IPL 2021: MI vs RCB first match at MA Chidambaram Stadium, Chennai- IPL 2021: रोहित की 'विराट' चुनौती, MI vs RCB सीजन का पहला मुकाबला | Editorji Hindi
  1. home
  2. > क्रिकेट
  3. > IPL 2021: रोमांच के 14वें सीजन के लिए हो जाइए तैयार, MI Vs RCB की टक्कर से होगी शुरुआत
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0
--

IPL 2021: रोमांच के 14वें सीजन के लिए हो जाइए तैयार, MI Vs RCB की टक्कर से होगी शुरुआत

Apr 09, 2021 09:41 IST | By Editorji News Desk

IPL 2021 यानि क्रिकेट के रोमांच का 14वां सीज़न. तो हो जाइए तैयार क्योंकि बस शुरू होने वाला है फटाफट क्रिकेट का ये दमदार लीग जो हर रोज कर देता है आपको रोमांचित. सीजन का पहला मुकाबला है डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कप्तान कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच. ये मैच शाम 7.30 बजे से चेन्नई में खेला जाएगा. 

आंकड़ों के लिहाज से देखें तो रोहित (Rohit Sharma) के इंडियंस, कोहली (Virat Kohli) के रॉयल्स पर भारी रहे हैं. दोनों टीमों ने अबतक कुल 29 मैच खेले हैं, जिनमें MI ने 19 तो RCB ने सिर्फ 10 में ही जीत दर्ज की है.

मुंबई की बैटिंग यूनिट में काफी गहराई है. टीम के पास एक से बढ़कर एक बिग हिटर्स मौजूद हैं. रोहित, डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, पांड्या ब्रदर्स और कायरन पोलार्ड.

पर RCB को इस सीजन कम करके कोई ना आंके. कोहली और डिविलियर्स के अलावा इस बार टीम को मजबूती देंगे ग्लेन मैक्सवेल, देवदत्त पडिक्कल, डैन क्रिस्टियन, वाशिंगटन सुंदर और रजत पाटीदार. गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई की कमान बुमराह के हाथों है जबकि बैंगलोर की चतुर चहल के कांधों पर. 

यह भी पढ़ें | IPL 2021: 14 वें सीजन धमाल मचाने को तैयार RCB के कप्तान विराट कोहली

क्रिकेट