Breaking News Today in Hindi LIVE: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, पढ़ें 9 फरवरी की ब्रेकिंग न्यूज़

Breaking News Today in Hindi LIVE: देश-दुनिया की बड़ी खबरें, पढ़ें 9 फरवरी की ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान में आज आम चुनाव के नतीजे जारी होंगे. शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालर की हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. देश दुनिया की हर छोटी बड़ी खबरों के लिए बने रहें Editorji के साथ.....

Sep 02, 2022 10:53 IST

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर हरियााणा में केंद्रीय बलों की 50 कंपनियां तैनात

किसानों के 13 फरवरी को प्रस्तावित 'दिल्ली चलो' मार्च से पहले, हरियाणा पुलिस ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियां तैनात की हैं और अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि किसी को भी शांति व सद्भाव बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस ने किसानों से अगले सप्ताह होने वाले मार्च में बिना अनुमति के भाग नहीं लेने को कहा है और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

नफरत भरा भाषण देने के आरोप में मौलाना अजहरी के खिलाफ गुजरात में एक और मामला दर्ज

मुंबई में रहने वाले मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी के खिलाफ कथित नफरत भरे भाषण के लिए शुक्रवार को गुजरात के अरवल्ली जिले के मोडासा में तीसरा मामला में मामला दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. SP शेफाली बरवाल ने कहा, अजहरी ने 24 दिसंबर को मोडासा के एक खुले मैदान में भड़काऊ भाषण दिया था.

Sep 02, 2022 10:53 IST

TMC नेता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं का प्रदर्शन, कई घरों को जलाया

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में शुक्रवार को सैकड़ों महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया. महिलाओं ने कई घरों में आग लगा दिया. इतना ही नहीं, शाहजहां के सहयोगी शिबू हाजरा के जेलियाखाली के हलदरपाड़ा में स्थित कथित जमीन पर बने पोल्ट्री फार्म को भी फूंक दिया.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मध्यप्रदेश में बीजेपी करेगी खेला? कमलनाथ परिवार से बढ़ी पार्टी की नजदीकी

बिहार में सत्ता परिवर्तन और यूपी में आरएलडी से करीबी के बाद अब बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को मध्यप्रदेश में झटका दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में कमलनाथ परिवार से की बीजेसी नजदीकी बढ़ गई है. खबरों में दावा यहां तक किया जा रहा है कि जल्द ही कमलनाथ परिवार कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

बारिश से बढ़ेगी सर्दी, अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल समेत देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. IMD ने कुछ राज्यों में फिर से शीत लहर लौटने की बात कही है. देश के कुछ हिस्सों में शीत लहर और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में भी 12 से 15 फरवरी के दौरान बारिश होने की संभावना है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

राम मंदिर पर संसद में होगी चर्चा, चार घंटे का समय निर्धारित

संसद में बजट सत्र के दौरान शनिवार को राम मंदिर पर नियम 193 के तहत चर्चा होगी. इसके लिए चार घंटे का समय निर्धारित किया गया है. केंद्र सरकार कल दोनों सदनों में राम मंदिर पर चर्चा कराएगी. संसद में सीधे राम मंदिर पर चर्चा नहीं हो सकती है, इसलिए इसके लिए एक बिल लाएगी. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

चुनावों में असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए यूसीसी लाया गया : हरीश रावत

उत्तराखंड विधानसभा द्वारा समान नागरिक संहिता विधेयक पारित किए जाने की पृष्ठभूमि में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को कहा कि देश में केंद्रीय स्तर पर यूसीसी लाने की योजना को ठंडे बस्ते में डाले जाने के बाद भाजपा इस विधेयक को उत्तराखंड में लाई ताकि आगामी आम चुनावों के दौरान महंगाई, बेरोजगारी जैसे असली मुद्दों से जनता का ध्यान हट जाए.

Sep 02, 2022 10:53 IST

जगन मोहन रेड्डी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी के बाद यूपी के बरेली में हंगामा, उपद्रवियों ने पत्थर फेंके, तोड़फोड़ की

यूपी के बरेली में भी शुक्रवार को हंगामा हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुमे की नमाज के बाद इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तौकीर रजा ने घटना के विरोध में गिरफ्तारी देने का ऐलान किया.

