Most Awaited Indian and Hindi Web Series of 2021 | Editorji Hindi
  1. home
  2. > एडिटरजी स्पेशल
  3. > 2021: मोस्ट अवेटेड Web Series
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

2021: मोस्ट अवेटेड Web Series

Jan 25, 2021 12:53 IST

2020 भारत में Web Series के मेनस्ट्रीम होने का साल रहा. इसमें अहम योगदान लॉकडाउन का भी था जिसकी वजह से फिल्में थियेटर में रिलीज़ नहीं हुईं. खासतौर से मार्च के अंत से मई के अंत तक लोग बिल्कुल ही घरों से बाहर नहीं निकले. इसकी वजह से OTT प्लेटफॉर्म्स का जमकर आनंद लिया गया. ज़ाहिर सी बात है कि जिन सीरीज़ ने 2020 में धमाल किया उनकी अगली किश्त का फैंस को 2021 में इंतज़ार है. तो आइए जानते हैं कि इस फेहरिस्त में कौन से नाम शामिल हैं.

The Family Man 2: लिस्ट में सबसे पहला नाम 'द फैमिली मैन 2' का है. Amazon Prime पर आई मनोज वाजपेयी की इस सीरीज़ ने '2020 OTT फिल्मफेयर' में 'बेस्ट वेब सीरीज़ क्रिटिक्स' का अवॉर्ड जीता. फैंस को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है. इसके टीज़र को यूट्यूब पर सवा करोड़ से ज़्यादा बार देखा गया है. सीरीज 12 फरवरी को रिलीज़ हो रही है. 

Paatal Lok 2: Amazon Prime की पाताललोक 2020 की बेस्ट वेब सीरीज़ रही. जाहिर सी बात है कि लोगों को इसके दूसरे सीजन का इंतजार है. दूसरे सीजन पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया. हालांकि, न्यूज़ एजेंसी PTI से पिछले साल एक बातचीत में इसकी प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने इसके दूसरे सीज़न को लेकर हिंट ज़रूर दिया. उन्होंने कहा कि अभी इसपर कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी. लेकिन ऐसा मान के चल सकते हैं कि दूसरे सीज़न की संभावना है.

Mirzapur season 3: पिछले साल आई Amazon Prime की मिर्जापुर के दूसरे सीज़न को मिक्स्ड प्रतिक्रिया मिली. कईयों का मानना है कि इसमें कहानी को थोड़ा लंबा खींच दिया गया. सीरीज़ के सबसे चहीते किरदारों में शामिल 'मुन्ना भईया' को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. हालांकि, 'गुड्डू भैया' ने 'बब्लू भैया' का बदला ज़रूर ले लिया. लेकिन 'कालीन भैया' अभी ज़िंदा हैं. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि इस सीरीज़ का भी तीसरा सीज़न आ सकता है. क्या ये 2021 में आएगा? इस घोषणा के लिए फैंस को इंतज़ार करना होगा.

Taj Mahal 1989: ये वो वेब सीरीज़ है जो है तो बहुत शानदार लेकिन 2020 की हिट वेब सीरीज़ की चर्चा में ये अपनी जगह नहीं बना पाई. 1989 के दौर की मुहब्बत और यूपी की यूनिवर्सिटी पॉलिटिक्स के बीच पनप रही उस दौर के युवाओं की मुहब्बत के बीच सीरीज़ की कहानी एक लकीर पर चल रही होती है. इसमें कई ऐसे रोमांटिंक और इमोश्नल मोमेंट्स है कि एकदम से रोना आ जाता है. हालांकि, जिस मोड़ पर इसकी कहानी खत्म हुई वो किसी हैप्पी एंडिंग सी लगती है. लेकिन फिर भी फैंस के दिल में NETFLIX की इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न की कसक ज़रूर होगी.

Panchayat 2: TVF वाले जीतेंद्र कुमार की 'पंचायत' को कई अवॉर्ड्स मिले हैं. Amazon Prime की ये सीरीज़ यूपी के एक गांव में पहुंचे एक शहरी युवा और गांव के परिवेश के साथ उसके खट्टे-मिठे टकराव की है. इसमें ये भी दिखाया गया है कि बिना किसी रिबेलियन के कैसे 'प्रधान पतियों' को दरकिनार करके महिला सरपंचों को आगे लाया जा सकता है. पहले सीज़न के क्वाइमेक्स में जीतेंद्र के किरदार अभिषेक की रिंकी से मुलाकात होती है. ज़ाहिर सी बात है कि दूसरे सीज़न में दोनों की लव स्टोरी देखने को मिलेगी.

इनके अलावा Disney+ Hotstar पर आई सुष्मिता सेन की Aarya, Voot पर आई अरशद वापसी की Asur और इंटरनेशनल अवॉर्ड जीतने वाली नेटफ्लिक्स की Delhi Crime के दूसरे सीज़न का भी सबको इंतज़ार है. इन्हीं में एक अहम नाम NETFLIX की Mismatched का है. प्रेडिक्टेबल स्टोरी के बावजूद रोहित सुरेश सराफ और प्राजक्ता कोळी समेत बाकी अदाकारों ने सीरीज़ में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी है.

उम्मीद है कि इन Web Series के मेकर्स 2021 में इन सभी की दूसरी किश्त से इनके फैंस का का दिल खुश कर देंगे.

 

एडिटरजी स्पेशल