Skoda presents a new car to Kushaq on completion of 20 years in India इंडिया में 20 साल पूरे होने पर Skoda का तोहफा, नई कार Kushaq को किया पेश - इंडिया में 20 साल पूरे होने पर Skoda का तोहफा, नई कार Kushaq को किया पेश | Editorji Hindi
  1. home
  2. > एडिटरजी स्पेशल
  3. > कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Skoda की जोरदार एंट्री, पेश की भारतीय बाजार के लिहाज से बनी Kushaq
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Skoda की जोरदार एंट्री, पेश की भारतीय बाजार के लिहाज से बनी Kushaq

Mar 19, 2021 16:43 IST | By Editorji News Desk

इंडिया में अपने 20 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए Skoda भी इंडियन मार्केट को टैप करने के लिए कॉम्पैक्ट SUV Kushaq लेकर आ रहा है. इसे गुरुवार को मुंबई में एक ग्लोबल प्रीमियर के दौरान पेश किया गया. Skoda ने इस कार को इंडिया में बनाया है और इंडियंस को ध्यान में रखकर बनाया है. तभी तो इसका नाम रखा गया है Kushaq, ये संस्कृत शब्द है और इसका मतलब होता है राजा. 


लुक की बात करें तो इसका फ्रंट ग्रिल Vision IN से लिया गया है, अच्छा खासा क्रोम है, टेल लैंप में क्रिस्टल लाइन है जो खूबसूरत लग रहा है. लंबाई की बात करें तो ये करीब 4200mm लंबी है यानि क्रेटा से कम, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस है 188 mm का. बूट स्पेस की बात करें तो वो होगा 385 लीटर का जबकि क्रेटा का बूट स्पेस है 433 लीटर. व्हील बेस 17 इंच का है जो काफी अच्छा है. 


इंटीरियर दमदार नजर आता है, प्लास्टिक क्वालिटी अच्छी है. टचस्क्रीन का साइज बहुत बढ़िया है और ये काफी स्मूथ है. कम्फर्ट की बात करें तो इसमें वेंटिलेटेड सीट है, पीछे भी एसी वेंट है. सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, EBD और ट्रैक्शन कंट्रोल है. 


अब बात Skoda Kushaq के इंजन की. कंपनी ने अभी इसे दो ऑप्शंस के साथ सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उतारा है. पहला है 1 लीटर टर्बो इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ तो दूसरा इंजन है 1.5 लीटर 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ. 


Kushaq इंडियन मार्केट में 5 कलर ऑप्शन्स में मिलेगी. 


पिछले महीने ही Skoda ने इस कार के नाम का ऐलान किया था, इस कॉम्पैक्ट SUV का 95 फीसदी हिस्सा इंडिया में बनेगा. इस सेगमेंट में मौजूद कॉम्पटीशन को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे इंडियन मार्केट में अट्रैक्टिव प्राइस टैग के साथ उतारेगी.

एडिटरजी स्पेशल