Sep 02, 2022 10:53 IST

दिल्ली के नजफगढ़ में गोली कांड, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली के नजफगढ़ में एक सैलून में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना सामने आई है. राजधानी दिल्ली में हुई इस फायरिंग की घटना में गोली लगने के बाद दो लोगों की मौत की खबर है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

राज ठाकरे और सांसद संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग

चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान के बाद अब दूसरे नेताओं को भी यह सम्मान दिए जाने की मांग की उठने लगी है. इस कड़ी में राज ठाकरे और सांसद संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे के लिए भारत रत्न की मांग की है. इससे पहले मायावती ने भी कांशीराम को भारत रत्न दिए जाने की मांग की. 

 

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी की डीएम बोलीं- हमले की पहले से थी प्लानिंग, पत्थरबाजी कर पेट्रोल बम से भी फेंके

हल्द्वानी में हुई हिंसक घटना को लेकर डीएम वंदना सिंह ने कहा कि भीड़ ने पहले पत्थरबाजी की. पत्थरबाजी के बाद पेट्रोल बम फेंककर हमला किया गया. इस हमले की पहले से ही तैयारी कर ली गई थी. उन्होंने बताया कि ये एक तरह से राज्य सरकार को चुनौती देने की कोशिश थी. डीएम ने इस हिंसक घटना को आतंक की घटना करार दिया है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

बरेली में मौलाना तौकीर रजा को पुलिस ने हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल बरेली शरीफ के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा को पुलिस ने हिरासत में लिया. उन्होंने ज्ञानवापी मामले पर 'जेल भरो' का आह्वान किया था.

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी हिंसा के आरोपियों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई, DGP का बड़ा एक्शन

उत्तराखंड के हल्द्वानी (Haldwani) में हिंसा के आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी. उत्तराखंड के डीजीपी ने इसका ऐलान किया है. लोगों से इस मामले में किसी अफवाह पर ध्यान ने देने की अपील की गई है. बता दें कि हल्द्वानी में गुरुवार को बुलडोजर कार्रवाई क बाद हिंसा भड़क गई थी. इस हिंसा की घटना में दो लोगों की जान चली गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मायावती ने भारत रत्न का किया स्वागत, कांशीराम के लिए उठाई मांग

चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान का मायावती ने स्वागत किया है. इस दौरान ने BSP प्रमुख मायावती ने कांशीराम के लिए भारत रत्न की मांग करते हुए ट्वीट किया, 'हम हाल ही में भारत रत्न दिए जाने का स्वागत करते हैं, लेकिन इस संबंध में दलित शख्सियतों की उपेक्षा सही नहीं है. सरकार इस ओर भी ज़रूर ध्यान दे.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं- जयंत चौधरी

RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, "ये बहुत बड़ा दिन है. मेरे लिए भावुक और यादगार पल है. मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं. इससे बहुत बड़ा संदेश पूरे देश में गया है. देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं. मोदी जी ने साबित किया है कि वे देश की मूलभावना को समझते हैं. जो आजतक पूर्व की सरकार नहीं कर पाई वे फैसला नरेंद्र मोदी ने लिया है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

'भारत रत्न' पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

इस फैसले को गठबंधन से जोड़कर न देखें, 'भारत रत्न' पर जयंत चौधरी

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' पर जयंत चौधरी ने कहा कि इस फैसले को गठबंधन से जोड़कर न देखें. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश की मूल भावना समझते हैं. चौधरी अजित सिंह का सपना आज पूरा हो गया है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

एक साथ 3 भारत रत्न के ऐलान पर बीआरएस एमएलसी के कविता

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बीआरएस एमएलसी के कविता ने कहा, "चौधरी चरण सिंह,पीवी नरसिम्हा राव गारू को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है हम बहुत खुश हैं और हमें गर्व भी है पीवी नरसिम्हा राव गारू तेलंगाना की धरती के पुत्र हैं. हमने ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर पीवी नरसिम्हा राव गारू की प्रतिमा स्थापित की है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, 'मैं इसका स्वागत करती हूं."

Sep 02, 2022 10:53 IST

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

श्वेत पत्र में नोटबंदी, बेरोजगारी, महंगाई का जिक्र नहीं- जयराम रमेश

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में 'भारतीय अर्थव्यवस्था पर श्वेत पत्र' पेश करने पर कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "श्वेत पत्र में नोटबंदी, बेरोजगारी, महंगाई का जिक्र नहीं है. बढ़ती आर्थिक विषमताओं पर उन्होंने कुछ नहीं कहा. ये किस लिए निकाला गया? जिन मुद्दों पर श्वेत पत्र निकालना चाहिए, चीन सीमा के हालातों और तनाव पर हम श्वेत पत्र मांग रहे हैं उस पर चुप्पी है. मणिपुर के हालात पर चुप्पी है. हमने नोटबंदी पर श्वेत पत्र मांगा था उस पर भी चुप्पी थी. 45 साल सबसे अधिक बेरोजगारी दर पर श्वेत पत्र नहीं है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

