Corona vaccine is not getting as much demand, Center fixes delivery system: Maharashtra government जितनी मांग उतनी कोरोना वैक्सीन नहीं मिल रही, डिलीवरी सिस्टम ठीक करे केंद्र: महाराष्ट्र सरकार - जितनी मांग उतनी कोरोना वैक्सीन नहीं मिल रही, डिलीवरी सिस्टम ठ | Editorji Hindi
  1. home
  2. > कोविड-19
  3. > महाराष्ट्र में सिर्फ 2-3 दिन की ही कोरोना वैक्सीन बची, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का दावा
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

महाराष्ट्र में सिर्फ 2-3 दिन की ही कोरोना वैक्सीन बची, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का दावा

Apr 07, 2021 14:26 IST | By Editorji News Desk

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि मुंबई समेत राज्य के कई जिलों में अगले 2-3 दिनों में कोरोना वैक्सीन खत्म हो जाएगी. पीटीआई के मुताबिक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने वैक्सीन (Vaccine) की किल्लत की बात बताते हुए कहा है कि - हमने केंद्र सरकार से और वैक्सीन मांगी है. हमारे पास सिर्फ दो या तीन दिन का स्टॉक है. महाराष्ट्र ऐसा प्रदेश है जहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं. मुंबई जैसे शहर में भी सिर्फ तीन दिन का स्टॉक बचा है. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में एक हफ्ते के टीकाकरण अभियान के लिए करीब 40 लाख डोज की जरूरत होती है, जबकि अभी महाराष्ट्र के पास सिर्फ 14 लाख डोज़ ही मौजूद है. राजेश टोपे ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र में सबसे कम वैक्सीन खराब हो रही है, उन्होंने कहा कि राज्य में ये दर 3 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत 6 प्रतिशत की आधी है.  

तो वहीं मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि महानगर में कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों की कमी है और अगले एक-दो दिन में सेकेंड डोज़ वालों को टीका देना मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मुंबई और महाराष्ट्र पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि ये सबसे अधिक प्रभावित है. 

कोविड-19