MP hospitals witness hospitals are suffering from oxygen shortage - मध्यप्रदेश में कोविड से हाल बेहाल, भोपाल में ऑक्सीजन की कमी झेल रहे मरीज़: रिपोर्ट | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > मध्यप्रदेश में कोविड से हाल बेहाल, भोपाल में ऑक्सीजन की कमी झेल रहे मरीज़: रिपोर्ट
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

मध्यप्रदेश में कोविड से हाल बेहाल, भोपाल में ऑक्सीजन की कमी झेल रहे मरीज़: रिपोर्ट

Apr 14, 2021 17:26 IST | By Editorji News Desk

देश के दूसरे राज्यों की ही तरह मध्यप्रदेश में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर से हड़कंप मचा हुआ है, खासतौर से राजधानी भोपाल में तेज़ी से फैल रहे संक्रमण से हाल बेहाल  है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज्य में रेमडेसिविर दवा और ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी देखने को मिल रही है. इसी वजह से भोपाल के करीब 100 से ज्यादा अस्पतालों में दाखिल अस्पतालों में मरीज़ों को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है.

सोमवार रात से अस्पताल ऑक्सीजन की किल्लत झेल रहे हैं, मरीज़ों से कहा जा रहा है कि वो खुद ही ऑक्सीजन के सिलेंडरों की व्यवस्था करें, वहीं छिंदवाड़ा, इंदौर और जबलपुर में भी कोरोना के केसों में खासा इजाफा देखने को मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकारी आंकड़ों के विपरित बड़ी संख्या में शवों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया जा रहा है.वहीं भोपाल के बीजेपी कार्यालय में एक दिन पहले छह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे,जिसके बाद कार्यालय में दस दिनों तक के लिए बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी.

भारत