Anil Deshmukh gets shock from SC over 'recovery' allegations, CBI investigation to continue - 'वसूली' के आरोपों पर अनिल देशमुख को SC से झटका, जारी रहेगी CBI की जांच | Editorji Hindi
  1. home
  2. > भारत
  3. > 'वसूली' के आरोपों पर अनिल देशमुख को SC से झटका, जारी रहेगी CBI की जांच
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0
--

'वसूली' के आरोपों पर अनिल देशमुख को SC से झटका, जारी रहेगी CBI की जांच

Apr 08, 2021 17:41 IST | By ANI

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को झटका लगा है. सर्वोच्च अदालत ने 'वसूली कांड' के आरोपों पर बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) के उस आदेश में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया है जिसमें हाईकोर्ट ने CBI जांच का आदेश दिया था, यानि CBI की तरफ से की जा रही प्राथमिक जांच जारी रहेगी. दरअसल CBI जांच के आदेश के खिलाफ देशमुख ने SC में गुहार लगाई थी. पर टॉप कोर्ट ने अपने आदेश में कहा - यह 2 बड़े पद पर बैठे लोगों से जुड़ा मामला है. लोगों का भरोसा बना रहे, इसलिए निष्पक्ष जांच जरूरी है. हम हाईकोर्ट के आदेश में दखल नहीं देंगे. दरअसल CBI की शुरुआती जांच के नतीजों पर ही केस की आगे की दशा और दिशा तय होगी. 

आपको बता दें कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह ने एक चिट्ठी लिख कर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाया था कि उन्होंने वाझे समेत कुछ पुलिस अफसरों को मुंबई के पबों वगैरह से 100 करोड़ महीने की उगाही का टारगेट दिया था.

भारत