2024 में टीम इंडिया के सामने होगी 5 बड़ी चुनौती

By Editorji News Desk
Published on | Dec 31, 2023

भारत के लिए मिला-जुला रहा 2023

भारत के लिए साल 2023 आंकड़ो और प्रदर्शन के हिसाब से ठीक-ठाक रहा, लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार ने फैंस और खिलाड़ियों को जरुर दर्द दिया.

Image Credit: PTI

रोहित-द्रविड़ के सामने होगी कई चुनौतियां

साल 2024 में क्रिकेट के कई इवेंट्स होने है. वहीं टीम सिलेक्शन से लेकर युवा खिलाड़ियों को मौके देने से जुड़ी बातें रोहित-द्रविड़ के लिए कड़ी परीक्षा होगी.

Image Credit: PTI

टी20 वर्ल्ड कप जीतना

अमेरिका-वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी.

Image Credit: AFP

WTC पॉइंट्स टेबल में सुधार

साल 2023 में WTC पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर रहने वाली भारतीय टीम के लिए टॉप स्थान पर आने के लिए अपने टेस्ट मैचों को जीतना चुनौती रहेगा.

Image Credit: PTI

रोहित-कोहली का विकल्प

रोहित-कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का अब आखिरी दौर माना जा रहा है. ऐसे में उनके जैसे स्टार विकल्प को तराशना टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिरदर्द होगा

Image Credit: PTI

कप्तानी की जिम्मेदारी

रोहित के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर बड़ा सवाल बना हुआ है, क्योंकि वनडे और टेस्ट में बतौर कप्तान बाकी खिलाड़ियों का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा.

Image Credit: PTI

चोट की समस्या

वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में अहम खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना सबसे बड़ी समस्या है. हार्दिक की चोट के रूप में भारत पहले ही इसका अंजाम भुगत चुका ह

Image Credit: PTI