भारत रत्न की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी. जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है. मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं." RLD प्रमुख जयंत चौधरी से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा, "इधर बात नहीं हुई है. जो बातें होनी हैं वे सब अखबारों में छप रही है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' पर बोले RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद चौधरी चरण सिंह के पोते और RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी गदगद हो गए हैं. जयंत चौधरी ने पीएम मोदी के पोस्ट को कोट करते हुए कहा कि 'दिल जीत लिया!'

Sep 02, 2022 10:53 IST

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में राम मंदिर में की पूजा

Sep 02, 2022 10:53 IST

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह, पी वी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को 'भारत रत्न'

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और पी वी नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक डॉक्टर एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर इसका ऐलान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

लोकसभा में बोल रही हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "दस साल की नाजुक स्थिति में चल रही भारतीय अर्थव्यवस्था को शीर्ष पांच में पहुंचाने के बाद सरकार ने 'श्वेत पत्र' मेज पर रख दिया है. यह जिम्मेदारी के साथ दिया गया बयान है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी हिंसा पर RJD सांसद मनोज झा का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

राम मंदिर में दर्शन के बाद रवाना हुए अभिनेता अमिताभ बच्चन

Sep 02, 2022 10:53 IST

अभिषेक घोसालकर की हत्या के बाद महाराष्ट्र सरकार पर बरसे संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या पर सांसद संजय राउत ने कहा, "जिस प्रकार से उनकी हत्या मुंबई में हुई वो बहुत ही गंभीर बात है. पूरे महाराष्ट्र में 'गुंडा राज' और 'माफिया राज' चल रहा है. शिंदे सरकार के आशीर्वाद से ये 'माफिया राज' चल रहा है. हम चुप नहीं बैठेंगे और अब आपकी ईडी, सीबीआई कहां है? इस 'गुंडा राज' के लिए पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं."

Sep 02, 2022 10:53 IST

शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

Sep 02, 2022 10:53 IST

हलद्वानी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि हलद्वानी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है. उत्तराखंड की सीमा से लगे जिलों में चौकसी बढ़ाई गई है. 

Sep 02, 2022 10:53 IST

बीआरएस नेता ऑटो से पहुंचे तेलंगाना विधानसभा

Sep 02, 2022 10:53 IST

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से निकलीं

Sep 02, 2022 10:53 IST

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम अपनी सीटों से जीते चुनाव

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम अपनी-अपनी सीटों से चुनाव जीत गए हैं. बता दें कि शहबाज शरीफ ने लाहौर की PP-158 सीट से विजय हासिल की. वहीं मरियम नवाज ने लाहौर PP-159 सीट से जीत दर्ज की.

Sep 02, 2022 10:53 IST

शिवपाल यादव बोले- किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे जयंत चौधरी

सपा महासचिव शिवपाल यादव ने कहा, "हम जयंत चौधरी और उनके पिताजी को भी अच्छी तरह से जानते हैं मैंने उनके साथ काम किया है. हमें उम्मीद है कि जयंत किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे और वह कहीं नहीं जाएंगे."

Sep 02, 2022 10:53 IST

प्रयागराज में श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Sep 02, 2022 10:53 IST

'नौकरी के बदले ज़मीन' घोटाला मामले में लालू परिवार को अंतरिम जमानत

'नौकरी के बदले ज़मीन' घोटाला मामले में कोर्ट ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और राजद सांसद मीसा भारती को सुनवाई की अगली तारीख तक अंतरिम जमानत दे दी है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी हिंसा पर बोले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Sep 02, 2022 10:53 IST

दिसंबर के बाद से तीसरी बार ज्वालामुखी फटा

दक्षिण-पश्चिमी आइसलैंड (Iceland) में दिसंबर के बाद से तीसरी बार गुरुवार को ज्वालामुखी फटा, जिससे आकाश में धुएं का गुबार छा गया. इसके बाद द्वीपीय राष्ट्र के सबसे बड़े पर्यटक केंद्रों में से एक ब्लू लैगून स्पा को खाली कराना पड़ा.

