Rail Budget 2021: Superfast trains and green railway support, know which announcements are expected in this budget - BUDGET 2021: आम बजट में भारतीय रेलवे को क्या मिल सकता है तोहफा? जानने के लिए देखें | Editorji Hindi
  1. home
  2. > बजट
  3. > BUDGET 2021: रेलवे को क्या मिल सकता है तोहफा? जानें यहां
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

BUDGET 2021: रेलवे को क्या मिल सकता है तोहफा? जानें यहां

Jan 31, 2021 16:48 IST

आम बजट पेश होने से पहले देश की जनता को रेल बजट का भी इंतेजार रहता है. क्यों देश का हर एक नागरिक रेल से जरूर जुड़ा होता है. खबर है कि रेलवे के लिए आम बजट में 1.79 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान हो सकता है और अगर ऐसा होता है तो ये पिछले 4 साल में सबसे बड़ा बजट होगा. सरकार के एजेंडे में प्राइवेट ट्रेनें टॉप पर हो सकती है, विशेष रूप से तेज रफ्तार वाली ट्रेनें.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजट में निजी गाड़ियों के लिए अधिक नीतिगत समर्थन, नए मार्गों पर तेज कनेक्टिविटी के लिए नई रेलगाड़ी, पर्यटन और तीर्थ स्थलों के लिए बेहतर रेल संपर्क और पूर्वोत्तर राज्यों में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए रेलवे के बुनियादी ढाँचे के विस्तार की उम्मीद है. इसके अलावा रेल बजट में सुरक्षा के मद्देनजर भी कई अहम घोषणाएं की जा सकती हैं. इससे सुरक्षा के बुनियादी ढांचों में लेटेस्ट टेक्नॉलोजी को लाने में मदद मिलेगी.

बजट