UP government to approach supreme court against Allahabad HC lockdown orders - इलाहाबाद HC के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ SC जाएगी UP सरकार | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > इलाहाबाद HC के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ SC जाएगी UP सरकार
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

इलाहाबाद HC के 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के फैसले के खिलाफ SC जाएगी UP सरकार

Apr 20, 2021 08:01 IST | By Editorji News Desk

 उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh News) के पांच बड़े शहरों में लॉकडाउन लगाने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट(Allahabad High Court) के फैसले के खिलाफ योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने वाली है. आज यानी 20 अप्रैल मंगलवार को योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी और अपना पक्ष दायर करेगी. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के 5 शहरों लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर और गोरखपुर में लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए थे.

कोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाते हुए कहा था कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के लिए मौजूदा शासन को दोषी ठहराया जा सकता है. अगर जन स्वास्थ्य प्रणाली चुनौतियों का सामना नहीं कर पाती और दवा के अभाव में लोग मरते हैं तो इसका मतलब है समुचित विकास नहीं हुआ है. वहीं सरकार का कहना है कि वो संक्रमण को रोकने के लिए सख्त फैसले ले रही है लेकिन संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से लोगों की आजीविका पर असर पड़ेगा. इसलिए पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगा सकते.

भारत