Sep 02, 2022 10:53 IST

शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर का पार्थिव शरीर बोरीवली स्थित उनके आवास पर लाया गया

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी हिंसा पर बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

हल्द्वानी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "किसी को भी अपने हाथ में कानून लेने का अधिकार नहीं है चाहे धार्मिक स्थिति हो या कोई और कारण हो. उत्तराखंड में उत्तराखंड की सरकार सक्षम है, अगर कोई कानून हाथ में लेगा तो उससे निपटने की तैयारी भी सरकार ने कर ली है."

Sep 02, 2022 10:53 IST

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी हेमा यादव और मीसा भारती राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचीं

Sep 02, 2022 10:53 IST

मीसा भारती के आवास से रवाना हुईं रावड़ी देवी

Sep 02, 2022 10:53 IST

Uttarakhand Haldwani violence

Haldwani violence: वन्दना सिंह (डीएम,नैनीताल) ने कहा, "भीड़ ने थाने को घेर लिया और थाने के अंदर मौजूद लोगों को बाहर नहीं आने दिया गया. उन पर पहले पथराव किया गया और फिर पेट्रोल बम से हमला किया गया. थाने के बाहर वाहनों में आग लगा दी गई और धुएं के कारण दम घुटने लगा. पुलिस थाने की सुरक्षा के लिए ही आंसू गैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया.''

Sep 02, 2022 10:53 IST

कुछ लोग इस संरचना को मदरसा कहते हैं- डीएम,नैनीताल

हल्द्वानी (उत्तराखंड): वन्दना सिंह (डीएम,नैनीताल) ने कहा, "ये काफी लंबे समय से हल्द्वानी के अंतर्गत सरकारी परिसंपत्तियों को अलग-अलग क्षेत्रों में बचना का, अतिक्रमण मुक्त कराने का अभियान चल रहा है. उसी क्रम में खाली संपत्ति में दो संरचनाएं हैं, जो धार्मिक संरचना के रूप में पंजीकृत नहीं है और न ही कोई मान्यता प्राप्त है. कुछ लोग इस संरचना को मदरसा कहते हैं और कुछ लोग पूर्ण नमाज स्थल कहते हैं. इसको हमने खाली कराया."

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी हिंसा पर डीएम, नैनीताल वन्दना सिंह का बयान

Sep 02, 2022 10:53 IST

'मौनी अमावस्या' के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु संगम तट पर स्नान करने के लिए एकत्र हुए

Sep 02, 2022 10:53 IST

सुपरस्टार रजनीकांत की नई फिल्म 'लाल सलाम' रिलीज

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है. बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

चार लोगों की मौत, 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल- एडीजी

उत्तराखंड एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान ने बताया कि हलद्वानी के हिंसा प्रभावित बनभूलपुरा में चार लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

Sep 02, 2022 10:53 IST

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में कर्फ्यू लागू, इंटरनेट सेवाएं बंद

उत्तराखंड के हल्द्वानी (Haldwani) के बनभूलपुरा में गुरुवार को बुलडोजर कार्रवाई से गुस्साए लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर पथराव किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. जिलाधिकारी के आदेश पर बनभूलपुरा में कर्फ्यू (Curfew) लागू कर दिया गया है. शुक्रवार सुबह इलाके में हालात सामान्य हैं. पुलिस और प्रशासन की टीमें इलाके में तैनात हैं.

Sep 02, 2022 10:53 IST

यूपी के कई जिलों में तेज हवा ने बढ़ाई गलन

यूपी में तेज धूप खिलने के बाद भी तेज हवा की वजह से गलन (Cold) का एहसास बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी हवा का असर रहेगा. हालांकि शनिवार से रफ्तार धीमी हो सकती है. 12 फरवरी से यूपी के कई इलाकों में बूंदाबांदी का असर दिख सकता है. बताया जा रहा है कि कुछ जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

मौनी अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में किया पवित्र स्नान

Sep 02, 2022 10:53 IST

राष्ट्रीय राजधानी में शीत लहर जारी

Sep 02, 2022 10:53 IST

रेलमंत्री को फ्लाइट में नैपकिन पर मिला प्रस्ताव, उद्यमी को अधिकारियों ने चर्चा के लिए बुलाया

अक्षय सतनालीवाला ने शायद ही कभी सोचा होगा कि फ्लाइट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पेपर नैपकिन पर एक आइडिया देने के बाद रेलवे प्रशासन बिना समय गंवाए फौरन ही हरकत में आ जाएगा. अक्षय ने उड़ान के दौरान रेल मंत्री को एक पेपर नैपकिन पर अपशिष्ट की रेल ढुलाई के बारे में प्रस्ताव दिया था. उस समय उनके पास नैपकिन के अलावा कोई दूसरा कागज ही नहीं था. इसके बाद फ्लाइट से उतरने के छह मिनट के भीतर ही पूर्व रेलवे महाप्रबंधक कार्यालय से उनके पास फोन आ गया था. उन्हें प्रस्ताव पर चर्चा के लिए छह फरवरी को महाप्रबंधक कार्यालय बुलाया गया.

