लुधियाना की जेल में जंग... ACP को लगी गोली, सुपरिटेंडेंट की कार फूंकी | Editorji Hindi
  1. home
  2. > क्राइम
  3. > लुधियाना की जेल में जंग... ACP को लगी गोली, सुपरिटेंडेंट की कार फूंकी
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

अगर आप भी एडवेंचर के शौक़ीन हैं तो ये एडवेंचरस डेस्टिनेशन हैं आपके लिए, चाहिए बड़ी हिम्मत

Mar 08, 2021 17:33 IST | By Editorji News Desk

कुछ लोगों को ऐसी जगहें एक्सप्लोर करने का बड़ा शौक होता है जो खतरों से भरी होती हैं. हालांकि ऐसी एडवेंचरस डेस्टिनेशन पर जाने का भी अपना अलग मजा होता है. आइए इसी कड़ी में आपको भारत की उन रोमांचक जगहों के बारे में बताते हैं जहां जाने के लिए बड़ी हिम्मत चाहिए.

रूपकुंड झील
उत्तराखंड में 5,029 मीटर की ऊंचाई पर स्थित रूपकुंड झील अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए काफी फेमस है. रूपकुंड झील की खोज 1942 में एक ब्रिटिश रेंजर ने की थी. झील में बर्फ पिघलने के बाद पाए गए कई कंकालों का रहस्य आज भी एक अनसुलझी कड़ी माना जाता है.

चंबल की घाटी
चंबल के बीहड़ों का नाम आते ही लोगों के जेहन में डाकुओं के नाम आने लगते हैं.  इसके वीरान जंगल और पहाड़ी इलाकों के खौफ में बहुत ज्यादा देर टिक पाना किसी के लिए भी मुश्किल है.

कुलधारा
कुलधारा राजस्थान के जैसलमेर शहर से 25 कि.मी. की दूरी पर स्थित एक प्रसिद्ध ऐतिहासिक ग्राम है. यह एक डरावना गांव है, जहां पर्यटकों को सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच ही जाने की अनुमति है.

द्रास
जम्मू कश्मीर में स्थित द्रास भारत का सबसे खतरनाक इलाका माना जाता है. यहां टेम्प्रेचर काफी कम रहता है. कुल्फी जमा देने वाली इस ठंड में रहना अपने आप में चुनौतीपूर्ण है.

क्राइम