List Of Vegan And Chemical Free Lipsticks Available In India - वीगन और कैमिकल फ्री लिपस्टिक्स आपके होंठों को बनाएंगी ख़ूबसूरत | Editorji Hindi
  1. home
  2. > लाइफ़स्टाइल
  3. > वीगन और कैमिकल फ्री लिपस्टिक्स आपके होंठों को बनाएंगी ख़ूबसूरत
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

वीगन और कैमिकल फ्री लिपस्टिक्स आपके होंठों को बनाएंगी ख़ूबसूरत

Apr 09, 2021 17:58 IST | By Editorji News Desk

ब्यूटी प्रोडक्ट्स की दुनिया में एक टर्म आप आजकल काफी ज़्यादा देख और सुन रहे होंगे. ज़्यादातर ब्यूटी ब्रांड्स अपने प्रोडक्ट्स के प्रमोशन में इस टर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. और वो टर्म है क्लीन ब्यूटी... क्या आप जानते हैं इस टर्म का मतलब क्या होता है. क्लीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का मतलब है नॉन-टॉक्सिक, ऑर्गेनिक, और वीगन प्रोडक्ट्स. ऐसे प्रोडक्ट्स जिसमें किसी हार्मफुल इंग्रेडिएंट का इस्तेमाल नहीं किया गया हो और प्रोडक्ट बनाने में इस्तेमाल किये गए सभी इंग्रेडिएंट्स को लेबल में क्लियरली मेंशन किया गया हो. इन वीगन और नॉन-केमिकल फॉर्मूला में शीया बटर, बीवैक्स, और विटामिन ई जैसे इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया जाता है. जब हम ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स की बात करते हैं तो ये केवल स्किनकेयर और हेयर केयर तक सीमित नहीं हैं. बल्कि आजकल मेकअप इंडस्ट्री भी ऑर्गेनिक और वीगन प्रोडक्ट्स की ओर रुख कर रही है, ऐसे में आप भी कुछ वीगन और केमिकल फ्री लिपस्टिक ट्राय कर सकते हैं-

Disguise Cosmetics Comfortable Satin Matte Lipstick 
Disguise मेकअप लवर्स के बीच एक फेवरेट ब्रैंड बनता जा रहा है, और वह भी इसके पिगमेंटेड और वीगन फॉर्मूला के कारण. अगर आपको बेरी और प्लम शेड्स पसंद हैं, तो आप इस नॉन-ड्राय फॉर्मूला को ट्राय कर सकते हैं जिसमें मारुला और बादाम के तेल की अच्छाइयां हैं. यह आपको एक कम्फर्टेबल फिनिश देता है.

SoulTree Lipstick 
फटे होंठों को ठीक करने के लिए घी हमारी दादी मां के नुस्खों में हमेशा से शामिल रहा है. अब, SoulTree ने भी अपनी लिपस्टिक रेंज में इस आयुर्वेदिक ट्रेडिशन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. इन लिपस्टिक में घी, शहद और बादाम के तेल जैसे इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया जाता है.

Ruby’s Organics 
RUBY'S ऑर्गेनिक्स के बारे में जो बात सबसे ख़ास है वह यह कि यह लिपस्टिक्स इंडियन कंप्लेक्शन को काफी सूट करेंगी. इन्हें बनाने में कोकोआ बटर और जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है जो कि एक लिप बाम का इफेक्ट देता है.

Iba Halal Care Pure Lips 
अगर आपको चॉकलेट ब्राउन शेड पसंद हैं तो Iba Halal की यह फेमस मेकअप रेंज आप ट्राय कर सकते हैं . यह सुपरसैचुरेटेड लिपस्टिक आपके होंठों पर बटर की तरह स्लाइड करती है और साथ ही इसमें कोई केमिकल नहीं है

Lotus Make-Up Ecostay Matte Lip Lacquer 
अगर आप लिक्विड लिपस्टिक की फैन हैं तो आप लोटस की यह इकोस्टे लिपस्टिक इस्तेमाल कर सकते हैं . यह ट्रांसफर-प्रूफ है, आपके होठों को कंडीशन करती है, और एप्लिकेशन के बाद एक क्रीम टेक्स्चर में बदल जाती है.

Paul Penders Natural Lipstick 
इस लिपस्टिक का प्रोडक्शन बाकी लिपस्टिक की तरह नहीं होता बल्कि यह हाथ से बनाई जाती है और इसमें 22 ऑर्गैनिक प्लांट और हर्ब्स का इस्तेमाल किया जाता है जो आपको बिल्कुल नेचुरल और केमिकल फ्री लिपस्टिक देता है.

Fae Beauty 
ब्यूटी ब्लॉक पर लेटेस्ट एंट्री में Fae Beauty का नाम आता है. यह ब्रांड लिपस्टिक की एक रेंज ऑफर करता है. इन लिपस्टिक की सबसे अच्छी बात यह है कि ये एप्लिकेशन के बाद आपके स्किन टोन को अडॉप्ट कर लेती हैं.

लाइफ़स्टाइल