5 Flop Bollywood actors who made it big on OTT - OTT प्लेटफॉर्म कईं एक्टर्स के जीवन में गेम चेंजर साबित हुआ | Editorji Hindi
  1. home
  2. > एडिटरजी स्पेशल
  3. > OTT ने बदल दी जिंदगी
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

OTT ने बदल दी जिंदगी

Apr 16, 2021 07:24 IST | By Editorji News Desk

OTT प्लेटफॉर्म कईं एक्टर्स के जीवन में गेम चेंजर साबित हुआ है. ऐसे बॉलीवुड के कईं सितारें हैं जो बड़े पर्दे पर फ्लॉप रहे लेकिन OTT पर रहे सुपरहिट. आईए आज ऐसे ही स्टार्स के बारे में बात करते हैं.

अभिषेक बच्चन
सबसे पहले बात करेंगे जूनियर बच्चन अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) की जिन्होंने 'गुरु', 'बंटी और बबली', 'दिल्ली 6', 'सरकार' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था, लेकिन फिर भी अभिषेक को बड़े पर्दे पर अपने पिता जैसी सफलता नहीं मिली

लेकिन अब ओटीटी प्लेटफार्म के साथ, अभिषेक ने 'लूडो', 'द बिग बुल' और वेब सीरीज 'ब्रीथ' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल से सबका दिल जीत लिया है. अभिनेता अब खुद को 'ओटीटी का बच्चन' कहते हैं.

बॉबी देओल
अपनी डेब्यू फिल्म से सबका दिल जीतने के बाद, बॉबी देओल (Bobby Deol) की कोई फिल्म नहीं चली, जिसके कई अर्से बाद रेस 3 हाउसफूल, जैसी फिल्मों में बॉबी की एक्टिंग दर्शकों को कुछ रास नहीं आई.
लेकिन बॉबी की वेब सीरीज आश्रम को दर्शकों ने काफी पसंद किया और अब वो जल्द ही शाहरुख की सीरीज, 'क्लास ऑफ 83' में नजर आएंगे.

सैफ अली खान
पटौदी के नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को बॉलीवुड में 'रंगून', 'शेफ', और 'बाजार' सहित कई फिल्मों से असफलता के झटके मिले. हालांकि सैफ के करियर को 'सेक्रेड गेम्स' 'तांडव' जैसी ओटीटी सीरीज़ ने पटरी पर ला दिया.


प्रतीक गांधी
स्कैम 1992(Scam 1992)से स्टार बने गुजराती एक्टर प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) घर चलाने के लिए नौकरी के साथ थिएटर भी किया करते थे. लेकिन कोई खास सफलता और लोकप्रियता हासिल नहीं हुई थी.
स्कैम 1992 में काम मिलने को लेकर प्रतीक गांधी ने बताया था, 'मैं कुछ हिंदी फिल्में की और वेब सीरीज कीं. लेकिन मुझे मेरा बड़ा ब्रेक तब मिला जब मुझे हंसल मेहता की टीम से कॉल आई. मैं सोनी लिव की सीरीज स्कैम 1992 में हर्षद मेहता के रोल के लिए शॉर्टलिस्ट हो गया था. मैंने अपने रोल की तैयारी तुरंत शुरू कर दी थी. हर्षद मेहता की पुरानी न्यूज क्लिपिंग्स देखने से लेकर स्टॉक मार्केट के बारे में पढ़ने तक, मैंने सबकुछ किया. और फिर शो रिलीज हो गया'

अमित साध
अमित साध(Amit Sadh) ने 'काई पो चे' और 'सुल्तान' जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन जब लाइमलाइट बटोरने की बारी आई तो इन फिल्मों ने उनकी बहुत मदद नहीं की.
साध ने अमेज़न प्राइम वीडियो सीरीज 'ब्रीथ', 'शकुंतला देवी', 'यारा' जैसी डिजिटल फिल्मों से दर्शकों पर खासा प्रभाव छोड़ा.

 

 

एडिटरजी स्पेशल