Opinion poll: Mamta government is returning to Bengal, know what is the condition of other four states-ओपिनियन पोल: बंगाल में लौट रही है ममता सरकार, जानिए क्या है अन्य चार राज्यों का हाल - ओपिनियन पोल: बंगाल में लौट रही है ममता सरकार, जानिए क्या है अन्य | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > ओपिनियन पोल: बंगाल में लौट रही है ममता सरकार, जानिए क्या है अन्य चार राज्यों का हाल
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

ओपिनियन पोल: बंगाल में लौट रही है ममता सरकार, जानिए क्या है अन्य चार राज्यों का हाल

Feb 28, 2021 01:32 IST | By Editorji News Desk

ABP News और C-Voter के ओपिनियन पोल में पश्चिम बंगाल में ममता राज कायम रहता नजर आ रहा है. वहीं असम में बीजेपी केरल में वाम दलों और तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के हाथ सत्ता आने का अनुमान लगाया गया है. केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी की बात करें तो यहां बीजेपी सरकार बना सकती है और कांग्रेस को नुक्सान होता दिखाई दे रहा है. ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में TMC 148 से 164 सीटें जीत सकती है. जबकि बीजेपी को 92 से 108 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस और वाम दल खासे नुक्सान में हैं और इन्हें 31 से 39 सीटें ही मिलती दिख रही हैं. 
बात असम की करें तो यहां बीजेपी गठबंधन के खाते में 68 से 76 सीटें जा सकती हैं जबकि कांग्रेस गठबंधन को 43 से 51 सीटों पर ही सिमट सकता है. यहां अन्य के खाते में पांच से दस सीटें आने का अनुमान है. तमिलनाडु की बात करें तो यहां डीएमके गठबंधन को 154-162 सीटें मिल सकती है जबकि AIADMK गठबंधन 58 से 66 सीटों के बीच सिमट सकता है. यहां अन्य के खाते में 8 सीटें जा सकती हैं. बात केरल की करें तो यहां वाम दलों का LDF 83 से 91 सीटें जीत सकता है जबकि UDF के पाले में 47 से 55 सीटें आने की संभावना है. केरल में अच्छे प्रदर्शन की सम्भना जाता रही बीजेपी को झटका लग सकता है और वो यहां शून्य से दो सीटों के बीच सिमट सकती है.

भारत