Narendra Modi Stadium Interesting Facts in Hindi - करीब 700 करोड़ की लागत से बने दुुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा से जुड़ी खास बातें | Editorji Hindi
  1. home
  2. > क्रिकेट
  3. > 700 करोड़ की लागत से बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, जानें इसकी खासियत
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

700 करोड़ की लागत से बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, जानें इसकी खासियत

Feb 24, 2021 21:08 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा डे-नाइट मैच पिंक बॉल से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. बुधवार दोपहर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए बने स्‍टेडियम का उद्घाटन किया. इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

आइये जानते हैं इस स्टेडियम से जुड़ी खास बातें

नरेंद्र मोदी स्टेडियम अब दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है. इसमें 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है, जो कि दुनिया के किसी भी स्टेडियम से ज्यादा है.

यह दुनिया का इकलौता क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें मुख्य मैदान पर 11 सेंटर पिच हैं. यहां प्रैक्टिस और सेंटर पिच के लिए एक ही मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है.

स्टेडियम में ऐसी LED लाइट्स लगाई गई हैं, जिससे खिलाड़ियों की परछाई बहुत कम पड़ेगी.

बारिश की स्थिति में, पिच को केवल 30 मिनट में सुखाया जा सकता है. स्टेडियम में मुख्य मैदान के अलावा अभ्यास के लिए दो क्रिकेट और एक मल्टी स्पोर्ट ग्राउंड भी हैं. 

करीब 700 करोड़ रुपए की लागत से बने इस स्टेडियम में ओलिंपिक साइज का स्विमिंग पूल और 55 कमरों का एक क्लब हाउस भी है. इसके अलावा यहां 75 एयर-कंडीशन कॉर्पोरेट बॉक्स भी बनाए गए हैं.

क्रिकेट