Health Secretary said there is no shortage of vaccine in the country, there is lack of better planning- स्वास्थ्य सचिव ने कहा देश में वैक्सीन की किल्लत नहीं, बेहतर प्लानिंग की है कमी - स्वास्थ्य सचिव ने कहा देश में वैक्सीन की किल्लत नहीं, बेहतर प्लानिंग क | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > स्वास्थ्य सचिव ने कहा देश में वैक्सीन की किल्लत नहीं, बेहतर प्लानिंग की है कमी
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

स्वास्थ्य सचिव ने कहा देश में वैक्सीन की किल्लत नहीं, बेहतर प्लानिंग की है कमी

Apr 13, 2021 19:33 IST | By Editorji News Desk

देशभर में वैक्सीन की कमी की खबरों के बीच मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने कहा कि वैक्सीन की कमी नहीं है. भूषण ने बताया कि कमी बेहतर प्लानिंग की है. उन्होंने आंकड़े देते हुए बताया कि मंगलवार सुबह 11 बजे तक सभी राज्यों के पास कुल 1 करोड़ 67 लाख 20 हजार खुराक बची है. ये भी कहा कि सरकार अप्रैल के अंत तक वैक्सीन की 2 करोड़ 1 लाख 22 हजार 960 खुराकें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उपलब्ध कराएगी. उन्होंने बताया कि केरल में वैक्सीन की बर्बादी शून्य है तो वहीं कुछ राज्यों में ये दर 8-9 फीसदी तक है. उधर ICMR के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव (Dr Balram Bhargava) ने कहा कि टीका लेने के बाद अस्पताल में भर्ती होने की संभावना 85 फीसदी तक घट जाती है. 

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. कई राज्यों में हालात खराब होते जा रहे हैं. अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और रेमेडिसविर की भारी किल्लत हो गई है.

भारत