अपूरणीय क्षति है प्रणब मुखर्जी का जाना, राजनीतिक गलियारे में पसरा शोक | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > अपूरणीय क्षति है प्रणब मुखर्जी का जाना, राजनीतिक गलियारे में पसरा शोक
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

अपूरणीय क्षति है प्रणब मुखर्जी का जाना, राजनीतिक गलियारे में पसरा शोक

Aug 31, 2020 23:15 IST

पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे प्रणब मुखर्जी के निधन के समाचार से राजनीतिक गलियारे में मायूसी पसरी है. पक्ष-विपक्ष के दायरे से परे अपनी अलग पहचान रखने वाले प्रणब मुखर्जी की कमी को राजनेताओं ने एक अपूरणीय क्षति बताया है.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रणब मुखर्जी जी के निधन पर बहुत दुख हुआ है. उनके काम को लोग हमेशा याद रखेंगे. देश ने एक बहुत अच्छा देशभक्त सपूत खो दिया है


तो वहीं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन से पूरा देश दुखी है. चाहे पार्लियामेंट में उनका भाषण हो या उनसे कोई मुलाकात वो हमेशा एक अच्छे शिक्षक के रूप में पेश आए, उनको हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि.


वरिष्ठ कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी बोले कि कांग्रेस की परंपरा में इस समय प्रणब जी अकेले व्यक्ति थे जिनके साथ इतिहास, संस्कृति एवं राजनीति के व्यापक पक्षों पर लंबा संवाद हो सकता था. यह अपूरणीय क्षति है. मेरी विनम्र श्रद्धांजलि.

म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश के विकास में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का अतुलनीय योगदान रहा है. आजादी के बाद से ही लगातार केंद्र सरकार में विभिन्न पदों पर रहकर उन्होंने मां भारती और जनता की सेवा की है.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर मैं शोक व्यक्त करता हूं. संसदीय व प्रशासनिक क्षेत्र में उनका अनुभव बेजोड़ था और संबंधों में उन्होंने राजनीतिक जुड़ाव को कभी बाधा नहीं बनने दिया.

भारत