Maruti Suzuki price hike: Company announced price hike of 1.6 percent across select vehicles - Maruti की गाड़ियां हुईं महंगी पर बेस्ट सेलर कार की कीमत से कोई छेड़छाड़ नहीं | Editorji Hindi
  1. home
  2. > टेक-ऑटो
  3. > Maruti की गाड़ियां फिर हुईं महंगी पर बेस्ट सेलर कार की कीमत से कोई छेड़छाड़ नहीं
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

Maruti की गाड़ियां फिर हुईं महंगी पर बेस्ट सेलर कार की कीमत से कोई छेड़छाड़ नहीं

Apr 16, 2021 21:50 IST | By Editorji News Desk

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमत बढ़ा रही है. मारुति की कारों की कीमत में अधिकतम 22,500 रुपये तक इजाफा किया गया है. उत्पादन लागतों में बढ़ोतरी के कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है साथ जानकारी दी है कि नई कीमतें तत्काल प्रभाव से ही लागू होंगी. ऐसे में अब ग्राहकों को अपनी पसंदीदा मारुति की कारों को खरीदने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी. यह इस साल में दूसरी बार है जब मारुति सुजुकी ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ाई है. 

इस बीच अच्छी खबर ये है कि मारुति सेलेरियो (Maruti Celerio) और मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) की कीमतें में कोई बदलाव नहीं किया है. दरअसल पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी का दबदबा रहा. टॉप 5 सबसे ज्यादा बिक्री वाली कारें मारुति सुजुकी की हैं. मारुति सुजुकी स्विफ्ट कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बनी हुई है. मारुति ने वित्त वर्ष 2020-21 में स्विफ्ट की 1.72 लाख यूनिट्स बेच डालीं. 

टेक-ऑटो