Question on vaccination third phase, 9 states postpone immunization of 18+ people - वैक्सीनेशन के तीसरे फेज़ पर ग्रहण, 9 राज्यों ने 18+ वालों का टीकाकरण टाला | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > वैक्सीनेशन के तीसरे फेज़ पर ग्रहण, 9 राज्यों ने 18+ वालों का टीकाकरण टाला
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

वैक्सीनेशन के तीसरे फेज़ पर ग्रहण, 9 राज्यों ने 18+ वालों का टीकाकरण टाला

Apr 29, 2021 07:47 IST | By Editorji News Desk

एक मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन के तीसरे फेज (Third phase of vaccination) पर ग्रहण लगने की आशंका है. देश के 9 राज्यों ने वैक्सीन की किल्लत (Vaccine shortage) की वजह से 18+ वालों का टीकाकरण टालने की बात कही है. इन राज्यों में BJP शासित राज्य भी शामिल हैं. ये राज्य हैं महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और असम. महाराष्ट्र और राजस्थान की सरकार ने साफ किया है कि एक मई से भी 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को ही टीका लगेगा. अभी इस श्रेणी के एक करोड़ लोग टीका नहीं लगवा पाए हैं.
उनका कहना है कि वैक्सीन की आपूर्ति (Vaccine supply) करने वाली कंपनियों ने भी 15 मई के बाद ही वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही है. कर्नाटक और असम ने भी किल्लत का हवाला देते हुए एक हफ्ते तक वैक्सीनेशन टालने की बात कही है. हालांकि, केंद्र सरकार का कहना है कि राज्यों के पास एक करोड़ वैक्सीन स्टॉक में हैं, 80 लाख अगले तीन दिनों में मिल जाएंगी. 

भारत