Two-way crisis on Yeddyurappa: Minister complains to Governor, HC clears investigation in 'Operation Lotus' येदियुरप्पा पर दोतरफा संकट: मंत्री ने की राज्यपाल से शिकायत, HC की 'ऑपरेशन लोटस' में जांच को हरी झंडी - येदियुरप्पा पर दोतरफा संकट: मंत्री ने की र | Editorji Hindi
  1. home
  2. > राजनीति
  3. > येदियुरप्पा पर दोतरफा संकट: मंत्री ने की राज्यपाल से शिकायत, HC की 'ऑपरेशन लोटस' में जांच को हरी झंडी
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

येदियुरप्पा पर दोतरफा संकट: मंत्री ने की राज्यपाल से शिकायत, HC की 'ऑपरेशन लोटस' में जांच को हरी झंडी

Mar 31, 2021 20:32 IST | By Editorji News Desk

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं. एक ओर जहां 'ऑपरेशन लोटस' (Operation Lotus) में येदियुरप्पा की कथित भूमिका को लेकर हाईकोर्ट (High Court) ने जांच के आदेश दे दिए हैं वहीं बीजेपी में भी उनके हिलाफ असंतोष बढ़ता जा रहा है. ऑपरेशन लोटस मामले में येदियुरप्पा पर आरोप है कि उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए साजिश रची. ऐसा दावा इसलिए क्योंकि एक ऑडियो सामने आया था, जिसमें येदियुरप्पा कथित तौर पर एक विधायक के बेटे को इस बात के लिए राजी करने की कोशिश करते सुने गए कि वह अपने पिता से इस्तीफा दिलवाए और फिर पार्टी बदल लें.

दूसरा येदियुरप्पा से नाराज पार्टी के नेता जल्द ही दिल्ली दरबार में हाजिरी लगा सकते हैं. राज्य के सीनियर मिनिस्टर केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने राज्यपाल को चिट्ठी लिख आरोप लगाया है कि सीएम उनके काम में दायरे से बाहर जाकर दखलंदाजी कर रहे हैं और उनके मंत्रालय से जुड़े फैसले बिना उनकी जानकारी के लिए जा रहे हैं.

राजनीति