Corona is troubled by the Supreme Court, the Supreme Court is worried - the situation like national emergency - कोरोना से मचा है त्राहिमाम, चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हालात राष्ट्रीय आपातकाल जैसे | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > कोरोना से मचा है त्राहिमाम, चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हालात राष्ट्रीय आपातकाल जैसे
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

कोरोना से मचा है त्राहिमाम, चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हालात राष्ट्रीय आपातकाल जैसे

Apr 22, 2021 13:49 IST | By Editorji News Desk

देश में कोरोना महामारी (Corona epidemic) को लेकर हर तरफ त्राहिमाम मचा हुआ है. ऐसे में देश की सबसे बड़ी अदालत ने कोरोना से निपटने से अलग-अलग चार मुद्दों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए गंभीर टिप्पणी की है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा है कि देश में हालात राष्ट्रीय आपातकाल (National emergency) जैसे हो गए हैं. कोर्ट ने कहा कि वो ऑक्सीजन की सप्लाई, जरूरी दवाओं की सप्लाई, वैक्सीन लगाने का तरीका-प्रक्रिया और लॉकडाउन के मुद्दे पर विचार करेगा. चीफ जस्टिस बोबडे (Chief Justice Bobde) ने इस मुद्दे पर केंद्र को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.
CJI ने कहा कि हम आपदा से निपटने के लिए नेशनल प्लान चाहते हैं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि इन मुद्दों पर देश के छह हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है. हमे आगे देखेंगे कि क्या इन मुद्दों को हम अपने पास रख सकते हैं. कोर्ट ने माना कि ये सुनवाई अच्छे संदर्भ में हो रही है लेकिन साथ ही ये भी कहा कि इससे भ्रम फैल सकता है और संसाधन डाइवर्ट हो सकते हैं.

भारत