Corona second wave became very dangerous, people are getting infected in just 1 minute - सावधान ! बेहद खतरनाक हुआ कोरोना, सिर्फ 1 मिनट में लोग हो रहे संक्रमित | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > सावधान ! बेहद खतरनाक हुआ कोरोना, सिर्फ 1 मिनट में लोग हो रहे संक्रमित
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

सावधान ! बेहद खतरनाक हुआ कोरोना, सिर्फ 1 मिनट में लोग हो रहे संक्रमित

Apr 15, 2021 10:10 IST | By Editorji News Desk

देश में कोरोना (Coronavirus) के बेकाबू होते हालात के बीच एक्सपर्ट्स ने नई चेतावनी दी है. दिल्ली-NCR के बड़े अस्पतालों के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर (Corona second wave) ज्यादा ही खतरनाक है. उनके मुताबिक पहले कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने पर इससे संक्रमित होने में 10 मिनट लगते लेकिन अब एक मिनट ही लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें | तिहाड़ जेल भी कोरोना की चपेट में, 12 दिनों में 68 कैदी और 11 जेलकर्मी संक्रमित

मीडिया रिपोर्ट्स में कई डॉक्टरों के हवाले से कहा है गया है कि एक व्यक्ति के पॉजिटिव होने के बाद पूरा परिवार संक्रमित पाया जा रहा है. कितना भी आइसोलेट हो जाएं, साथ में रहने वाले लोगों का बचना मुश्किल हो रहा है . पहले सांस लेने में दिक्‍कत होती थी. लेकिन इस बार तो उल्‍टी और दस्‍त की परेशानी भी हो रही है. साथ ही त्‍वचा पर लाल चकत्‍ते (Red Rashes) पड़ रहे हैं.

इन रिपोर्ट्स में दिल्‍ली के बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के रेस्पेरेटरी एक्सपर्ट डॉ. संजीव नय्यर और अपोलो के डॉक्टर डी.के. दास का हवाला दिया गया है. इस समय दिल्ली में 30 से 40 साल के युवा सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि ये लोग ही बाहर अधिक निकल रहे हैं.

यह भी पढ़ें | भारत में आई कोरोना की 'सुनामी', पहली बार आए 2 लाख से ज्यादा केस

भारत