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें उनके साथ हर एक स्क्रिप्ट पर चर्चा नहीं करनी है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनके instructions  का पालन करते हैं,  ट्विंकल ने अक्षय को कहा हुआ है 'कोइ ज़ोर ज़बर्दस्ती नहीं है, जो अच्छा लगे करो'

ट्विंकल और अक्षय आरव और नितारा के माता-पिता हैं

अब, दो बच्चों के प्राउड पेरेंटस हैं , आरव और नितारा का प्यार, समर्थन और सम्मान उनके रिश्ते को और मज़बूत बनाता है

अक्षय और ट्विंकल का विवादों में हिस्सा था

ट्विंकल ने 'अनबटन' अक्षय कुमार को रैंप पर उतारा

वैसे, खिलाडी कुमार का विवादों में भी हिस्सा रहा है. याद है जब लिवाइस फैशन शो के दौरान ट्विंकल खन्ना ने अक्षय की जींस का बटन खोला था? जबकि ज्यादातर फैंस ने इसे मज़ेदार और फ्लर्टी पाया, लेकिन एक समूह ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज की.

 

आरव ने अपने पिता के फिटनेस के जुनून को शेयर किया

अक्षय कुमार की तरह, उनके बेटे आरव ने भी मार्शल आर्ट के लिए जुनून  है. 2016 में, आरव ने जापानी मार्शल आर्ट में अपनी पहली ब्लैक को पाया. और ट्विंकल ने एक पोस्ट किया था जिसमें, आरव अक्षय के साथ खाना बना रहे हैं.

अक्षय और ट्विंकल के दोस्त

खैर, अक्षय कुमार एक पार्टीहोलिक नहीं हैं क्योंकि वे जल्दी सो भी जाते हैं. एक्शन हीरो की पत्नी ट्विंकल को भी ये ही आदत है. लेकिन हां, वह कभी-कभी बॉबी देओल और उनकी पत्नी तान्या देओल सहित अपने बॉलीवुड दोस्तों के साथ घूमते हैं.

ट्विंकल और अक्षय का सपनो का घर

ट्विंकल और अक्षय अपने दोस्तों और परिवार के करीब रहना चाहते थे और यही एक कारण है कि वे बांद्रा से जुहू में शिफ्ट हो गए. ड्राफ्टिंग से लेकर आर्किटेक्चर तक, ट्विंकल ने अपने सपनों के समुंदर के किनारे के घर में सब कुछ माइक्रो-मैनेज किया.

 

Companies