Reliance Industries sends 100 tons of oxygen to Maharashtra government, will be used to treat Kovid patients रिलायंस इंडस्ट्रीज ने महाराष्ट्र सरकार को भेजी 100 टन ऑक्सीजन, कोविड मरीजों के इलाज में होगी इस्तेमाल - रिलायंस इंडस्ट्रीज ने महाराष्ट्र सरकार को | Editorji Hindi
  1. home
  2. > कोविड-19
  3. > ऑक्सीजन की कमी: रिलायंस महाराष्ट्र की तो BPCL केरल की करेगा मदद
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

ऑक्सीजन की कमी: रिलायंस महाराष्ट्र की तो BPCL केरल की करेगा मदद

Apr 16, 2021 14:13 IST | By Editorji News Desk

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कोविड मरीजों (Covid Patient) की मदद के लिए एक अच्छी पहल की है. अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) 100 टन ऑक्सीजन (Oxygen) महाराष्ट्र सरकार को पहुंचाई है. हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर राज्य में ऑक्सीजन की भारी किल्लत होने की बात कही थी. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की जामनगर वाली तेल रिफाइनरियों में 99.9% शुद्धता वाली ऑक्सीजन भी तैयार की जाती है. इस औद्योगिक ऑक्सीजन में मामूली बदलाव से इसे चिकित्सकीय उपयोग के लायक बनाया जा सकता है.

वहीं, सरकारी कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने कहा कि वो अपनी कोच्चि स्थित रिफाइनरी से केरल के लिए चिकित्सकीय ऑक्सीजन की सप्लाई करेगी, ताकि कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज हो सके. बीपीसीएल का कहना है कि वो रोजाना 1.5 टन ऑक्सीजन कोच्चि के सरकारी अस्पतालों को देगी.

कोविड-19