Bharat Biotech Covaxin Effective By 81%, Company Releases Figures After Third Round- देसी टीका Covaxin 81% तक प्रभावी, तीसरे दौर के बाद कंपनी ने आंकड़े किए जारी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > देसी टीका Covaxin 81% तक प्रभावी, तीसरे दौर के बाद कंपनी ने आंकड़े किए जारी 
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0
--

देसी टीका Covaxin 81% तक प्रभावी, तीसरे दौर के बाद कंपनी ने आंकड़े किए जारी 

Mar 03, 2021 19:03 IST | By Editorji News Desk

हैदराबाद की दवा कंपनी भारत बायोटेक ने अपनी कोरोना वैक्सीन Covaxin को 81% तक प्रभावी बताया है. तीसरे चरण के आंकड़े जारी करते हुए कंपनी ने 81% Efficacy का ये दावा किया. भारत बायोटेक के मुताबिक 25,800 लोगों को तीसरे फेज में शामिल किया गया था और पाया गया कि Covaxin कोरोना पर काबू पाने में 80.6% कारगर रही. 

भारत बायोटेक इंटरनेशनल के चेयरमैन कृष्णा इला ने पीएम नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया कि उन्होंने देसी वैक्सीन कोवैक्सीन में भरोसा जताया. कंपनी ने कहा कि पीएम के इस कदम से महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान को बढ़ावा मिलेगा. 

आपको बता दें कि 1 मार्च से देश भर में कोरोना टीकाकरण का दूसरा दौर शुरू हो चुका है. देशभर में फिलहाल ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राज़ेनेका की वैक्सीन Covishield दी जा रही है जिसे पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में बनाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी वैक्सीन जो दी जा रही है वो है देसी कंपनी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन. 

 

ये भी पढ़ें: अगर Covaxin से हुए साइड इफेक्ट्स, तो इलाज सरकार करवाएगी: केंद्र

भारत