'Red' fort is impregnated in Kerala: LDF is set to return to power in exit poll, big loss to UDF - केरल में अभेद है 'लाल' किला: एग्जिट पोल में LDF की सत्ता में वापसी तय, UDF को बड़ा नुकसान | Editorji Hindi
  1. home
  2. > चुनाव
  3. > केरल में अभेद है 'लाल' किला: एग्जिट पोल में LDF की सत्ता में वापसी तय, UDF को बड़ा नुकसान
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

केरल में अभेद है 'लाल' किला: एग्जिट पोल में LDF की सत्ता में वापसी तय, UDF को बड़ा नुकसान

Apr 29, 2021 23:27 IST | By Editorji News Desk

एग्जिट पोल की मानने तो केरल में 'लाल किला' अभी भी अभेद है. राज्य में एक बार फिर से LDF सरकार बनती नजर आ रही है और UDF को अच्छा खासा नुकसान होता दिख रहा है. बीजेपी की कुल जमा स्थिति वही है जो पहले थी. तो यानी केरल की जनता का बल एक बार फिर से वाम दल के साथ है और जनता ने तय कर लिया है कि फिलहाल लेफ्ट पार्टियां ही राज्य के लिए 'राइट चॉइस' हैं. विभिन्न एग्जिट पोल्स का जो अनुमान है वो ये है-

India Today-Axis My India के मुताबिक केरल में LDF को 104 से 120 सीटें मिल सकती हैं जबकि UDF को 20 से 36 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. बीजेपी के खाते में शून्य से दो सीटें आ सकती हैं. 

ABP-C Voter के सर्वे के मुताबिक राज्य में LDF 71 से 77 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है जबकि UDF के खाते में 62 से 68 सीटें आ सकती हैं. इस सर्वे ने भी बीजेपी के लिए शून्य से दो सीटों का अनुमान जताया है.

बात Republic-CNX के एग्जिट पोल की करें तो इसमें भी LDF को लीड है. सर्वे ने LDF के पक्ष में 72 से 80 सीटें दिखाई हैं जबकि UDF को 58 से 64 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को सर्वे ने एक से पांच सीटें दी हैं.

TV9 Bharatvarsh-Polstret के मुताबिक केरला में LDF 70 से 80 सीटें, UDF 59 से 69 सीटें और बीजेपी शून्य से दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है.

वहीं News 24-Todays Chanakya ने केरल में LDF को 93 से 111, UDF को 26 से 44 और बीजेपी को शून्य से छह सीटें मिलने का अनुमान जताया है.

चुनाव