Canadian PM said on the cartoon of Prophet Mohammed, everything has a limit | Editorji Hindi
  1. home
  2. > धर्म
  3. > अभिव्यक्ति की आज़ादी पर बोले जस्टिन ट्रूडो, कहा- हर चीज़ की हद होती है
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

50 पार कर चुकी इन महिलाओं से सीखिए ज़िन्दगी जीने का सही तरीका

Feb 18, 2021 22:01 IST

अक्सर लोग 45 की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते सुस्त और आलसी हो जाते हैं और 50 तक पहुंच कर तो बस दिमाग में रिटायरमेंट का ही ख्याल रहता है. बढ़ती उम्र में सिर्फ फिट और ग्लैमरस लगना ही इंस्पायरिंग नहीं है. हमेशा कुछ नया करते रहना, जीवन मे पॉज़िटिविटी बनाए रखना और ज़िंदादिल रहना भी एक कला है. यहां हम ऐसी ही कुछ इंस्पायरिंग महिलाओं की बात कर रहे हैं जिन्होंने उम्र के हिसाब से नहीं दिल के हिसाब से जीती हैं. 

नीना गुप्ता
नीना गुप्ता को किसी तरह के इंट्रोडक्शन की ज़रूरत नहीं है. बीच में नीना जी छोटे और बड़े पर्दे से पूरी तरह से गायब थीं. हालांकि पिछले कुछ सालों से ये ना सिर्फ बहुत कूल काम कर रही हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी अपने बिदांस, बेबाक अंदाज़ से नई पीढ़ी को भी अपना दीवाना बना रही हैं.

चिन्ना दुआ
कुछ साल पहले तक लोग चिन्ना दुआ को सिर्फ मशहूर पत्रकार विनोद दुआ की पत्नी के रूप में जानते थे. उसके बाद लोग इन्हे कॉमिक आर्टिस्ट मल्लिका दुआ की मां के रूप में जानने लगे लेकिन अब चिन्ना दुआ खुद एक पब्लिक फिगर हैं. पेशे से डॉक्टर चिन्ना अपने एथनिक फैशन सेंस, डिज़ाइनर बिंदियों और कुकिंग वीडियोज़ के लिए जानी जाती हैं.

मंजरी वर्दे
मंजरी वर्दे को ज़्यादातर लोग एक्ट्रेस समीरा रेड्डी की Sassy Saasu के तौर पर जानते हैं. मगर उसके अलावा ये एक टैलेंटेड आर्टिस्ट भी हैं जिनका इंस्टाग्राम रंगों से भरा हुआ है. मंजरी ना सिर्फ पेंटिंग करती हैं बल्कि कैलिग्राफी भी करती हैं. अपने आर्ट के साथ-साथ मंजरी सास-बहू के रिश्ते का भी एक नया रूप दिखा रही हैं.

पूनम सापरा
आज लोग ये जानते हैं कि पूनम सापरा पॉपुलर इनफ्लुएंसर प्रणव सापरा की मम्मी हैं लेकिन उससे काफी पहले ही पूनम जी ‘मदर विद अ साइन’ नाम से इंस्टाग्राम पर काफी मशहूर थीं. पूनम जी लगभग हर भारतीय मां द्वारा दी जाने वाली नसीहतों और तानों को बोर्ड पर लिख के पोस्ट करती हैं. इनका इंस्टाग्राम पॉज़िटिव, मोटिवेटिंग और फनी कोट्स से भरा हुआ है.

धर्म