Delhi's quota increased due to shortage of oxygen, Center increased from 378 MT to 480 MT ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली का कोटा बढ़ा, केंद्र ने 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन किया - ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली का कोटा बढ़ा, केंद्र ने 378 मी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली का कोटा बढ़ा, केंद्र ने 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन किया
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली का कोटा बढ़ा, केंद्र ने 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन किया

Apr 21, 2021 21:38 IST | By Editorji News Desk

दिल्ली (Delhi) में मेडिकल ऑक्सीजन (Medical Oxygen) की भारी किल्लत के बीच केंद्र सरकार (Central Government) ने राजधानी का ऑक्सीजन कोटा (Oxygen Quota) बढ़ा दिया है. दिल्ली के मरीजों और अस्पतालों की लगातार गुहार के बाद केंद्र ने दिल्ली का कोटा 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन कर दिया है, हालांकि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को इसे बढ़ाकर 700 मीट्रिक टन करने की मांग की थी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोटा बढ़ाए जाने की खबर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, साथ ही इसके लिए केंद्र सरकार का आभार भी जताया. 

बीते तीन चार दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की काफी किल्लत है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी दिल्ली के ज्यादातर प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों ने बताया कि उनके पास कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बची है. वहीं राज्यों में एक दूसरे का ऑक्सीजन रोके जाने की भी मारा मारी चल रही है. मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार के एक अधिकारी ने फरीदाबाद के एक संयंत्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी, तो हरियाणा सरकार ने दिल्ली पर आरोप लगाया. वहीं दिल्ली सरकार ने मंगलवार को केंद्र सरकार से शिकायत की थी कि यूपी के संयंत्र से आने वाला दिल्ली के अस्पतालों का कोटा राज्य सरकार ने रोक दिया है जिससे दिल्ली के हजारों मरीज मरने की कगार पर हैं.

भारत