Shortage of Coronavirus vaccine in five states - देश के पांच राज्यों में वैक्सीन की कमी, यूपी के तीन बड़े शहरों में भी किल्लत | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > देश के पांच राज्यों में वैक्सीन की कमी, यूपी के तीन बड़े शहरों में भी किल्लत
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

देश के पांच राज्यों में वैक्सीन की कमी, यूपी के तीन बड़े शहरों में भी किल्लत

Apr 08, 2021 13:51 IST | By Editorji News Desk

देश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच वैक्सीनेशन पर राज्यों और केन्द्र में जुबानी जंग तेज हो रही है. देश के पांच राज्यों ने केन्द्र को चिट्ठी लिखकर अपने यहां वैक्सीन की कमी होने की बात कही है. इन राज्यों में महाराष्ट्र, हरियाणा, ओडिशा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ शामिल है.

इन राज्यों के अलावा दिल्ली और पंजाब में भी वैक्सीन के किल्लत की बात सामने आई है. यहां तक की देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और वाराणसी में भी अब वैक्सीन का स्टॉक घट रहा है.

यह भी पढ़ें | देश में फिर कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में आए 1.26 लाख से ज्यादा केस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजियाबाद के पास वैक्सीन की 12 हजार और नोएडा के पास 13 हजार खुराक ही बची हैं. वाराणसी में करीब 25 फीसदी सेंटर्स से लोग वैक्सीन नहीं होने की वजह से वापस लौटे हैं.

उधर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को ही कहा था कि उनके राज्य के पास महज 14 लाख खुराकें ही बची हैं जो तीन दिनों में खत्म हो जाएगी. यही हाल ओडिशा का भी है. यहां भी दो दिनों का ही स्टॉक बचा है.

हालांकि केंद्र सरकार ने राज्यों के इस दावे को बेबुनियाद बताया है. केन्द्र सरकार का दावा है कि भारत टीकाकरण के मामले में अमेरिका से भी आगे है.

यह भी पढ़ें | कोरोना पर सभी मुख्यमंत्रियों से आज चर्चा करेंगे PM, वैक्सीनेशन पर भी होगा मंथन

भारत