America made a special micro-chip, after putting it in the body, will tell when you are going to get corona infected - अमेरिका ने बनाई खास माइक्रो चिप, शरीर में लगने के बाद बता देगी कि आप कब कोरोना संक्रमित होने वाले हैं | Editorji Hindi
  1. home
  2. > दुनिया
  3. > अमेरिका ने बनाई खास माइक्रो चिप, शरीर में लगने के बाद तुरंत पता चलेगा कोरोना का
prev iconnext button of playermute button of playermaximize icon
mute icontap to unmute
video play icon
00:00/00:00
prev iconplay paus iconnext iconmute iconmaximize icon
close_white icon

अमेरिका ने बनाई खास माइक्रो चिप, शरीर में लगने के बाद तुरंत पता चलेगा कोरोना का

Apr 14, 2021 09:33 IST | By Editorji News Desk

अमेरिकी रक्षा विभाग (Pentagon) के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी माइक्रो चिप (Micro Chip) ईजाद करने का दावा किया है जिसकी मदद से कोरोना के खिलाफ न केवल बेहतर ढंग से लड़ाई लड़ी जा सकती है बल्कि इसे ख़त्म भी किया जा सकता है. पेंटागन के रिसर्चर्स ने एक ऐसी चिप बनाई है जिसको मानव शरीर के भीतर लगाया जा सकता है और ये चिप आपके खून की लगातार जांच कर रिपोर्ट देती रहती है.
इस चिप के लगाए जाने के बाद शरीर में होने वाली हर तरह की रासायनिक प्रतिक्रिया मॉनिटर की जा सकेगी और पता लग सकेगा की आप कब संक्रमित होने वाले हैं. रिसर्चर्स की इस टीम को लीड करने वाले पैंडेमिक एक्सपर्ट रिटायर्ड कर्नल डॉ. मैट हैपबर्न ने दावा किया है कि कोरोना अंतिम महामारी है और इसके बाद से हम किसी भी तरह के जैविक और रासायनिक हमले से बचाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उनकी टीम ने इस चिप का एक सैन्यकर्मी ‘पेशेंट-16’ पर ट्रायल भी किया है और नतीजे मनमुताबिक रहे हैं.

 

दुनिया