India-China military commanders meeting proposed today, China not confirmed भारत-चीन सैन्य कमांडरों की बैठक आज प्रस्तावित, चीन ने नहीं की पुष्टि - भारत-चीन सैन्य कमांडरों की बैठक आज प्रस्तावित, चीन ने नहीं की पुष्टि | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > भारत-चीन सैन्य कमांडरों की बैठक आज प्रस्तावित, चीन ने नहीं की पुष्टि
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

भारत-चीन सैन्य कमांडरों की बैठक आज प्रस्तावित, चीन ने नहीं की पुष्टि

Apr 09, 2021 08:30 IST | By Editorji News Desk

भारत और चीन के सैन्य कमांडरों (Military commanders) के बीच आज ग्यारहवें दौर की वार्ता हो सकती है. ये मीटिंग चुशूल सीमा में सुबह 10.30 बजे प्रस्तावित है. जिसमें लद्दाख के गोगरा, हॉट स्प्रिंग और डेपसांग (Gogra, Hot Spring and Depsang) क्षेत्र में जारी तनाव को खत्म करने पर बातचीत हो सकती है. बातचीत में भारतीय पक्ष इन इलाकों में अप्रैल 2020 जैसी स्थिति की बहाली का मुद्दा उठाएगा. भारतीय दल का नेतृत्व लेह स्थित 14वीं कोर-कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल पीजीके मनन (Lieutenant General PGK Manan) करेंगे.
हालांकि आज प्रस्ताविक बैठक को लेकर असमंजस की स्थिति भी है. क्योंकि गुरुवार तक चीन की ओर से बैठक की पुष्टि नहीं हुई है. चीन ने सिर्फ ये कहा है कि वो 11 वें दौर की बैठक के लिए भारत से संपर्क में है. इसके साथ ही चीन ने ये भी कहा कि सीमा पर बिगड़े हालात के लिए फिर भारत ही जिम्मेदार है. बता दें कि भारत और चीन के बीच 10 वें दौर की वार्ता करीब 7 सप्ताह पहले 20 फरवरी को हुई थी.

भारत