Union Home Ministry handed over investigation of bomb attack on Mamta's minister to NIA-केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता के मंत्री पर हुए बम हमले की जांच NIA को सौंपी - केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता के मंत्री पर हुए बम हमले की जांच NIA को सौंपी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता के मंत्री पर हुए बम हमले की जांच NIA को सौंपी
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0
--

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता के मंत्री पर हुए बम हमले की जांच NIA को सौंपी

Mar 02, 2021 20:15 IST | By Editorji News Desk

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए बम हमले की जांच NIA को सौंप दी है. होम मिनिस्ट्री ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मुर्शिदाबाद के रेलवे स्टेशन पर हुए हमले की जांच NIA को दे दी है, हालांकि ममता सरकार ने इसकी मांग नहीं की थी.

बीते महीने हुए बम हमले में प. बंगाल सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन बुरी तरह घायल हो गए थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमले को गहरी साजिश बताते हुए कहा था कि कुछ लोग उनपर पार्टी छोड़ने का दबाव बना रहे थे, तो वहीं बीजेपी ने कहा था कि हमला TMC की आंतरिक कलह का नतीजा था. 

आपको बता दें कि NIA एक्ट के तहत केंद्र सरकार के पास पावर है कि वो किसी भी राज्य के कोई भी मामले की जांच NIA को सौंप सकती है. इस मामले में NIA ने कई धाराओं के तहत केस भी दर्ज कर लिया है और अब ममता सरकार को पत्र लिखकर केस की फाइलें सौंपने की मांग भी करने वाली है.

भारत