Summer sarees to look chic during the hotter months - इस समर सीजन अपने वार्डरॉब में शामिल करें ये खूबसूरत साड़ियां, सब कहेंगे अरे वाह! | Editorji Hindi
  1. home
  2. > लाइफ़स्टाइल
  3. > इस समर सीजन अपने वार्डरॉब में शामिल करें ये खूबसूरत साड़ियां, सब कहेंगे अरे वाह!
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

इस समर सीजन अपने वार्डरॉब में शामिल करें ये खूबसूरत साड़ियां, सब कहेंगे अरे वाह!

Apr 18, 2021 18:40 IST | By Editorji News Desk

गर्मी का सीजन आ गया है. आपने भी अब अपने विंटर वियर अलमारी में पैक करके गर्मिंयों के लाइट और कम्फर्टेबल ऑउटफिट्स निकाल लिए होंगे. गर्मियां आते ही हमारे वार्डरॉब में शॉर्ट्स, स्कर्ट्स, जीन्स और कुर्ते शामिल हो जाते हैं लेकिन इस सब के बीच साड़ी और उसके ग्रेस को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता.  साड़ी एक ऐसा ऑप्शन है, जिसे किसी भी मौके पर कैरी किया जा सकता है. बाजार में आपको साड़ी की कई वैरायटी मिल जाएंगी. साथ ही सीजन के हिसाब से कई तरह के नए फैब्रिक्‍स में भी साड़ी देखने को मिल जाएंगी. क्‍योंकि इस वक्‍त गर्मियों का मौसम है और वेडिंग सीजन भी आने वाला है तो हम आपके लिए लाये हैं कुछ ऐसे ऑप्शन जो इस समर सीजन ट्रेंड में रहने वाले हैं.

कलरफुल फ्लोरल्स

 समर फैशन की बात हो और ब्राइट फ्लोरल प्रिंट का ज़िक्र ना आए ऐसा भला हो सकता है क्या. इन प्रिंट्स के बिना किसी का भी समर वार्डरॉब एकदम अधूरा है. इस सीजन डिज़ाइनर सब्यसाची ने भी अपने नए कलेक्शन में फ्लोरल प्रिंट्स के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किये हैं.  आप भी कलरफुल फ्लोरल साड़ीज में इंवेस्ट कर सकते हैं क्यूंकि ये एक ऐसा ट्रेंड है जो लम्बे वक़्त तक फैशन में रहने वाला है. 

सूदिंग वाइट

वाइट एक ऐसा कलर है जो ना सिर्फ देखने वाले की आंखों को सुकून देता है बल्कि पहनने वाले की पर्सनेलिटी में भी चार चांद लगा देता है.  गर्मी के मौसम में वाइट कई लोगों की पहली पसंद होती है.  जैसे एक वाइट शर्ट अपनी वर्सटैलिटी के लिए जानी जाती है और समर वॉर्डरोब  का एक इम्पोर्टेन्ट पार्ट होती है वैसे ही एक अच्छी वाइट साड़ी भी. आप चाहे तो गोल्ड बॉर्डर के साथ, सीक्विन्स के साथ या हलके हलके कलर्स के साथ अपनी चॉइस के हिसाब से वाइट साड़ी खरीद सकते हैं. 

हैंड प्रिंटेड इंडिगो

बागरु हैंडब्लॉक प्रिंट के नाम से दुनिया भर में मशहूर ये हस्तकला लगभग 480 साल पुरानी है.  ये एक हैंडप्रिंटेड वर्क हैं जिसमें नेचुरल कलर्स का इस्तेमाल किया जाता है.  इस तकनीक से कई खूबसूरत इंडिगो प्रिंट्स तैयार किये जाते हैं.  जो साड़ियों में काफी ज़्यादा पॉपुलर हैं.  इन साड़ियों की खासियत ये होती है कि हैंडमेड होने की वजह से हर साड़ी दूसरे से अलग होती है. सॉफ्ट कॉटन में बनी ये साड़ियां गर्मियों के लिए अच्छा ऑप्शन है .

ऑर्गेंजा क्रेज

ऑर्गेंजा साड़ी बहुत ही लाइट वेट और सॉफ्ट होती हैं. वैसे तो ऑर्गेंजा सिल्क के धागों से बना हुआ फैब्रिक है लेकिन इसे नाइलॉन और पॉलीस्टर मिक्स करके भी बनाया जाता है. ऑर्गेंजा साड़ी देखने में जितनी खूसूरत लगती हैं पहनने में उतनी ही लाइटवेट और कंफर्टेबल. डे वेडिंग से लेकर पार्टी तक, लंच डेट से लेकर कैजुअल आउटिंग तक हर मौके पर ऑर्गेंजा साड़ी आपका गो टू ऑप्शन हो सकती है.

सॉफ्ट पेस्टल  

अगर आप ब्राइट कलर्स के फैन नहीं है तो आप अपने लिए सॉफ्ट, पेस्टल कलर्स चुन सकते हैं.  ये कलर्स आपको सटल और शीक लुक तो देंगे ही साथ ही आपको गर्मी के मौसम में फ्रेश स्प्रिंग वाइब्स भी देंगे.आपने कई बॉलीवुड स्टार्स को अलग अलग मौकों पर कॉटन की पेस्टल साड़ी पहने देखा होगा.  इन साड़ीज के कम्फर्ट और वर्सटैलिटी ने इन्हें बॉलीवुड दिवाज का फेवरेट बना दिया है.

तो इस समर सीजन आप अपने वार्डरॉब में कौन सी साड़ी ऐड करने वाले हैं ?  

लाइफ़स्टाइल