delhi witnesses massive surge in covid cases and decline in icu beds - दिल्ली में 100 से कम बचे ICU बेड्स, 30 फीसदी पहुंचा पॉजिटिविटी रेट: केजरीवाल | Editorji Hindi
  1. home
  2. > कोविड-19
  3. > दिल्ली में 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, 30 फीसदी पहुंचीं पॉजिटिविटी रेट: केजरीवाल
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

दिल्ली में 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, 30 फीसदी पहुंचीं पॉजिटिविटी रेट: केजरीवाल

Apr 18, 2021 13:54 IST | By Editorji News Desk

दिल्ली में कोरोनावायरस(Corona virus Update Delhi) बेकाबू हो गया है. आंकड़े इस बात की तसदीक करते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) के मुताबिक रविवार को दिल्ली में साढ़े 25 हजार कोरोना के मामले आए हैं. साथ ही राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी तक पहुंच गया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना बेड्स की भारी कमी हो गई है. दिल्ली में आईसीयू बेड्स भी 100 से कम ही रह गए हैं.

सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली में आए स्वास्थ्य संकट के बारे में बात की है. केजरीवाल ने कहा है कि अगले 2 से 3 दिनों में दिल्ली में 6 हजार ऑक्सीजन बेड तैयार किए जाएंगे. केजरीवाल केंद्र से कहा है कि दिल्ली में मौजूद केंद्र सरकार के 10 हजार बेड्स में 7 हजार बेड्स को कोरोना के लिए रिजर्व किए जाएं. यही नहीं दिल्ली सरकार कई सारे अस्पतालों में हाई फ्लो ऑक्सीजन का इंतजाम कर रही है और यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, कॉमनवेल्थ खेल गांव, राधा स्वामी सत्संग और स्कूलों में भी इंतज़ाम किए जा रहे हैं.

कोविड-19