More than 75 lakh registrations for first phase of vaccine, government denied on problems caused to people वैक्सीन के तीसरे चरण के लिए पहले दिन 75 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन, लोगों को हुई परेशानी पर सरकार ने नकारा - वैक्सीन के तीसरे चरण के लिए पहले दिन 75 ला | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > शुरुआती 3 घंटे में 80 लाख 18+ रजिस्ट्रेशन, भारी भीड़ के चलते शुरू में CoWin पोर्टल हुआ 'क्रैश'
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

शुरुआती 3 घंटे में 80 लाख 18+ रजिस्ट्रेशन, भारी भीड़ के चलते शुरू में CoWin पोर्टल हुआ 'क्रैश'

Apr 28, 2021 20:53 IST | By Editorji News Desk

1 मई से 18 प्लस यानि 18 से ज्यादा उम्र वालों को वैक्सीन लगेगी, इसके लिए बुधवार शाम 4 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और शुरुआती 3 घंटे में ही करीब 80 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया. हालांकि रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही CoWin और Arogya Setu के 'क्रैश' होने या काम नहीं करने की लगातार शिकायतें आईं. ट्विटर ऐसे मेसेजेज से भर गया. फिर Aarogya सेतु ने ट्वीट कर कहा कि - Cowin पोर्टल काम कर रहा है, हल्‍की खराबी आई थी जिसे ठीक कर दिया गया है. शुरुआती मुश्किलों के बाद कोविन (http://cowin.gov.in), आरोग्य सेतु और उमंग ऐप पर लोगों ने जमकर रजिस्ट्रेशन कराया. सरकार से जुड़े सूत्रों ने 'Cowin' प्‍लैटफॉर्म को लेकर कहा कि हमें हर मिनट करीब 27 लाख हिट मिल रहे हैं. 

वैक्‍सीनेशन सेंटर के लिए आप उन सेंटर्स को सेलेक्ट करें जिनके आगे 18+ लिखा है. आपको बता दें कि देश में 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों की कुल आबादी करीब 60 करोड़ है. 

भारत