Sep 02, 2022 10:53 IST

निर्दलीय उम्मीदवारों से नवाज शरीफ की पार्टी को मिल रही कड़ी टक्कर

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार देश भर के कई निर्वाचन क्षेत्रों में आगे चल रहे हैं. वे पंजाब प्रांत में भी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को कड़ी चुनौती दे रहे हैं, जो शरीफ का गढ़ माना जाता है. मतगणना के शुरुआती रुझानों से यह जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान में हिंसा की विभिन्न घटनाओं के बीच आम चुनाव के तहत मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना शुरू हो गई है.

Sep 02, 2022 10:53 IST

दिल्ली में दो डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मौसम (Weather) बदलने लगा है. अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है. वीकेंड पर सर्द हवाओं का असर कम होगा इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. दिल्ली वालों को दिनभर तेज हवाओं के कारण ठंड महसूस हो रही है, लेकिन तेज धूप निकलने के बाद राहत भी महसूस हो रही है.

अप नेक्स्ट

Farmers' Protest 2.0  'हम आगे भी किसानों से बातचीत के लिए तैयार' बोले कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा

Farmers' Protest 2.0 'हम आगे भी किसानों से बातचीत के लिए तैयार' बोले कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा

Bihar: लखीसराय में ट्रक-टेम्पो की टक्कर में नौ की मौत, कई घायल...ये है हादसे की वजह

Bihar: लखीसराय में ट्रक-टेम्पो की टक्कर में नौ की मौत, कई घायल...ये है हादसे की वजह

Fali Nariman: सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील फली एस नरीमन का निधन, 95 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Fali Nariman: सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील फली एस नरीमन का निधन, 95 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Farmers Protest 2.0: आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, रोकने के लिए कटीले तार-कील लगाई गईं

Farmers Protest 2.0: आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, रोकने के लिए कटीले तार-कील लगाई गईं

Farmers Protest 2.0: हरियाणा पुलिस की पंजाब से अपील, 'किसानों का बुलडोजर जब्त करें'

Farmers Protest 2.0: हरियाणा पुलिस की पंजाब से अपील, 'किसानों का बुलडोजर जब्त करें'

Rahul Gandhi: राहुल गांधी को पोस्टर में 'भगवान कृष्ण' के रूप में दिखाया, देखें वायरल तस्वीर

Rahul Gandhi: राहुल गांधी को पोस्टर में 'भगवान कृष्ण' के रूप में दिखाया, देखें वायरल तस्वीर

Nuh violence: नूंह हिंसा में दर्ज 3 मामलों में पुलिस ने जोड़ी UAPA की धारा, अब आरोपियों की खैर नहीं

Nuh violence: नूंह हिंसा में दर्ज 3 मामलों में पुलिस ने जोड़ी UAPA की धारा, अब आरोपियों की खैर नहीं

Farmers Protest: 'हमारा इरादा अराजकता पैदा करना नहीं', जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कही बात

Farmers Protest: 'हमारा इरादा अराजकता पैदा करना नहीं', जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कही बात

Haryana Weather Update: हरियाणा के इन शहरों में आज तेज बारिश होगी, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

Haryana Weather Update: हरियाणा के इन शहरों में आज तेज बारिश होगी, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

UP Weather Update: यूपी के 70 शहरों में तेज बारिश का यलो अलर्ट, इन शहरों में गिरेंगे ओले

UP Weather Update: यूपी के 70 शहरों में तेज बारिश का यलो अलर्ट, इन शहरों में गिरेंगे ओले

हमारे बारे में

एडिटरजी भारत में स्थित एक लोकप्रिय वीडियो समाचार और सूचना प्लेटफार्म है. इसकी शुरुआत साल 2018 में भारत के प्रमुख पत्रकारों में से एक, विक्रम चंद्रा, ने की थी, और कुछ ही सालों में एडिटर्जी ने  डिजिटल समाचार की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. ये प्लेटफ़ॉर्म मुख्य रूप से मोबाइल उपकरणों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें एंड्रॉइड और आईओएस के लिए एप्लिकेशन उपलब्ध हैं.

हमसे संपर्क करें

Editorji Technologies Pvt. Ltd. © 2022 All Rights Reserved.