Center's instructions amidst quarrels in states - there will be no restriction in oxygen movement-राज्यों में झगड़े के बीच केंद्र का निर्देश- ऑक्सीजन मूवमेंट में नहीं होगी कोई रोक - राज्यों में झगड़े के बीच केंद्र का निर्देश- ऑक्सीजन मूवमेंट में नहीं होग | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > राज्यों में झगड़े के बीच केंद्र का निर्देश- ऑक्सीजन मूवमेंट में नहीं होगी कोई रोक
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

राज्यों में झगड़े के बीच केंद्र का निर्देश- ऑक्सीजन मूवमेंट में नहीं होगी कोई रोक

Apr 22, 2021 16:44 IST | By Editorji News Desk

देशभर में मेडिकल ऑक्सीजन ( Oxygen) की किल्लत के बीच राज्यों में ऑक्सीजन को लेकर झगड़ा होने लगा है. इस बीच गुरुवार को केन्द्रीय गृह मंत्रालय ( MHA directed states not to stop Oxygen movement) ने साफ निर्देश दिया है कि राज्यों के बीच ऑक्सीजन की मूवमेंट में किसी तरह की कोई रोक नहीं लगाई जाएगी. इसके साथ ही, गृह मंत्रालय ने बताया कि परिवहन प्राधिकरणों (स्टेट अथॉरिटीज) को कहा जाएगा कि वे ऑक्सीजन लेकर जा रही गाड़ियों के इंटर स्टेट मूवमेंट को फ्री करें. 

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो गई है, अगर सप्लाई नहीं आई तो लोगों की जान बचाना मुश्किल हो जाएगा. सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली का कोटा बढ़ाये जाने के बावजूद हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार ऑक्सीजन की सप्लाई रोक रही हैं. उन्होंने बताया कि बुधवार को दिल्ली को 378 मीट्रिक टन की जगह सिर्फ 117 MT ऑक्सीजन ही मिला. सिसोदिया ने कहा कि, मैं केंद्र से विनती करता हूं कि चाहे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करनी पड़े, लेकिन किसी भी हाल में ऑक्सीजन पहुंचाएं.

भारत