Whatsapp Update: WhatsApp group participants could enable disappearing messages in chats soon - WhatsApp groups में अब एडमिन नहीं होगा सर्वेसर्वा, ग्रुप मेंबर्स को मिलेंगा यह खास अधिकार | Editorji Hindi
  1. home
  2. > टेक-ऑटो
  3. > WhatsApp groups में अब एडमिन नहीं होगा सर्वेसर्वा, ग्रुप मेंबर्स को मिलेंगा यह खास अधिकार
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

WhatsApp groups में अब एडमिन नहीं होगा सर्वेसर्वा, ग्रुप मेंबर्स को मिलेंगा यह खास अधिकार

Apr 13, 2021 18:56 IST | By Editorji News Desk

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में ग्रुप मैसेज की चैटिंग को कंट्रोल करने के लिए एडमिन होते हैं. ग्रुप एडमिन के पास ही सारे अधिकार होते हैं, वही ग्रुप में नये मेंबर्स को जोड़ या निकाल सकता है.इतना ही नहीं WhatsApp ग्रुप मैसेज में डिसअपीयरिंग मैसेज के कंट्रोल भी एडमिन के ही पास होता है. मतलब एडमिन अपने मुताबिक डिसअपीयरिंग फीचर को इनेवल और डिसेबल कर सकता था लेकिन अब एडमिन के इस अधिकार में कटौती होने जा रही है.

कंपनी WhatsApp ग्रुप मेंबर्स को भी डिसअपीयरिंग मैसेज के कंट्रोल देने जा रही है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के आने से WhatsApp ग्रुप के एडमिन के साथ ग्रुप के मेंबर्स भी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को इनेबल/डिसेबल कर पाएंगे. बता दें, फिलहाल ग्रुप मेंबर्स को डिसअपियरिंग फीचर एनेबल करने का अधिकार एडमिन ही देंगे. यानी कि अगर आप भी किसी वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं तो नए फीचर के तहत आप भी ग्रुप के मेंबर के लिए इस फीचर को एनेबल कर सकते हैं जिससे मेंबर भी डिसअपियरिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकें.

टेक-ऑटो