supreme court judges will get vaccine from today - আজ থেকেই টিকাকরণ শুরু সুপ্রিমকোর্টের কর্মরত, অবসরপ্রাপ্ত বিচারপতিদের টিকাকরণ | Editorji Bengali
editorji
editorji অ্যাপ ডাউনলোড করুন
google apple
  1. home
  2. > দেশ
  3. > আজ থেকেই টিকাকরণ শুরু সুপ্রিমকোর্টের কর্মরত, অবসরপ্রাপ্ত বিচারপতিদের টিকাকরণ
replay trump newslist
up NEXT IN 5 SECONDS sports newslist
tap to unmute
00:00/00:00
NaN/0

चेहरे से दाग धब्बे मिटाने हैं तो अपनाएं ये तरीके

Mar 24, 2021 20:35 IST | By Editorji News Desk

स्किन पर दाग-धब्बों का होना एक बुरे सपने की तरह है. वैसे तो आप इन्हें मेकअप से छिपा सकती हैं लेकिन हर समय मेकअप लगाकर रहना तो संभव नहीं है. चेहरे पर दाग धब्बे कई वजहों से हो सकते हैं. आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर नैचुरली ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं.

एलोवेरा
मुंहासों के दागों से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा एक बेहतरीन उपाय है. एलोवेरा के पत्ते से ताजा जेल निकाल लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर पानी से अपना चेहरा धो लें.

नींबू
नींबू हमारी त्वचा के लिए एक अच्छा ब्लीचिंग एजेंट है. एक कॉटन बॉल की मदद से अपनी स्किन पर पर ताजा नींबू का रस लगाएं. इसे दस से पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें. अब चेहरा हल्के गर्म पानी से धो लें.

आलू
आलू को काट कर अपने चेहरे पर हल्के-हल्के इसे रब करें. ऐसा करने पर आलू का रस त्वचा के दागों को कम करने में मदद करेगा. ऐसा 10 मिनट तक करें फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें.

खीरा
खीरे में एंटीऑक्सीडेंट और मल्टीविटामिन होते हैं और इसका उपयोग काले घेरो और उम्र के कारण होने वाले निशानों को कम करने के लिए किया जा सकता है. खीरे को पतली स्लाइस में काटें, और इसे चेहरे पर लगाएं. इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें.

দেশ