Numbers of people returning home due to fear of lockdown in Maharashtra पलायन: महाराष्ट्र में लॉकडाउन के डर से बढ़ी संख्या में घर को लौट रहे लोग - पलायन: महाराष्ट्र में लॉकडाउन के डर से बढ़ी संख्या में घर को लौट रहे प्रवासी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > कोविड-19
  3. > फिर खौफ में लोग: मुंबई से पलायन तेज, कोई पैदल तो कोई ऑटो-कार से निकला
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

फिर खौफ में लोग: मुंबई से पलायन तेज, कोई पैदल तो कोई ऑटो-कार से निकला

Apr 14, 2021 10:11 IST | By Editorji News Desk

महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगने के डर से बड़ी संख्या में प्रवासियों (Emigrants) का पलायन शुरू हो गया है. तस्वीरें पिछले साल लगी लॉकडाउन जैसी हो रही है.  जिसे जैसे मौका मिल रहा है वो अपने घर के लिए निकल रहा है. ट्रेन मिल गई तो ठीक. वरना बस, टैक्सी या खुद के ऑटो रिक्शा से ही लोग पलायन को मजबूर हैं.
मुंबई टैक्सीमेंस यूनियन के मुताबिक मुंबई और ठाणे से 80 प्रतिशत टैक्सीवाले या तो ट्रेन से जा चुके हैं या फिर अपनी ही काली-पीली टैक्सी लेकर परिवार के साथ गांव रवाना हो गए हैं.
रेलवे स्टेशनों पर बढ़ी भीड़ ने सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. प्रवासियों की संख्या को देखते हुए समर स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई हैं लेकिन फिर भी टिकटों की मारामारी जारी है इसलिए घर वापसी कर रहे लोगों का कहना है कि सरकार का भरोसा नहीं है. ऐसे में कोई दुश्वारी मोल नहीं लेना चाहता.

कोविड-19