Many Sikhs in Pakistan, including Lahore, went to Rawalpindi, caught in the grip of violence हिंसा की चपेट में लाहौर समेत पाकिस्तान के कई शहर, रावलपिंडी गया भारतीय सिखों का जत्था फंसा - हिंसा की चपेट में लाहौर समेत पाकिस्तान के कई शहर, रावलपिंडी गया भारती | Editorji Hindi
  1. home
  2. > दुनिया
  3. > हिंसा की चपेट में लाहौर समेत पाकिस्तान के कई शहर, रावलपिंडी गया भारतीय सिखों का जत्था फंसा
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

हिंसा की चपेट में लाहौर समेत पाकिस्तान के कई शहर, रावलपिंडी गया भारतीय सिखों का जत्था फंसा

Apr 14, 2021 16:42 IST | By Editorji News Desk

पाकिस्तान (Pakistan) में मौलाना साद रिज़वी की गिरफ़्तारी के बाद से हिंसा का दौर जारी है. पुलिस ने साद रिज़वी समेत तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पार्टी (टीएलपी) के कई नेताओं के ख़िलाफ़ आतंकवाद रोधी क़ानून के तहत मुकद़मा भी दर्ज किया गया है.
दरअसल फ्रांस में ईशनिंदा वाले कुछ प्रकाशनों को लेकर पाकिस्तान में लाहौर समेत कई शहर सुलग रहे हैं. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पाकिस्तान से फ़्रांस के राजदूत को निकाला जाए. इसी मांग और मौलाना साद पर कार्रवाई को लेकर लाहौर के अलावा इस्लामाबाद, रावलपिंडी और गुजरांवाला में भी प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच रावलपिंडी के हसनाबदल स्थित गुरुद्वारा पंजा साहिब में बैसाखी उत्सव में शामिल होने के लिए गए करीब 800 भारतीय सिखों का जत्था भी फंस गया है. इन श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार लगातार पकिस्तान के संपर्क में है.

दुनिया