HC asks questions to Rupani government on Corona official figures in Gujarat - गुजरात में कोरोना के सरकारी आंकड़ों पर HC ने पूछा सवाल, रुपाणी सरकार को लगाई फटकार | Editorji Hindi
  1. home
  2. > कोविड-19
  3. > गुजरात में कोरोना के सरकारी आंकड़ों पर HC ने पूछा सवाल, रुपाणी सरकार को लगाई फटकार
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

गुजरात में कोरोना के सरकारी आंकड़ों पर HC ने पूछा सवाल, रुपाणी सरकार को लगाई फटकार

Apr 15, 2021 23:42 IST | By Editorji News Desk

गुजरात में कोरोना की हालात को लेकर हाईकोर्ट (Gujarat HC) ने स्वत: संज्ञान लेते हुए गुरुवार को रुपाणी सरकार (Vijay Rupani) को जमकर फटकार लगाई. कोर्ट ने संक्रमितों के आधिकारिक आंकड़ों और वास्तविक पॉजिटिव केसों में अंतर को लेकर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है. HC की बेंच ने सरकार से पूछा कि आप कह रहे हैं कि केवल 53 प्रतिशत अस्पताल बेड्स फुल हैं तो फिर अस्पतालों के बाहर लंबी लंबी कतार क्यों लगी है, क्यों एंबुलेंस में मरीज इंतजार कर रहे हैं, क्यों लोग सड़कों पर हैं. हाईकोर्ट ने पूछा कि हालात को देख कर नहीं लगता कि आपके आंकड़े सही हैं. 

कोर्ट ने कहा कि आज गुजरात कोरोना केसों की ‘सुनामी’ का इसलिए सामना कर रहा है, क्योंकि उसने पहले कोर्ट और केंद्र द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल नहीं किया. अदालत ने कहा कि राज्य सरकार ने उतनी सतर्कता नहीं बरती जितनी बरतनी जानी चाहिए थी. चीफ जस्टिस विक्रम नाथ और जज भार्गव करिया की खंडपीठ ने ये टिप्पणी की. 

कोविड-19